26 फरवरी को मंगल का मकर में गोचर, इन 5 राशि के जीवन में बढ़ सकती हैं मुश्किलें

समस्त ग्रहों के सेनापति मंगल को कुंडली में विशेष स्थान प्राप्त है। ज्योतिष शास्त्र के अनुसार ग्रहों का राशि परिवर्तन किसी न किसी प्रकार से मनुष्य व पृथ्वी को किसी न किसी रूप से प्रभावित करता है। ऐसे में लाल ग्रह मंगल का राशि परिवर्तन भी सभी पर अपना प्रभाव डालेंगे। मंगल देव अपना गोचर करते हुए 26 फरवरी 2022, शनिवार को दोपहर 2 बजकर 46 मिनट पर गुरु की राशि धनु राशि से निकलकर शनि देव की राशि मकर में प्रस्थान करेंगे। फिर मंगल 7 अप्रैल को कुंभ राशि में प्रवेश कर जाएंगे। किसी भी व्यक्ति की जन्म कुंडली में मंगल ग्रह को बेहद ही महत्वपूर्ण दर्जा दिया गया है। मंगल का मकर राशि में प्रवेश से कुछ राशि के जातकों के जीवन में बदलाव की संभावना है। आइए जानते हैं कौन सी हैं वो राशियां-

मिथुन राशि : ज्योतिष शास्त्र के अनुसार मिथुन राशि के जातकों को धन को लेकर थोड़ा सावधान रहने की सलाह दी जाती है। चूंकि इस दौरान निवेश से हानि पहुंचने की संभावना है। इसके अलावा कार्यक्षेत्र पर भी परिस्थितियां अनुकूल नहीं होंगी, जिसके कारण मेहनत के बाद भी कार्यों को समय पर पूरा नहीं कर सकेंगे। ज्योतिषियों के अनुसार नौकरीपेशा जातकों के लिए यह समय उनके विपरीत रहेगा। जबकि कुछ जातक किसी कानूनी वाद-विवाद में भी पड़ सकते हैं, जिससे उन्हें मानसिक तनाव संभव है।

कर्क राशि: ज्योतिषियों के अनुसार कर्क राशि के जातकों के शादीशुदा जीवन प्रभावित रहने के आसार हैं। गोचर के दौरान जातक और जीवनसाथी के रिश्ते में गलतफहमी उत्पन्न हो सकती है। सावधानी नहीं बरते तो यही गलतफहमी आगे चलकर बड़े विवाद का रूप ले सकती है। वहीं स्वास्थ्य जीवन की बात करें तो जातकों को अपनी सेहत के साथ-साथ पार्टनर की सेहत का भी ध्यान रखने की सलाह दी जाती है, अन्यथा स्वास्थ्य कष्ट के कारण आपको अपने धन का खर्च भी करना पड़ सकता है।

कन्या राशि: कन्या राशि के जातकों के लिए मंगल का यह गोचर उनके पंचम भाव में होगा। इस गोचर के दौरान मंगल देव सबसे अधिक प्रेमी जातकों के जीवन के जीवन को प्रभावित करेंगे। जिससे उनके प्रेम संबंधों में विवाद देखने को मिलेगा और इसी के चलते कुछ जातकों का रिश्ता टूटने तक की आशंका रहने वाली है। इसके अलावा इस राशि के जातकों को करियर में भी चुनौतीपूर्ण परिस्थितियों के कारण बेचैनी व तनाव संभव है। वहीं कई जातकों का सहकर्मियों व अधिकारियों के साथ विवाद भी संभव होगा। जबकि आर्थिक जीवन की बात करें तो अल्पकालीन लाभ प्राप्त करने के लिए अभी कोई भी जोखिम लेना आपके लिए नुकसानदायक सिद्ध हो सकता है।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *