धनतेरस पर धर्मनगरी हरिद्वार के बाजारों में बरसा धन, शहर के सर्राफा बाजार में सोने के कारोबार कई करोड़ रुपये के पार जा पहुंचा, विभिन्न उत्पादों का करीब 60 करोड़ के कारोबार का अनुमान

हरिद्वार । धनतेरस पर धर्मनगरी के बाजारों में खरीदारी के लिए लोगों की खासी भीड़ उमड़ी। लोगों ने बर्तन, सोने-चांदी के सिक्कों से लेकर और अन्य सजावटी वस्तुओं की जमकर खरीदारी की। धनतेरस पर शहर के सर्राफा बाजार में सोने के कारोबार कई करोड़ रुपये के पार जा पहुंचा। वहीं शहर के कारोबारियों के अनुसार विभिन्न उत्पादों का करीब 60 करोड़ का अनुमान लगाया जा रहा है।
वहीं ग्रामीण क्षेत्रों में भी बाजार में पूरे दिन रौनक बनी रही। धनतेरस के मौके पर वाहनों की भी जमकर बिक्री हुई। मंगलवार को दोपहर बाद बाजारों में ज्यादा भीड़ नजर आई। ज्वालापुर, कनखल और अन्य बाजारों में शाम होते-होते भारी भीड़ उमड़ पड़ी। आलम यह था कि बाजारों में पैर रखने तक की जगह नहीं थी। लोगों ने बर्तन, सोने-चांदी के सिक्के व अन्य सजावटी वस्तुओं की खूब खरीददारी की। सबसे ज्यादा भीड़ सर्राफा बाजार में नजर आई। बर्तनों की दुकानें भी खरीदारों से खचाखच भरी रहीं। लोगों ने स्टील, तांबे, चांदी और पीतल के बर्तन खरीदे। चौपहिया वाहनों को रोकाभारी भीड़ उमड़ने के चलते ज्वालापुर कटहरा बाजार, रेलवे रोड समेत आसपास के बाजारों में पुलिस को चौपहिया वाहनों को रोकना पड़ा।

Leave a Reply

Your email address will not be published.