ज्योतिषाचार्य पंडित रजनीश शास्त्री: आज का दिन कई राशियों के लिए अच्छा, तो कई राशियों को थोड़ा संभलकर रहने की जरूरत

मेष

आज आप अपने ड्रीम प्रोजेक्ट के लिए वित्तीय सहायता की उम्मीद करें। आपका नया कौशल व्यावसायिक सफलता दिलाएगा। बेहतर फिटनेस के लिए अपने स्वास्थ्य को प्राथमिकता दें। अप्रत्याशित मुलाक़ातें योजनाओं में खलल डाल सकती हैं। आगामी विदेश यात्रा की तैयारियों को अंतिम रूप दें।

वृषभ

आज वित्तीय सुधार की उम्मीद है। समग्र कल्याण के लिए स्वास्थ्य संबंधी सावधानियों को प्राथमिकता दें। कार्यस्थल पर स्थिति अनुकूल बनाए रखने के लिए किसी बात पर जिद करने से बचें। नवविवाहित जोड़े सौहार्दपूर्ण संबंध का आनंद लेंगे। कोई आधिकारिक यात्रा एक आरामदायक पारिवारिक अवकाश बन सकती है। संपत्ति के लेनदेन में लाभ के अवसर मिलेंगे।

मिथुन

स्वस्थ रहें और ध्यानपूर्वक आहार नियंत्रण का पालन करें। वित्तीय हानि से बचने के लिए निवेश में सतर्कता बरतें। पेशेवरों को लाभ और प्रोत्साहन मिल सकता है। कस्मेशान सम्बन्धों को मजबूत करें। एक विशिष्ट खरीदारी के लिए एक शहर में जाने की योजना हो सकती है। कुछ लोगों के लिए सकारात्मक संपत्ति सौदे उपलब्ध हैं।

कर्क

जैसे-जैसे आप अपनी वित्तीय स्थिति मजबूत करेंगे, कमाई में वृद्धि की उम्मीद करें। प्रचार प्रयासों से पेशेवर रूप से अधिक ग्राहक आकर्षित होते हैं। फिटनेस के प्रति जागरूक व्यक्ति जिम ज्वाइन कर सकते हैं। जीवनसाथी या परिवार के सदस्यों से सहयोग प्राप्त होगा। अंतरराष्ट्रीय यात्रा के अवसर उत्पन्न होंगे। आज कोई वाहन या महत्वपूर्ण घरेलू सामान खरीदने पर विचार करें।

सिंह

आज किसी मित्र या रिश्तेदार से आर्थिक सहायता की उम्मीद रखें। सकारात्मक दृष्टिकोण में बदलाव से आपके पेशेवर जीवन को लाभ मिलता है। फिटनेस के लिए व्यायाम की दिनचर्या फिर से शुरू करें। अपनी चिंताओं के लिए पारिवारिक समर्थन प्राप्त करें। दिन चढ़ने के साथ यात्रा का अवसर मिलेगा। संपत्ति मालिकों के लिए निर्माण योजनाओं पर विचार करें।

कन्या

आज वित्तीय वृद्धि की उम्मीद करें। प्रक्रियात्मक मामलों को कुशलतापूर्वक संभालें। झूठा आरोप लगने से सावधान रहें। समृद्धि के लिए घर की जिम्मेदारी संभालें। किसी खास मकसद से सफल यात्रा के योग आज सितारों में हैं।

तुला

वित्तीय संसाधनों में वृद्धि, आपके बैंक बैलेंस में वृद्धि की उम्मीद करें। व्यक्तिगत और व्यावसायिक क्षेत्र में सकारात्मक गति। इष्टतम फिटनेस के लिए जिम में शामिल होने या व्यायाम दिनचर्या शुरू करने पर विचार करें। जीवनसाथी अटूट सहयोग देगा। कोई प्रेरक व्यक्ति लंबी दूरी की यात्रा के लिए आपसे सहायता का अनुरोध कर सकता है।

वृश्चिक

जैसे-जैसे आपकी कमाई बढ़ेगी, बेहतर जीवनशैली की उम्मीद करें। नए व्यावसायिक प्रयास शुरू करने के लिए यह अनुकूल समय है। लंबे समय से चली आ रही बीमारियां दूर होने की संभावना है। किसी विशेष समारोह में आमंत्रित न किये जाने से निराशा की भावना उत्पन्न हो सकती है। संपत्ति के मामले में आपके इनपुट को महत्व दिया जाएगा

धनु

प्रभावी बजटिंग दिन का पूरा आनंद लेने की अनुमति देती है। व्यवसायी आकर्षक सौदे हासिल करने में उत्कृष्टता प्राप्त करेंगे। मूल्यवान सलाह वजन घटाने के प्रयासों में सहायता करती है। दोस्तों के साथ समय बिताना जीवनसाथी या परिवार को नाराज कर सकता है। यात्रा पर असंतोष मंडराता रहेगा। नई संपत्ति प्राप्ति के योग बन रहे हैं।

मकर

आर्थिक रूप से आप स्थिरता और समृद्धि की उम्मीद कर सकते हैं। नवोन्मेषी विचार पहचान और प्रसिद्धि दिलाते हैं। एक सुनियोजित व्यायाम दिनचर्या के प्रति समर्पण सर्वोत्तम स्वास्थ्य की ओर ले जाता है। शहर से बाहर किसी रिश्तेदार या मित्र से मिलने की संतोषजनक यात्रा का आनंद लें। किसी अनुकूल संपत्ति प्रस्ताव को नजरअंदाज न करें।

कुंभ

शेयर बाजार के खिलाड़ी आज अच्छे रिटर्न की उम्मीद कर सकते हैं। व्यावसायिक योग्यता अनुकूल परिणाम लाती है। संतुलित आहार से फिटनेस बेहतर होती है। त्योहारी घर की साज-सज्जा की तैयारियों में कुछ लोग व्यस्त हैं। प्रियजनों के साथ आनंददायक छोटी यात्रा का योग है।

मीन

धन-बचत की रणनीतियों को लागू करने से आज सकारात्मक परिणाम मिलेंगे। किसी विशेष विषय में आपका गहन ज्ञान बेजोड़ है। संपत्ति के मामले आज अनुकूल हैं। दोस्त और परिवार आपके ड्रीम प्रोजेक्ट का समर्थन करते हैं। दैनिक यात्रियों के लिए सुगम आवागमन। किसी प्रतियोगिता या परीक्षा में शानदार प्रदर्शन करने के लिए तैयार रहें।

पर हमसे जुड़ने के लिए यहाँ क्लिक  करे , साथ ही और भी Hindi News (हिंदी समाचार ) के अपडेट के लिए हमे पर फॉलो करे

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *