कुश्ती इस देश की प्राचीन परंपरा व पसंदीदा खेल जो मानव शरीर का विकास करता है: सुभाष सैनी, विजेता पहलवानों को मेडल पहनकर किया गया सम्मानित

रुड़की। ग्राम सुनेहटी में दंगल आयोजन समिति की ओर से दीपावली के उपलक्ष में दंगल का आयोजन किया गया। दंगल में उत्तराखंड के अलावा उत्तर प्रदेश से भी पहलवानों ने भाग लिया। पुहाना (उत्तराखंड) के पहलवान सलमान ने जलालाबाद (उ प्र) के मोनू पहलवान को हराकर सर्वश्रेष्ठ कुश्ती का खिताब जीता। मुख्य अतिथि लोजमो संयोजक सुभाष सैनी ने विजेता पहलवानों का मेडल पहनाकर व नकद इनाम देकर सम्मानित किया। लोजमो संयोजक सुभाष सैनी ने कुश्ती प्रतियोगिता के लिए आयोजकों को बधाई देते हुए कहा कि शिक्षा के साथ खेल भी जरूरी है। खेल प्रतियोगिताएं हमें जीवन के हर क्षेत्र में आगे बढ़ने का हौंसला देती हैं तथा आने वाली पीढ़ियों को बुराइयों से बचाती है। प्रतियोगिता की शुरुआत में समिति के अध्यक्ष चौधरी अर्जुन सिंह ने मुख्य अतिथि को पगड़ी पहनाकर तथा पदाधिकारियों ने माल्यार्पण कर जोरदार स्वागत किया।

दंगल में सभी कुश्तियां कोच मनीराज यादव ने कराई जबकि सफल संचालन इरशाद पहलवान रुड़की ने किया। दंगल में अर्जुन सिंह का बेटा सबसे छोटा पहलवान “देव” आकर्षण का केंद्र बना रहा। इस मौके पर ग्राम प्रधान पालू, कुलदीप सिंह, राजपाल सिंह, मुसर्रत खलीफा, मुजम्मिल (लंढौरा),प्रधानाचार्य पूरण चन्द्र त्यागी, मुंतजिर ,राहत हुसैन (पीरपुरा),राणू मुखिया, मास्टर सुभाष चंद, अरविंद, वसीम पहलवान लाठर देवा, जयपालसिंह जाटव रुड़की सहित सैकड़ों जिम्मेदार लोग मौजूद रहे।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *