रुड़की नगर निगम के जलभराव क्षेत्र का कैबिनेट मंत्री सतपाल महाराज ने किया निरीक्षण, समस्या के समाधान के लिए विधायक प्रदीप बत्रा के सुझाव पर अमल किया जाएगा

रुड़की । हरिद्वार जिले के प्रभारी मंत्री सतपाल महाराज ने प्रदीप बत्रा को साथ लेकर रुड़की विधानसभा में जलभराव वाले क्षेत्र का निरीक्षण किया। इस दौरान उन्होंने अधिकारियों को निर्देश दिए कि जलभराव की समस्या हर हालत में निस्तारित की जाए । जहां पर अधिक जलभराव है और पानी की निकासी की उचित व्यवस्था अभी नहीं हो पा रही है। वहां से वाटर पंप के जरिए पानी की निकलवाया जाए। सिंचाई मंत्री ने विधायक प्रदीप बत्रा के प्रस्ताव पर शहर के कई नालों की चौड़ाई बढ़ाने और नए नाले बनवाए जाने को स्वीकृति प्रदान की है ।

सिंचाई मंत्री ने कहा है कि विधायक प्रदीप बत्रा की ओर से जलभराव की जो भी समस्याएं बताई गई और उनके द्वारा उनका जो भी समाधान सुझाए गए । उन सब पर अमल किया जाएगा। विधायक प्रदीप बत्रा ने सिंचाई मंत्री को बताया कि साउथ सिविल लाइंस, पनियाला रोड गणेशपुर, आदर्श नगर, पठानपुरा, माहीगान, अंबार तालाब, पुरानी तहसील, रामनगर ,औद्योगिक क्षेत्र, रामपुर चुंगी, नई मंडी के अलावा खंजरपुर क्षेत्र में भी जलभराव की समस्या है । उन्होंने बताया कि शेरपुर में जलभराव की अधिक समस्या है। यहां पर भी नाले की निकासी क्षमता बढ़ाए जाने की जरूरत है। सिंचाई मंत्री ने विधायक प्रदीप बत्रा को भरोसा दिलाया कि नगर निगम क्षेत्र की कोई भी जलभराव की समस्या नहीं रहेगी । सभी का समाधान कराया जाएगा । उन्होंने कहा कि करीब ₹300000000 का बजट यहां के नालों नालियों व अन्य निकासी के कार्यों के लिए स्वीकृत किए जा रहे हैं । वहीं विधायक प्रदीप बत्रा ने गत रात्रि मुख्यमंत्री पुष्कर सिंह धामी से मुलाकात कर उन्हें रुड़की क्षेत्र की जल भराव की समस्या से अवगत कराया और बताया कि बारिश के पानी की निकासी की उचित व्यवस्था न होने के कारण कई जगह जलभराव के गंभीर समस्या है । उन्होंने मुख्यमंत्री को यह भी बताया है कि वर्ष 2009 में उनके द्वारा नगर पालिका अध्यक्ष रहते हुए ड्रेनेज प्लान तैयार कराया था जो शासन स्तर पर लंबित है। इस पर मुख्यमंत्री ने कहा कि उसी ड्रेनेज प्लान को जल्द ही नए सिरे से बनवाकर स्वीकृत कराया जाएगा। मुख्यमंत्री ने ढंडेरा मोहनपुरा की समस्या के लिए करीब ₹130000000 के बजट का नाला बनाए जाने की स्वीकृति प्रदान की है। जिस पर विधायक प्रदीप बत्रा ने मुख्यमंत्री का आभार जताया है और उन्होंने कहा कि मुख्यमंत्री ने रुड़की वासियों की समस्या को गंभीरता से लिया है और सभी बातों को सुनने के बाद उनके द्वारा समस्या का समाधान करने का भरोसा दिया है । विधायक प्रदीप बत्रा ने सिंचाई मंत्री सतपाल महाराज का भी आभार व्यक्त किया है कि उन्होंने रुड़की क्षेत्र की सभी जलभराव की समस्या को गंभीरता से लिया है।

पर हमसे जुड़ने के लिए यहाँ क्लिक  करे , साथ ही और भी Hindi News (हिंदी समाचार ) के अपडेट के लिए हमे पर फॉलो करे

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *