ज्योतिषाचार्य पंडित रजनीश शास्त्री: तुला राशि के लोगों को आकस्मिक धनलाभ लेकिन मकर राशि के लोगों को मानसिक तनाव हो सकता है

मेष

नाम और शोहरत आज कार्ड पर है। आप तर्क के बजाय अपने अंतर्ज्ञान और भावनाओं के आधार पर त्वरित निर्णय लेने की भी संभावना रखते हैं, लेकिन वे पैसे के मामले में सही साबित होंगे। आपके जीवन में किसी भी निर्णय के संबंध में आपका अंतर्ज्ञान अब शीर्ष पायदान पर है।

वृषभ

इस बारे में ज्यादा सवाल न करें कि चीजें अप्रत्याशित तरीके से क्यों हुईं या देरी हो रही हैं। यह आपके भले के लिए हो सकता है, जिसका फायदा आपको शायद नजर नहीं आया। आप में सर्वश्रेष्ठ लाने के लिए कुछ नया प्रयोग करें।

मिथुन

कोई क़रीबी दोस्त आपसे कोई अहम राज़ शेयर कर सकता है। आपको इस जानकारी के साथ बहुत सावधान रहने और उचित सहानुभूति और सलाह देने की आवश्यकता है। अपने जीवन के सभी कार्यों को रचनात्मक तरीके से करें।

कर्क

आप एक अच्छे जज हैं और चीजों का बहुत अच्छे से विश्लेषण कर सकते हैं। आपके इस अंदाज़ के लिए आज आपको काफ़ी सराहना मिलेगी। लोग आपकी अच्छी तरह से कार्य करने और चीजों को सही तरीके से करने की क्षमता के लिए आपकी ओर देखेंगे।

सिंह

धन और करियर में आज बड़ी उन्नति के संकेत मिल रहे हैं, लेकिन ज़रूरी है कि भौतिक लाभ की तलाश में आप अपने परिवार को नज़रअंदाज़ न करें। वास्तव में आज आप आध्यात्मिकता की लहर का भी अनुभव करेंगे।

कन्या

सफल होने की इच्छा आज आप में प्रबल हो सकती है! और आप आज अपने लेखन और वक्तृत्व कौशल को बढ़ाने का प्रयास कर सकते हैं। इसे प्राप्त करने के लिए कुछ उपयोगी सुझावों को पढ़ने का प्रयास करें या बेहतर मार्गदर्शन के लिए अनुभवी लोगों से संपर्क करें।

तुला

आज का दिन आपको अपनी मेहनत का फल मिलने का है। आपको पहचान और सम्मान मिल सकता है। आर्थिक स्थिति बेहतर हो सकती है। कार्यस्थल पर आपके काम की तारीफ हो सकती है। आपको पदवृद्धि भी मिल सकती है।

वृश्चिक

आप रचनात्मक रूप से सर्वश्रेष्ठ हैं। अपनी कल्पना का अर्थ समझें। यह भाग्य और खुशी लाएगा। अपने दिमाग को अपने दिल पर राज करने दें। आप एक तार्किक आउटपुट की तलाश करते हैं। छिपे हुए सोने को बाहर निकालने के लिए अपनी ऊर्जा को थोड़ा सा चैनलाइज़ करें।

धनु

आप मित्र की गलती का दोष अपने ऊपर लेने के लिए कृतसंकल्प हैं। लेकिन इसके दुष्परिणामों पर विचार जरूर करें। गंभीर कानूनी हस्तक्षेप भी हो सकता है। कुछ जीवन बदलने वाली घटना भी हो सकती है जो आपको कभी न भूलने वाला अनुभव देगी।

मकर

आज आप जो कहते हैं उससे सावधान रहें। कोई ऐसा व्यक्ति जिसे आप अपना क़रीबी मानते हैं, वह आप पर आरोप लगा सकता है। बोलने से पहले अपने वाक्यों को तौलें। अपने और उस व्यक्ति के बारे में बात करने की कोशिश करें जिससे आप बात कर रहे हैं। किसी तीसरे व्यक्ति के बारे में चर्चा करने से बचें।

कुंभ

यह दिन आपके लिए विशेष रूप से अनुकूल है। आप कुछ नया शुरू कर सकते हैं, किसी ऐसे प्रोजेक्ट को पूरा कर सकते हैं, जिसमें आपका काफी समय लग रहा था या कोई ऐसा काम हाथ में ले सकते हैं जिसे आप टाल रहे थे। शाम के लिए मज़ा और खेल कार्ड पर हैं।

मीन

आपको कुछ घटनाओं के शुरुआती चरणों में वापस जाना पड़ सकता है। कुछ दुर्घटनाओं का कारण जड़ों में छिपा होता है। इससे दूसरों की नजरों में आपकी प्रतिष्ठा को काफी नुकसान पहुंचा है। अपने दृष्टिकोण में संयमित और सतर्क रहना बहुत आवश्यक है।

पर हमसे जुड़ने के लिए यहाँ क्लिक  करे , साथ ही और भी Hindi News (हिंदी समाचार ) के अपडेट के लिए हमे पर फॉलो करे

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *