कलियर पुलिस ने किया अवैध पटाखा कारखाना का भंडाफोड़, दो आरोपी गिरफ्तार, 70 पेटी अवैध पटाखा व भारी मात्रा में विस्फोटक बरामद

कलियर । कलियर थाना पुलिस ने एक अवैध पटाखा बनाने वाली फैक्ट्री का भंडाफोड़ किया। पुलिस ने मौके से 70 पेटी अवैध पटाखा और 93 किलो बारूद के साथ कई उपकरण भी बरामद किए। दो लोगों को भी गिरफ्तार किया है। वहीं, पुलिस ने पटाखा फैक्ट्री को सील कर संबंधित धाराओं में मुकदमा दर्ज कर लिया है। जानकारी के मुताबिक, कलियर थाना क्षेत्र के धनोरी चौकी प्रभारी हेमदत्त भारद्वाज के नेतृत्व में पुलिस टीम ने मुखबिर की सूचना पर मुकरपुर में छापेमारी की। छापेमारी के दौरान फैक्ट्री के अंदर से भारी मात्रा में बारूद और कई तरह के निर्मित पटाखे पाए गए। इस दौरान पुलिस टीम ने फैक्ट्री से करीब 93 किलो विस्फोटक सामग्री, 33,600 तैयार पैकेट अवैध पटाखे और अन्य सामान जब्त किया है।

इसके साथ ही पुलिस की टीम ने मौके से दो लोगों गिरफ्तार किया है। पूछताछ में आरोपियों ने अपना नाम नोमान पुत्र सुलेमान (उम्र 27 वर्ष) निवासी मुखियालीपुर थाना लक्सर और सुहैल पुत्र मसव्वर (उम्र 20 वर्ष) निवासी वार्ड नंबर 4 कलियर बताया। वहीं पुलिस गिरफ्त में आए आरोपियों से टीम ने लाइसेंस दिखाने के लिए कहा, लेकिन वो लाइसेंस नहीं दिखा पाए। पुलिस की टीम ने मौके पर बीडीएस टीम को बुलवाया तो उन्होंने बताया कि बारूद को घातक होने की पुष्टि की। साथ ही पुलिस टीम को फैक्ट्री में सुरक्षा संबंधित अन्य अनियमितता भी मिली। जिसके बाद पुलिस ने बिना लाइसेंस संचालित पटाखा फैक्ट्री को सील कर दिया। पिरान कलियर थाना क्षेत्र में इससे पहले भी अवैध पटाखा फैक्ट्री मिल चुकी है।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *