अवैध खनन की शिकायत पर राजस्व विभाग टीम ने सील किए खनन और भंडारण के तीन पट्टे, जांच में तीनों जगह अवैध खनन किए जाने की पुष्टि हुई, एसडीएम ने जिलाधिकारी को भेजी रिपोर्ट

रुड़की । अवैध खनन की शिकायत पर राजस्व विभाग की टीम ने रामपुर रायघटी में खनन के एक और भंडारण के दो पट्टों पर छापेमारी कर जांच की। जांच में तीनों जगह अवैध खनन किए जाने की पुष्टि हुई। टीम ने तीनों पट्टों को सील कर दिया है। एसडीएम ने इनकी रिपोर्ट जिलाधिकारी को भेजी है।
रामपुर रायघटी व आसपास के गांवों के लोग कई दिन से क्षेत्र में अवैध खनन किए जाने की शिकायत एसडीएम से कर रहे थे। एसडीएम ने प्रभारी नायब तहसीलदार सुधीर रावत के नेतृत्व में राजस्व, पुलिस व खनन विभाग की एक टीम बनाकर जांच के आदेश दिए थे। आदेश पर टीम ने शनिवार को रामपुर रायघटी में स्थित भंडारण के पट्टे पर पहुंचकर जांच की। जांच के दौरान टीम ने पट्टे पर लगे सीसीटीवी कैमरों की फुटेज देखी तो उसमें अवैध खनन का माल पट्टे पर खरीदे जाने की पुष्टि हुई। इसके बाद टीम ने पास में स्थित पट्टे पर जांच की। वहां भी अवैध खनन का माल होने की पुष्टि हुई। टीम ने एसडीएम को इसकी जानकारी दी और फिर उनके आदेश पर भंडारण के दोनों पट्टे सील कर दिए। अंत में टीम रामपुर रायघटी में आवंटित खनन पट्टे पर पहुंची और जांच की। जांच के दौरान उस पट्टे पर भी निर्धारित से अधिक मात्रा में खनन किए जाने की बात सामने आई। टीम ने एसडीएम के आदेश पर खनन पट्टे को भी सील कर दिया और वापस लौट आई। एसडीएम शैलेंद्र सिंह नेगी ने बताया कि तीनों पट्टों पर अनियमितताएं पाई गई हैं। लिहाजा तीनों को सील कर दिया गया है। अनियमितताओं की बाबत जिलाधिकारी को रिपोर्ट भेज दी गई है। वहीं से पट्टा संचालक पर जुर्माना तय होगा। टीम में चौकी प्रभारी मनोज नौटियाल, लेखपाल पंकज राजपूत, प्रवीण चौहान आदि लोग थे।

Leave a Reply

Your email address will not be published.