समतामूलक समाज के लिए डा. आंबेडकर के आदर्शो को करें आत्मसात: ममता राकेश, संविधान निर्माता डॉ भीमराव अंबेडकर जयंती पर याद किए गए

भगवानपुर । विधायक ममता राकेश ने कहा कि डा. भीमराव आंबेडकर हमेशा समाज के पीड़ित, उपेक्षित व दबे कुचले लोगों को बराबरी का दर्जा दिलाने के लिए संघर्ष किए। उन्होंने संविधान के माध्यम से गरीब समाज को अधिकार और सम्मान दिया है जिसकी बदौलत आज समाज में ऊंच-नीच की खाई मिट रही है। मंगलवार को क्षेत्र के गांव रहालकी दयालपुर में संविधान निर्माता डॉ भीमराव अंबेडकर को क्षेत्रीय विधायक ममता राकेश ने श्रद्धांजलि अर्पित की। इस दौरान विधायक ने कहा कि बाबा साहब दलितों, पिछड़ों व महिलाओं के मसीहा थे। उन्होंने संविधान का निर्माण कर हमें विकास की मुख्य धारा से जोड़ने का कार्य किया। आज जरूरत है कि हम उनके दिखाए मार्ग पर चलकर समता मूलक समाज का सृजन करें।
दूसरी ओर भगवानपुर विधायक ममता राकेश ने क्षेत्र के मानकपुर आदमपुर गांव में बाबा साहब की जयंती पर मास्क व सेनेटाइजर ग्रामीणों को वितरित किए। उन्होंने कहा कि कोरोना महामारी से बचने के लिए अपने घरों में ही रहे। जिसमें महावीर, लोकेश कुमार, राहुल, विपिन सिंह, हिमांशु एडवोकेट, अंकुश परमार, प्रदीप कुमार, राजाराम, संजय सिंह, रामगोपाल, राकेश, प्रमोद कुमार आदि लोग उपस्थित रहे।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *