भगवान श्रीकृष्ण ने दीन-दुखियों एवं समाज के उपेक्षित वर्ग के कल्याण का संदेश दिया: पुष्कर सिंह धामी, सीएम ने भजन गीत ‘‘नन्दलाला‘‘ का यू ट्यूब चैनल पर किया लांच

देहरादून । मुख्यमंत्री पुष्कर सिंह धामी ने ‘श्रीकृष्ण जन्माष्टमी’ के पावन पर्व पर प्रदेशवासियों को हार्दिक बधाई दी है। मुख्यमंत्री ने कहा कि भगवान श्रीकृष्ण ने मनुष्य को निष्काम कर्म के लिए सदैव समर्पित रहने, दीन-दुखियों एवं समाज के उपेक्षित वर्ग के कल्याण का संदेश दिया है। उनका जीवन सम्पूर्ण मानव जाति के लिए प्रेरणादायी है। उन्होंने कहा कि भगवान श्री कृष्ण द्वारा श्रीमदभगवद् गीता में दिये गये दिव्य संदेश में मानव जाति का कल्याण निहित है, यह पावन पर्व हमें भगवान श्री कृष्ण की शिक्षाओं का स्मरण करने और सार्वभौमिक भाईचारे और शांति की भावना को मजबूत करने का अवसर भी प्रदान करता है। मुख्यमंत्री पुष्कर सिंह धामी ने सभी से कोरोना के दृष्टिगत आवश्यक सावधानियां बरतते हुए ‘श्रीकृष्ण जन्माष्टमी’ का त्यौहार मनाने की भी अपील की है।

भजन गीत ‘‘नन्दलाला‘‘ का यू ट्यूब चैनल पर लांच किया

देहरादून। मुख्यमंत्री पुष्कर सिंह धामी ने मुख्यमंत्री आवास में रविवार को जन्माष्टमी महोत्सव के उपलक्ष्य में सचिवालय संघ के तत्वाधान में समीक्षा अधिकारी राकेश महर द्वारा लिखित व अभिनय किये गये भजन गीत ‘‘नन्दलाला‘‘ का यू ट्यूब चैनल पर लांच किया। उक्त गीत को समीक्षा अधिकारी श्री राकेश महर एवम् पर्यटन विभाग में अनुभाग अधिकारी श्रीमती वंदना असवाल द्वारा स्वर दिया गया है। गीत में संगीत रूहान भारद्वाज द्वारा दिया गया है तथा निर्देशन मोहित सिलवाल ने किया है। गीत को नये परिधानो मे उत्तराखण्ड के पहनावे के साथ प्रस्तुत किया गया है, जो कि ब्रजभूमि एवम् उत्तराखण्ड की संस्कृति को जोड़ने का कार्य करती है। मुख्यमंत्री पुष्कर सिंह धामी ने शुभकामनाए देते हुए गीत संगीत व फिल्मांकन की सराहना करते हुए आगे भी अपनी संस्कृति एवम् धर्म तथा पर्यटन पर आधारित गीतों को बनाए जाने हेतु जोर दिया। इस अवसर पर सचिवालय संघ के अध्यक्ष दीपक जोशी, महासचिव विमल जोशी, गीत के कलाकार के रूप मे किरन सिंह, रूहान भारद्वाज, कुलदीप भारद्वाज मौजूद रहे।

Leave a Reply

Your email address will not be published.