कर्नल्स अस्पताल रुड़की की चिकित्सा सेवाएं बहाल, कोविड-19 की दूसरी लहर के समय में लोगों का इलाज करने के कारण सीएमओ ने कर दिया था सील

रुड़की। दिल्ली रोड रूड़की पर स्थित कर्नल्स अस्पताल जिसको कुछ समय पूर्व सीएमओ हरिद्वार द्वारा कोविड- 19 की दूसरी लहर के समय में लोगों का इलाज करने के कारण सील कर दिया गया था। अस्पताल को आज सील मुक्त कर दिया गया है। एसीएमओ डॉक्टर हनुमान शाक्य द्वारा आज सीएमओ हरिद्वार के आदेश पर कर्नल्स हॉस्पिटल पर लगी हुई सील को हटाया और अस्पताल का निरक्षण किया और कर्नल्स हॉस्पिटल के अंदर ओपीडी और आईपीडी सर्विसेज़ को बहाल कर दिया गया है।
अस्पताल के संचालक डॉक्टर ( कर्नल ) अदनान मसूद ने सीएमओ और एसीएमओ का धन्यवाद करते हुए कहा की कर्नल्स हॉस्पिटल पहले की तरह अपनी ज़िम्मेदारियों का दायित्व निभाएगा और मरीज़ों की देखभाल करेगा। डॉक्टर अदनान मसूद जो की भारतीय सेना में 21 साल तक अपनी सेवा दे चुके हैं और एमडी मेडिसिन होने के साथ साथ क्रिटिकल केयर
के माहिर हैं। डॉक्टर अदनान मसूद को महामहिम राष्ट्रपति और संयुक्त राष्ट्र द्वारा मैडल से सम्मानित किया जा चुका है और इन्होंने सेना में अपनी सेवाएँ देने के बाद पीएमआर ले कर कर्नल्स अस्पताल को शुरू किया था और एक साल में काफ़ी शोहरत हासिल की है जिसके कारण पिछले एक साल के अंदर ही कर्नल्स हॉस्पिटल ने रूड़की और आस पास के इलाक़ों में अपनी एक अच्छी पहचान बना ली है और बहुत लोगों को इनके यहाँ ईलाज से फ़ायदा हुआ है।
ज्ञात रहे कर्नल्स हॉस्पिटल में जनरल सर्जरी सर्जरी, इमरजेंसी एवं क्रिटिकल केयर, नूरॉलॉजी, किड्नी एवं ह्रदय रोगों का सफल इलाज किया जाता है और कर्नल्स अस्पताल में टीएमटी, ईसीजी , डिजिटल एक्सरे और अत्याधुनिक मशीनो से लैस पथॉलॉजी लैब मौजूद है।
डॉक्टर ( कर्नल ) अदनान मसूद ने बताया की हमारा लक्ष्य सभी लोगों का ईलाज बहुत की मुनासिब दर पर किया जाता है और हमारी कोशिश है की रूड़की और आस पास के मरीज़ों को सब ईलाज यहीं मिल सके और परेशान हो कर दिल्ली या देहरादून ना भागना पड़े इसीलिये कर्नल्स हॉस्पिटल को आर्मी स्टैंडर्ड पर बनाया गया है और इसके अंदर हर वोह सुविधा दी गयी है । जिस से मरीज़ों को किसी परेशानी का सामना ना करना पड़े। डॉक्टर अदनान मसूद ने सभी मरीज़ों और उनके रिश्तेदारों का शुक्रिया अदा करते हुए कहा की आप सबकी दुआओं के कारण ही आज आपका अस्पताल फिर से खुल गया है और आपकी ख़िदमत के लिए तैयार है। कर्नल्स हॉस्पिटल की सर्विसेज़ बहाल होने से आस पास के लोगों में ख़ुशी की लहर दौड़ पड़ी और लोगों ने सीएम ओ एवं एसीएमओ हरिद्वार का आभार प्रकट करते हुए कहा की अब मरीज़ों और उनके परिजनों की परेशानी दूर हो जाएगी जो पिछले तक़रीबन दो महीने से अपने ईलाज के लिए बहुत परेशान हो रहे थे।

Leave a Reply

Your email address will not be published.