आईएएस एकेडमी का संचालक दीपेन्द्र पंवार गिरफ्तार

हरिद्वार । थाना कनखल में एई/जेई प्रकरण संबंधित मुकदमे की विवेचना कर रही एसआईटी ने पड़ताल के दौरान संदिग्धता मिलने पर जनपद उधमसिंहनगर स्थित आईएएस एकेडमी के संचालक दीपेन्द्र पंवार से पूछताछ की गई। पूछताछ एवं अन्य साक्ष्यों के आधार पर दीपेन्द्र पंवार द्वारा अभियुक्त संजय धारीवाल पुत्र सुरेन्द्र के साथ मिलकर जे.ई. भर्ती परीक्षा में छात्र प्रियंका राणा व अंकित सुंदरियाल व वीरेन्द्र को तैयार कर उनसे लाखों रुपये की धनराशी अपने परिचितों के खातों में मंगवा कर जे.ई. भर्ती परीक्षा के प्रश्न पत्र लीक किये जाने व षड़यन्त्र में शामिल होने की पुष्टि हुई है।

पूछताछ के पश्चात दीपेन्द्र पंवार को गिरफ्तार किया गया। अभियुक्त दीपेन्द्र द्वारा अभियुक्त संजय धारीवाल उपरोक्त के कहने पर दिनांक 07 जनवरी को बिहारीगढ़ रिजोर्ट में पटवारी/लेखपाल भर्ती परीक्षा का प्रश्न पत्र परीक्षा से पूर्व पढने की भी पुष्टि हुयी है। जिस आधार पर मु0अ0स0- 12/2023 के अभियोग में परीक्षा अधिनियम के अन्तर्गत 41क दं.प्र.स. का नोटिस भी तामिल कराया गया।
यूकेपीएससी परीक्षा प्रकरणों के सम्बन्ध में दर्ज मुकदमों में अब तक कुल 36 अभियुक्तों की गिरफ्तारी/रिमांड हो चुकी है जिनमें पटवारी प्रकरण में 17 तथा जेई/ एई प्रकरण में 19 की गिरफ्तारी हो चुकी है जबकी 02 फरार अभियुक्तों पर इनाम घोषित कर तलाश करने के साथ साथ सम्पत्ति कुर्की आदि की कार्यवाही प्रचलित है।
आरोपियों के विरुद्ध कार्रवाई करते हुए पटवारी प्रकरण में 07 अभियुक्तों के खिलाफ गैंगस्टर के तहत मुकदमा दर्ज किया गया था तथा 12 के विरुद्ध सप्लिमेंटरी रिपोर्ट के माध्यम से गंगेस्टर एक्ट लगाया गया है
जेई/ए ई मामले में 06 के खिलाफ भी गैंगस्टर एक्ट के तहत मुकदमा दर्ज कर लिया गया है दीपेन्द्र पंवार पुत्र ऋषिकुमार उम्र 32 वर्ष निवासी मुकन्दपुर थाना गदरपुर उद्यम सिंह नगर को जेल भेजा गया है।

पर हमसे जुड़ने के लिए यहाँ क्लिक  करे , साथ ही और भी Hindi News (हिंदी समाचार ) के अपडेट के लिए हमे पर फॉलो करे

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *