ज्योतिषाचार्य पंडित रजनीश शास्त्री: मिथुन राशि वालों को आर्थिक योजनाओं में पूंजी निवेश करने से हो सकता है लाभ, जानें अन्‍य राशियों का हाल

मेष: व्यापार में लाभ की उम्मीद है। स्वास्थ्‍य के प्रति सचेत रहें। बच्चों के साथ खेलना बहुत अच्छा और सुकून देने वाला अनुभव रहेगा। खर्चों की अधिकता रहेगी। आर्थिक स्थिति मजबूत होगी। अधिकारियों की प्रशंसा के पात्र बनेंगे।

वृष : चिकित्सीय खर्च बढ़ सकते हैं। साझीदारी और व्यापार में हिस्सेदारी वग़ैरह से दूर रहें। कोई परिचित आपके लिए परेशानी बन सकता है। मन में निराशा एवं असन्तोष रहेगा। आर्थिक मामले सुलझेंगे, धन लाभ के अवसर प्राप्त होंगे।

मिथुन : परिवार में एक दूसरे के बीच रिश्तों की डोर को मजबूत बनाए रखना होगा। करोबार में आपकी कोई लापरवाही आज आपको आर्थिक नुक्सान करा सकती है। कार्यक्षेत्र में नवीन आर्थिक योजनाओं पर पूंजी निवेश करने से लाभ होगा।

कर्क : कारोबार में परिवर्तन की सम्भावना बन रही है। किसी मित्र का सहयोग मिल सकता है। टकराव के बावजूद आज आपका प्रेम जीवन अच्छा रहेगा और आप अपने लवर को खुश रखने में कामयाब होंगे। आर्थिक मामलों में सुधार होने की संभावना है।

सिंह : व्यापार में लाभ की उम्मीद है। शैक्षिक कार्यों पर ध्यान दें। वैवाहिक जीवन में कई उतार-चढ़ाव के बाद एक-दूसरे के प्यार को सराहने का यह सही दिन है। आर्थिक परेशानियां दूर होंगी धन लाभ के अवसर प्राप्त होंगे। आप के लिए ध्यान व योग करना उपयोगी रहेगा।

कन्या : आर्थिक स्थिति कमजोर हो सकती है। कार्यक्षेत्र में बाधा का सामना करना पड़ सकता है। आपके प्यार के रिश्ते में एक जादूई एहसास छा रहा है, इसकी ख़ूबसूरती महसूस करें। आर्थिक निवेश में रुकावट उत्पन्न होगी। अक़्लमंदी से किया गया निवेश फलदायी होगा।

तुला: विरोधियों पर विजय प्राप्त होगी। निर्णय आपके पक्ष में आएंगे। अगर आप प्रभावशाली लोगों से संपर्क बनाए रखें, तो अपने करिअर में तरक़्क़ी की ओर बढ़ सकते है़ं। संदेह वैवाहिक जीवन पर बुरा प्रभाव डालेगा। वाहन का प्रयोग सावधानी से करें। बेवजह किसी बहस में न पड़ें।

वृश्चिक : कोई पुराना धन से जुड़े मामले आज सुलझेंगे। मन प्रसन्न रहेगा। सफलता क़रीब होने के बावजूद आपकी ऊर्जा के स्तर में गिरावट आएगी। आर्थिक स्थिति सुदृढ़ बनेगी। कार्यक्षेत्र में कुछ बड़े बदलाव हो सकते हैं। जीवन साथी से अपने दिल की सारी बातें खुलकर करें।

धनु : शैक्षिक कार्यों में कठिनाइयों का सामना करना पड़ सकता है। साझीदारी की परियोजनाएं सकारात्मक परिणाम से ज़्यादा परेशानियां देंगी। मित्रों का सहयोग मिलेगा। कार्यक्षेत्र में मान सम्मान बढ़ेगा। आर्थिक उन्नति के योग हैं। आज जीवनसाथी का अपार प्‍यार मिलेगा।

मकर : आज आपको नौकरी में भी प्रमोशन मिल सकता है। दूसरों को प्रभावित करने की आपकी क्षमता आपको कई सकारात्मक चीज़ें दिलाएगी। अनजान शख्स से आपकी बहस होने की अशंका है। व्यापारी वर्ग के लिए दिन अच्छा है नई पूंजी निवेश न करने में भलाई है।

कुंभ: नौकरी में कठिनाइयों का सामना करना पड़ सकता है। बिना किसी की सलाह लिये आज आपको पैसा कहीं भी इनवेस्ट नहीं करना चाहिए। आज का दिन अत्यंत शुभ है, धन प्राप्ति के योग हैं। सरकारी नौकरी से जुड़े लोगों के लिए बेहतर समय होने वाला है।

मीन : कार्यक्षेत्र में सफलता मिलने से आपको धन लाभ होगा। कारोबारियों को किसी पुराने निवेश की वजह से आज घाटा होने की संभावना है। किसी लंबी यात्रा पर जा सकते हैं। किसी पर आँख बंद करके भरोसा न करें। जीवनसाथी से पैसों को लेकर आज बहस होने की संभावना है।

पर हमसे जुड़ने के लिए यहाँ क्लिक  करे , साथ ही और भी Hindi News (हिंदी समाचार ) के अपडेट के लिए हमे पर फॉलो करे

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *