धनु और कन्‍या राशि वालों को नौकरी व व्यवसाय में सुखद समाचार की प्राप्ति होगी, ज्योतिषाचार्य पंडित रजनीश शास्त्री के साथ जानते हैं आज के राशिफल के बारे में

मेष : आज संतान को उन्नति हो सकती है। व्यवसाय को लेकर लाभ रहेगा। यात्रा की संभावना है। पारिवारिक समस्याएं परेशान कर सकती हैं। क्षणे रुष्टा-क्षणे तुष्टा की मनःस्थिति रहेगी। परिवार में जिम्मेदारि‍यां बढ़ सकती है।

वृष : आज का दिन व्यवसाय के लिए सफलता का है। रुके धन का आगमन हो सकता है। मानसिक शान्ति के लिए प्रयास करें। परिवार का साथ मिलेगा। शैक्षिक कार्यों में कठिनाइयां आ सकती हैं। जॉब में प्रमोशन की तरफ अग्रसर होंगे।

मिथुन : आज जॉब परिवर्तन सम्बन्धी कोई भी निर्णय सोच समझ कर ही लें। मान-सम्मान में वृद्धि होगी। कार्यक्षेत्र में परिश्रम अधिक रहेगा। किसी सम्पत्ति से धन प्राप्त हो सकता है। परिश्रम अधिक रहेगा। नए व्यवसाय की तरफ बढ़ सकते हैं।

कर्क : धार्मिक कार्यों में व्यस्त रहेंगे। जीवनसाथी का साथ मिलेगा। शैक्षिक कार्यों में व‍िशेष ध्‍यान दें। कारोबार के स‍िलस‍िले में यात्रा पर जाना हो सकता है। सन्तान के स्वास्थ्‍य का ध्यान रखें। मित्रों का सहयोग मिलेगा। कारोबार की स्थिति में सुधार होगा।

सिंह : आज किसी भी व्यावसायिक योजना को टालना ठीक नहीं है। खर्चों की अधिकता से चिन्तित भी रहेंगे। कारोबार से आय बढ़ सकती है। किसी पुराने मित्र का सहयोग मिल सकता है। वाणी के प्रभाव से रुके कार्य पूर्ण होंगे।

कन्या : जॉब में सफलता से प्रसन्नता होगी। मन में निराशा एवं असन्तोष के भाव भी रहेंगे। कारोबार के प्रति सचेत रहें। कुछ कठिनाइयां आ सकती हैं। नौकरी में परिवर्तन के योग बन रहे हैं। जीवनसाथी से वैचारिक मतभेद हो सकते हैं। मित्रों से लाभ हो सकता है।

तुला : जॉब को लेकर थोड़ा तनाव संभव है। बड़े भाई का सहयोग मिलेगा। किसी सम्पत्ति में निवेश कर सकते हैं। निवेश लाभप्रद रहेगा। कला या संगीत के प्रति रुझान बढ़ सकता है। मन अशान्त रहेगा। व्यर्थ के विवाद एवं झगड़ों से दूर रहें। क्रोध पर नियंत्रण रखें।

वृश्चिक : आज का दिन छात्रों के लिए सफलता का है। किसी मित्र के सहयोग से भवनसुख में वृद्धि हो सकती है। आय में वृद्धि होगी। शत्रुओं पर विजय मिलेगी। पिता को स्वास्थ्य् विकार हो सकते हैं। परिश्रम अधिक रहेगा। कन्या व कुम्भ राशि के मित्र आपके लिए आज हेल्पफुल हैं।

धनु : आज जॉब व व्यवसाय को लेकर सुखद समाचार की प्राप्ति होगी। किसी मित्र के सहयोग से कारोबार का अवसर मिल सकता है। किसी सम्पत्ति से धनार्जन के साधन बन सकते हैं। बातचीत में संयत रहें। आशा-निराशा से मिश्रित भाव मन में रहेंगे।

मकर : हेल्थ के प्रति सावधान रहें। शिक्षा में प्रोग्रेस है। व्यवसाय में सफलता मिलेगी। बातचीत में सन्तुलन बनाये रखें। जीवनसाथी के स्वास्थ्‍य का ध्यान रखें। मित्रों का सहयोग मिलेगा। वाणी में कठोरता का प्रभाव रहेगा। संतान की ओर से सुखद समाचार की प्राप्‍त‍ि हो सकती है।

कुंभ : जॉब में नवीन कार्य आरंभ होंगे। आत्मबल में वृद्धि होगी। नौकरी में परिवर्तन के आसार हैं। किसी दूसरे स्थान पर जाना पड़ सकता है। यात्रा खर्च बढ़ सकते हैं। आशा-निराशा के मिश्रित भाव मन में रहेंगे। क्रोध एवं आवेश की अधिकता रहेगी। जीवनसाथी से नोंकझोंक हो सकती है।

मीन : जॉब में उन्नति होगी। यात्रा के संकेत हैं। स्वास्थ्य को लेकर थोड़ा तनाव संभावित है। पारिवारिक जीवन कष्टमय हो सकता है। शैक्षिक कार्यों के प्रति सचेत रहें। किसी रुके हुए धन की प्राप्ति हो सकती है। कला एवं संगीत में रुचि बढ़ सकती है। पारिवारिक कार्यों में व्यस्त रहेंगे।

पर हमसे जुड़ने के लिए यहाँ क्लिक  करे , साथ ही और भी Hindi News (हिंदी समाचार ) के अपडेट के लिए हमे पर फॉलो करे

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *