उत्तराखंड: ड्यूटी में लापरवाही बरतने वाले पुलिसकर्मियों पर बड़ी कार्रवाई, एसपी को कर रहे थे गुमराह, एसएसपी ने किया सस्पेंड

रुद्रपुर। ड्यूटी में लापरवाही बरतने वाले पुलिसकर्मियों पर बड़ी कार्रवाई हुई है। उधमसिंह नगर एसएसपी मंजूनाथ टीसी ने एक्शन लेते हुए दारोगा सहित चार कांस्टेबलों को सस्पेंड कर दिया है। इन पांच पुलिसकर्मियों पर आरोप है कि सभी ने ड्यूटी के दौरान बड़ी लापरवाही बरती है। एसपी काशीपुर की जांच रिपोर्ट में पांचों पुलिसकर्मियों पर लापरवाही बरतने साबित हुआ जिसके आधार पर उधमसिंह नगर एसएसपी मंजूनाथ टीसी ने ये कार्रवाई की है।

जानकारी के मुताबिक, एसपी काशीपुर को सूचना मिल रही थी कि रात की ड्यूटी में तैनात पुलिसकर्मी अपने काम में लापरवाही बरत रहे हैं। शिकायत के आधार पर एसपी काशीपुर अभय प्रताप सिंह ने शुक्रवार 6 अक्टूबर को औचक निरीक्षण किया। एसपी काशीपुर के निरीक्षण में आईटीआई थाने में तैनात दरोगा और दो सिपारी रात को अपनी ड्यूटी से नदारद मिले। इसके साथ ही डायल 112 में तैनात दो सिपाही भी ड्यूटी से नदारद पाए गए। जब एसपी काशीपुर ने सभी की लोकेशन मांगी गई तो उन्होंने एसपी को गुमराह करने का प्रयास किया और गलत लोकेशन भेज दी। इस पूरे मामले की रिपोर्ट एसपी काशीपुर ने उधमसिंह नगर एसएसपी मंजूनाथ टीसी को भेजी, जिसके आधार पर उधमसिंह नगर एसएसपी ने थाने में तैनात दरोगा प्रकाश विश्वकर्मा, चालक प्रकाश, हमराह जगदीश पाठक और 112 वाहन में तैनात सिपाही ललित कुमार और जगदीश पाठक को निलंबित कर दिया है।

पर हमसे जुड़ने के लिए यहाँ क्लिक  करे , साथ ही और भी Hindi News (हिंदी समाचार ) के अपडेट के लिए हमे पर फॉलो करे

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *