आज के दिन आर्थिक स्थिति का ग्राफ कुछ कमजोर होता पाएंगे जिसको लेकर मन परेशान हो सकता है, आइए जानते हैं आज के राशिफल के बारे में

मेष- आज के दिन आर्थिक स्थिति का ग्राफ कुछ कमजोर होता पाएंगे जिसको लेकर मन परेशान हो सकता है. ऑफिशियल कार्यों को करने में एक्टिव रहना चाहिए, अन्यथा आलस्य कार्य को बाधित करेगा तो वहीं दूसरी ओर जरूरी कार्य पेन्डिंग भी हो सकते हैं. पार्टनरशिप में व्यापार कर रहे लोगों को व्यापारिक मामले व नयी योजनाओं को लेकर पार्टनर के साथ मिटिंग करना लाभकारी रहेगी. गायन में रूचि रखने वाले युवाओं को प्रैक्टिस करते रहना चाहिए. स्वास्थ्य की दृष्टि से आज हल्का भोजन और पानी का सेवन अधिक मात्रा में करें. पारिवारिक आर्थिक विषयों को लेकर परेशान होने की आवश्यकता नहीं है।

वृष- आज के दिन दूसरों की नकारात्मक बातों को दिल तक न लें जाएं, साथ ही तीखा बोलने से भी बचे. ऑफिस में आप पर अधिक कार्य का बोझ बढ़ सकता है, लेकिन इससे परेशान होने की आवश्यकता नहीं है. कार्य को करने पर फोकस करिए कार्य धीरे-धीरे होते चलें जाएंगे. हैण्डलूम का व्यापार करने वालों के दिन मुनाफा भरा होगा, वहीं दूसरी ओर समानों का डिस्पले करने पर अच्छी बिक्री होने की संभावना है. सेहत की बात करें तो स्वास्थ्य लगभग सामान्य रहने वाला है, लेकिन जिनको एलर्जी की प्राब्लम है वह सचेत रहें. परिवार में किसी के अचानक स्वास्थ्य बिगड़े से आप परेशान होते नजर आएगें।

मिथुन- आज के दिन ग्रहों का प्रभाव आपको कुछ आलसी बना सकता है, इसलिए कार्य करने में भी मन कुछ कम ही लगेगा संभव हो तो आज आराम को महत्व दें. ऑफिस में किसी सहयोगी की आर्थिक रूप से मदद करने का यदि अवसर प्राप्त हो तो पीछे नहीं हटना चाहिए. महिलाओं के श्रृंगार से संबंधित व्यापार करने वालों को लाभ होने की संभावना है. इस राशि के विद्यार्थियों को पढ़ाई पर अधिक फोकस करना चाहिए. स्वास्थ्य में आपकी ओर से हो रही लापरवाही आज महंगी पड़ सकती है. जीवनसाथी को अगर समय नहीं दे पा रहें थे तो आज उनके साथ समय व्यतीत करें।

कर्क- आज के दिन आप काफी एक्टिव रहेंगे, लेकिन क्षणिक क्रोध से बचना होगा. संभव. हो तो छोटे बच्चों को चॉकलेट का वितरण करें. ऑफिशियल स्थिति की बात करें तो टेक्निकल प्रॉब्लम की वजह से कार्य में रुकावटे आ सकती है. टेलीकॉम से संबंधित कारोबार करने वालो को आर्थिक लाभ मिलने की संभावना दिखाई दे रही है, वहीं दूसरी ओर व्यापारिक संबंधों को बनाने पर ध्यान देना होगा. हेल्थ में आज मसकूलर पेन से परेशान हो सकते हैं इससे निजात पाने के लिए मालिश का सहारा लेना उपयुक्त रहेगा. वाहन चलाते समय सावधान रहें दुर्घटना होने का आशंका है.पारिवारिक विवाद में मध्यस्थता करनी पड़ सकती है।

सिंह- आज के दिन शांत रहते हुए खुद को आराम देना चाहिए. चल रही भागा दौड़ी पर ब्रेक लगाते हुए, ज्ञान के स्तर को बढ़ाना होगा यानी ज्ञानवर्धक किताबें एवं पाठ-पूजा इन सभी आयामों पर ध्यान देना चाहिए. ऑफिस में सहयोगियों पर भी अधिक गुस्सा करने से बचें, अन्यथा माहौल तनावपूर्ण हो सकता है. इंसुमेंट का व्यापारी को आर्थिक नुकसान का सामना करना पड़ेगा, घाटे का सौदा करने से बचें. जिन लोगों को आधे सिर में दर्द की समस्या रहती है वह लोग आज इससे परेशान हो सकते हैं. मां व मां तुल्य के साथ कुछ समय बिताएं. पारिवारिक मामलों में किसी बड़े व्यक्ति का मार्गदर्शन प्राप्त होगा।

कन्या- आज के दिन सोशल मीडिया पर एक्टिव रहें, समाज से जुड़े कार्यों पर भी फोकस करना होगा ग्रहों का सकारात्मक प्रभाव मित्र मंडली में बढ़ोत्तरी करेगा. कर्मक्षेत्र की बात करें तो कार्यों को लिए दिन चुनौतियों भरा हो सकता है, दूसरों की जिम्मेदारी भी आपके कंधों पर आ सकती है. जो लोग नया व्यापार करना चाहते हैं उनको मित्रों कि ओर से काफी सहयोग प्राप्त होगा लेकिन कोई भी निर्णय लेने से पहले सोच विचार अवश्य कर लें. हेल्थ में स्किन संबंधित परेशानियों के प्रति सचेत रहना होगा, नया प्रॉडक्ट यूज करते समय अलर्ट रहें. पिता के साथ समय बिताएं महत्वपूर्ण विषयों पर चर्चा हो सकती है।

तुला- आज के दिन अपने गुणों को दूसरों के सामने अहंकार के रूप में व्यक्त करने से बचे, बल्कि आध्यात्मिक गुणों का विकास चाहिए. जो लोग टेलीकम्यूनिकेशन से संबंधित जॉब करते हैं उनके लिए दिन संतोषजनक रहने वाला है. व्यापार में मिले-जुले परिणाम प्राप्त होगा, तो वहीं दूसरी ओर नये साझेदार में जुड़ने का प्रस्ताव आ सकता है. विद्यार्थियों का पढ़ाई में मन आज कुछ कम लगने वाला है. सेहत में हाईजेनिक रहना वर्तमान समय में आपकी पहली प्राथमिकता होनी चाहिए. घर की कोई वस्तु चोरी व खोने की आशंका है.पड़ोसी के साथ वाद-विवाद हो सकता है, आज विवादों को राई का पहाड़ न बनने दें।

वृश्चिक- आज दिन की शुरुआत काफी अच्छी रहेगी. धार्मिक कार्यों में हिस्सा लेने का अवसर मिलेगा. घर में पौधे लगाएं व उनकी देख-रेख करने की जिम्मेदारी आपको लेनी चाहिए. ऑफिस में जहां एक ओर मान- सम्मान बढ़ेगा तो वहीं दूसरी ओर नयी जिम्मेदारियां भी उठानी पड़ सकती है. बिजनेस करने वाले कुछ अलर्ट रहें, पार्टनर के साथ विश्वास में कुछ कमी रहने की आशंका है. सेहत में कल की भांती आज भी डिप्रेशन के मरीज मानसिक चिंताओं से मुक्त रहें. जो लोग संयुक्त परिवार में रहते हैं उनको सदस्यों के साथ कुछ मन-मुटाव जैसी स्थितियों का सामना करना पड़ सकता है, अपनी ओर से चीजों को बढ़ावा न दें।

धनु- आज के दिन कर्मठ रहते हुए कार्यों पर ध्यान देना होगा, क्योंकि कर्म का ग्राफ भाग्य के ग्राफ से कुछ अधिक बढ़ा हुआ है. जो लोग जॉब करते हैं उनको महिला सहकर्मी व महिला उच्चाधिकारियों से लाभ होने की प्रबल संभावनाएं दिखाई दे रही हैं. व्यापारियों के लिए दिन सामान्य रहने वाला है. हेल्थ में जो लोग पहले से बीमार चल रहें हैं उनको लाभ मिलने की संभावना दिखाई दे रही है, बस डॉक्टर के बताएं नियमावली को फॉलो करें. वर्तमान समय में परिवार की जिम्मेदारी आपके कंधों पर है, यदि जीवनसाथी का स्वास्थ्य लम्बे समय से खराब चल रहा है, तो उनकी देखभाल करें।

मकर- आज के दिन ग्रहों कि स्थितियों को समझते हुए परिस्थितियों के अनुकूल खुद को ढालना चाहिए. ऑफिशियल स्थिति की बात करें तो कल की ही भांति आज भी आपने जो कार्य पूर्ण किए हैं, उन कार्यों को पुनः जांच कर लें. व्यापारियों को अपने प्रॉडक्ट पर ध्यान देने की आवश्यकता है, अन्यथा विरोधी समय का लाभ लेते हुए छवि को बिगाड़ सकते हैं. युवाओं को अपने करियर पर ध्यान देना चाहिए. स्वास्थ्य में बदन दर्द व कमर दर्द जैसी समस्याओं का सामना करना पड़ सकता है. घर से संबंधित कोई महत्वपूर्ण निर्णय लेने के लिए परिवार वालों के साथ महत्वपूर्ण बैठक हो सकती हैं।

कुंभ- आज के दिन बहुत अधिक आराम प्राप्त करने की इच्छा आपको निराश करने वाली हो सकती है. करियर को लेकर दिमाग में जो शंसय था, वह दूर होता दिखाई दे रहा है, वहीं बॉस आपको कोई नया कार्य भी दे सकते हैं, जिसको अच्छी तरह से निभाना होगा. स्टेश्नरी से संबंधित व्यापार करने वाले व्यापारियों को अधिक मात्रा में माल डंप नहीं करना चाहिए, अन्यथा आर्थिक नुकसान हो सकता है. वहीं जो सोशल मीडिया के माध्यम से व्यापार करते हैं उन्हें प्रसिद्धि मिल सकती है. सेहत में गर्मी अधिक होने पर भी बहुत ठंडा पानी न पिएं, कफ प्रधान रोगी अलर्ट रहें. विवाह के लिए रिश्ता आ सकता है।

मीन- आज के दिन नकारात्मक बातों को सुनकर मूड ऑफ न करें. कार्य आपके हिसाब से नहीं चल रहा है, तो विवाद करने के बजाय धैर्य रखना सही रहेगा. व्यापार को लेकर मन में संदेह रहने वाला है, जिससे व्यवसाय की स्थितियाँ थोड़ी उलझी हुई हो सकती हैं. युवा वर्ग संगति पर ध्यान देते हुए दूसरों के विवादों में न पड़े, अन्यथा सरकार की ओर से दंड भुगतना पड़ेगा. हेल्थ में कल की भांति आज भी रोग प्रतिरोधक क्षमता में कमी रहेगी मौसम से संबंधित दिक्कतें स्वास्थ खराब कर सकती हैं. घर में फायर सिस्टम को लेकर अलर्ट रहें, व दूसरों को भी सचेत रहने की सलाह दे।

पर हमसे जुड़ने के लिए यहाँ क्लिक  करे , साथ ही और भी Hindi News (हिंदी समाचार ) के अपडेट के लिए हमे पर फॉलो करे

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *