नगर निगम रुड़की में धूमधाम से मनाया गया स्वतंत्रता दिवस, मेयर और नगर आयुक्त ने किया ध्वजारोहण, सभी को दिलाई स्वच्छता, बेटी बचाओ-बेटी पढ़ाओ की शपथ, डेंगू और कोरोना के प्रति किया जागरूक

रुड़की । 74वें स्वतंत्रता दिवस के अवसर पर नगर निगम रुड़की में ध्वजारोहण कार्यक्रम में मेयर गौरव गोयल तथा नगर आयुक्त नूपुर वर्मा ने ध्वज फहराया। सहायक नगर आयुक्त चंद्रकांत भट्ट ने स्वच्छता तथा बेटी बचाओ-बेटी पढ़ाओ की शपथ दिलवाई। मेयर गौरव गोयल ने अपने संबोधन में कहा कि देश के लिए कुर्बान होने का मौका हर किसी को नहीं मिलता,वे लोग बड़े ही भाग्यशाली हैं,जो देश के व समाज के लिए काम आते हैं। उन्होंने कहा कि हमें ऐसे वीर जवानों और देश को समर्पित जीवन करने वाले लोगों को नहीं भूलना चाहिए,जो देश की एकता व अखंडता के लिए अपना सब कुछ कुर्बान कर वीरगति को प्राप्त हुए हैं।

शहर विधायक प्रदीप बत्रा ने कहा कि आज के दिन हमें भय,भूख और भ्रष्टाचार से मुक्त भारत बनाने की शपथ लेनी चाहिए। उन्होंने कहा कि आज जो हमें आजादी मिली है वह देश पर कुर्बान हुए हजारों-लाखों लोगों की बदौलत ही आज हमें प्राप्त हुई है।नगर आयुक्त नुपूर वर्मा ने अपने संबोधन में कहा कि स्वतंत्रता दिवस के मौके पर हम सबको मिलकर स्वच्छ भारत के निर्माण में अपना सहयोग प्रदान करना चाहिए।नगर रुड़की को हरा भरा व सुंदर एवं स्वच्छ बनाए रखने के लिए नगर निगम के साथ-साथ समाज के लोगों की भी जिम्मेदारी है।

सहायक नगर आयुक्त चंद्रकांत भट्ट के संचालन में हुए कार्यक्रम में पूर्व सांसद हरपाल सिंह साथी,पार्षद हेमा बिष्ट,विवेक चौधरी, चंद्रप्रकाश बाटा,हरीश शर्मा, मोहम्मद जावेद,मोहसिन अल्वी,डॉ.नवनीत शर्मा,नीतू शर्मा,रमेश जोशी,वीरेंद्र गुप्ता,अनूप राणा,जेपी शर्मा,शक्ति राणा,मु.कय्यूम,रविंद्र पवांर, मोहन सिंह और उमेश गुप्ता ब्रांड एंबेसडर वाई.के.चौधरी व अंजुम गौर,मृदुल कुमार अमित कुमार,मनसा नेगी आदि प्रमुख रूप से मौजूद रहे,वहीं दूसरी ओर सोशल डिस्टेंसिंग के चलते बीटी गंज में ध्वजारोहण कार्यक्रम में मेयर गौरव गोयल ने ध्वज फहराया। इस अवसर पर शहर विधायक प्रदीप बत्रा नगर,आयुक्त नूपुर वर्मा ने विचार रखें तथा राष्ट्रपिता महात्मा गांधी के चित्र पर पुष्प अर्पित कर श्रद्धांजलि दी।सहायक नगर आयुक्त चंद्रकांत भट्ट के संचालन में हुए कार्यक्रम में देशभक्ति गायक सैयद नफीस उल हसन ने अपनी रचना प्रस्तुत की। पुलिस कर्मियों द्वारा गार्ड ऑफ ऑनर पेश किया गया।

पर हमसे जुड़ने के लिए यहाँ क्लिक  करे , साथ ही और भी Hindi News (हिंदी समाचार ) के अपडेट के लिए हमे पर फॉलो करे

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *