हिंसा के बाद तनाव, अब तक पांच की मौत, लगा कर्फ्यू, इंटरनेट बंद

नूंह । हरियाणा के नूंह में दो समुदायों में हिंसक झड़प को लेकर प्रशासन अलर्ट है। उपद्रव को देखते हुए शाम को जिला उपायुक्त प्रशांत पंवार ने धारा 144 लागू कर दी। शाम चार बजे के बाद दो अगस्त तक के लिए जिले में इंटरनेट सेवा बंद कर दी गई। अधिकारियों ने बताया कि किसी भी तरह के अफवाह को फैलने से रोकने के लिए यह कदम उठाया गया है। नूंह विधायक आफताब अहमद ने कहा, ” जिले में हुई हिंसक घटना सोशल मीडिया पर वायरल होने वाले विवादित वीडियो की देन है। यहां यात्रा पहले भी निकलती थी और सौहार्द पूर्ण वातावरण में दोनों धर्मों के लोग शामिल होते थे मेरा मानना है की एक साजिश के तहत वीडियो बनाकर मोनू मानेसर और बिट्टू बजरंगी ने प्रसारित किया जिसके चलते यहां का माहौल खराब हुआ और हिंसक घटना हुई। पुलिस प्रशासन भी पूरी तरह से नाकाम रहा घटना की न्यायिक जांच होनी चाहिए।”

हरियाणा के नूंह जिले में विश्व हिंदू परिषद के जुलूस को रोकने की कोशिश में भड़की हिंसा में मरने वालों की संख्या बढ़कर पांच हो गई। इसके साथ ही स्थिति पर काबू पाने के लिए नूंह जिले में कर्फ्यू लगाया गया है।

नूंह की घटना को लेकर हरियाणा के गृह मंत्री अनिल विज ने कहा, “नूंह में स्थिति नियंत्रण में है और जिले में कर्फ्यू लगा दिया गया है…दोनों समुदाय लंबे समय से नूंह में शांतिपूर्वक रह रहे हैं। इसके पीछे एक साजिश है। जिस तरह से पत्थर, हथियार, गोलियां मिलीं, उससे लगता है कि इसके पीछे कोई मास्टरमाइंड है। हम विस्तृत जांच करेंगे और इसमें शामिल लोगों के खिलाफ सख्त कार्रवाई करेंगे।”

पर हमसे जुड़ने के लिए यहाँ क्लिक  करे , साथ ही और भी Hindi News (हिंदी समाचार ) के अपडेट के लिए हमे पर फॉलो करे

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *