कुम्भ मेला कार्यों की प्रगति की मॉनिटरिंग के लिए टेक्नोलॉजी का उपयोग किया जाए, मेलाधिकारी दीपक रावत ने की कार्यों की समीक्षा

हरिद्वार । मेलाधिकारी दीपक रावत ने मेला नियंत्रण कक्ष बैठक में समीक्षा के दौरान निर्देश दिये कि कुम्भ मेला कार्यो की प्रगति की मॉनिटरिंग के लिये टेक्नोलॉजी का उपयोग किया जाए। इस संदर्भ में मेलाधिकारी ने कार्य स्थल पर सी सी टी वी लगाने का निर्देश दिये। विशेष रूप से सिडकुल फोर लेन की कार्य की जानकारी के लिये सी सी टी वी लगाने का निर्देश दिये। इसका लिंक सीधा देहरादून सचिवालय स्थित, मुख्य सचिव कक्ष से जुड़ा रहेगा।
कुम्भ मेला के पूर्व जिन कार्यो के पूर्ण होने की संभावना न हो, ऐसे प्रस्ताव को मेलाधिकारी ने निरस्त करने का निर्देश दिया। आस्थापथ कार्य स्थल पर कार्य होते हुए आज की फोटो और वीडियो की जानकारी मेलाधिकारी ने मांगी। मेला कार्यो की जानकारी, प्रतिदिन फोटो अपलोड के माध्यम से ली जाएगा। इसके लिये विशेष किस्म का सॉफ्टवेयर बनाया जा रहा है। इस अवसर पर अपर मेला अधिकारी ललित नारायण मिश्रा, एस0पी0 कुम्भ मनोज कत्याल, सीओ प्रकाश चन्द्र देवली, नोडल होमगार्ड्स राहुल सचान, सी0एम0ओ0 सरोज नैथानी, अधीक्षण अभियंता तकनीकी हरीश पन्त, वित्त नियंत्रक वीरेंद्र कुमार, नोडल अधिकारी सूचना मनोज श्रीवास्तव इत्यादि अधिकारी मौजूद थे।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *