ज्योतिषाचार्य पंडित रजनीश शास्त्री: आज वृष राशि वालों की इनकम में होगा इजाफा तो वहीं कर्क राशि वाले माता- पिता की सेहत का रखें ध्यान, जानें अन्‍य राशियों का हाल

मेष

आप अपने परिवार और दोस्तों के साथ एक शांतिपूर्ण दिन बिता सकते हैं। आप अपने घरेलू जीवन का आनंद ले सकते हैं और अपने जीवनसाथी के साथ बेहतर समझ बना सकते हैं। आपके व्यवसाय में नई साझेदारी हो सकती है और नवाचार इसे बढ़ने में मदद कर सकते हैं।

वृषभ

आपका अच्छा स्वास्थ्य आज आपको प्रसन्न कर सकता है। आपकी स्वास्थ्य संबंधी समस्याएं हल हो सकती हैं। आप अपने ख़र्चों पर नियंत्रण रख सकते हैं और आय के नए स्रोत प्राप्त कर सकते हैं। एकल लोगों को अपने समुदाय में कोई जीवनसाथी मिल सकता है।

मिथुन

आज का चन्द्रमा सकारात्मक है। आप ऊर्जावान महसूस कर सकते हैं और कुशलता से काम करने में सक्षम होंगे। आप किसी जरूरतमंद की मदद कर सकते हैं और सम्मान प्राप्त कर सकते हैं। आप अपने करियर को बेहतर बनाने के लिए उच्च शिक्षा के लिए अध्ययन या योजना बना सकते हैं।

कर्क

आज आप अधीरता और आत्मविश्वास की कमी महसूस कर सकते हैं। इसका असर आपके काम पर पड़ सकता है. आप अपने माता-पिता के स्वास्थ्य या अपने बच्चों के व्यवहार को लेकर भी चिंतित हो सकते हैं। जोखिम लेने से बचें और खुद पर ध्यान दें।

सिंह

आज आप खुश हो सकते हैं. आप काम के सिलसिले में यात्रा की योजना बना सकते हैं, जिससे आपके व्यवसाय में मदद मिल सकती है। विलासिता की वस्तुओं पर खर्च करने से आपकी जीवनशैली में सुधार हो सकता है, लेकिन उन चीजों पर बहुत अधिक खर्च करने से बचें जो महत्वपूर्ण नहीं हैं।

कन्या

आपको आज अपने शब्दों में सावधानी बरतने की सलाह दी जाती है। कठोर बोलने से आपके रिश्ते खराब हो सकते हैं। सामाजिक प्रतिष्ठा बनाए रखने के लिए आप अनावश्यक चीजों पर भी पैसा खर्च कर सकते हैं। बहुत अधिक नकदी ले जाने से बचें.

तुला

आज आप अपने बच्चे के करियर या पाठ्येतर गतिविधियों में व्यस्त हो सकते हैं। करियर विकल्प चुनने के लिए आप किसी से सलाह ले सकते हैं। आप सलाहकारों या विशेषज्ञों से भी मिल सकते हैं। आपको अपने बच्चे के परिणाम के बारे में अच्छी ख़बर सुनने को मिल सकती है। आप अपने पारिवारिक व्यवसाय में भी निवेश कर सकते हैं।

वृश्चिक

आज आपको अपने शब्दों और कार्यों में सावधानी बरतनी चाहिए। छुपे हुए शत्रु या विरोधी हो सकते हैं जो आपको नुकसान पहुंचाने की कोशिश कर रहे हों। जोखिम भरा निवेश करने या दूसरों को पैसा उधार देने से बचें। तनाव दूर करने के लिए ध्यान और योग करें। लव बर्ड्स को विवादों में पड़ने से बचना चाहिए। विद्यार्थियों को कड़ी मेहनत करनी चाहिए.

धनु

नौकरी चाहने वाले को आज नई नौकरी मिल सकती है, या उसकी वर्तमान नौकरी में पदोन्नति हो सकती है। व्यवसायों को नए ग्राहक मिल सकते हैं, जिससे उन्हें आगे बढ़ने में मदद मिलेगी। सिंगल लोगों को कोई अच्छा साथी मिल सकता है। घरेलू जीवन में जीवनसाथी से बातें छिपाने से बचें।

मकर

आज व्यावसायिक सफलता का दिन है। आपकी योजनाएँ लाभदायक होंगी और आपको अपने निवेश के बारे में अच्छी खबर मिल सकती है। आपकी रचनात्मकता आपको अपने कौशल को बेहतर बनाने में मदद करेगी। नौकरी चाहने वालों को नौकरी मिलने की संभावना है और छात्र अपनी पढ़ाई पर ध्यान केंद्रित करेंगे।

कुंभ

दोपहर तक आप परेशान महसूस कर सकते हैं। उसके बाद बड़ों का आशीर्वाद आपकी मदद करेगा। आपकी इच्छाशक्ति आपको विलंबित परियोजनाओं को पूरा करने में मदद करेगी। घरेलू जीवन में वाद-विवाद से बचें। शाम के समय आपको पुराने निवेश से लाभ हो सकता है।

मीन

चंद्रमा आज आपके लिए सकारात्मक नहीं है. दिन चढ़ने के साथ-साथ आपको अच्छा महसूस नहीं हो सकता है और स्वास्थ्य संबंधी समस्याएं हो सकती हैं। नया व्यावसायिक निवेश करने या तेज़ गाड़ी चलाने से बचें। विद्यार्थियों को आज अपनी पढ़ाई पर ध्यान देना चाहिए।

पर हमसे जुड़ने के लिए यहाँ क्लिक  करे , साथ ही और भी Hindi News (हिंदी समाचार ) के अपडेट के लिए हमे पर फॉलो करे

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *