तुला, धनु और कुंभ राशि के जातकों को शिक्षा के क्षेत्र में नवीन अवसरों की प्राप्ति होगी, आइए ज्योतिषाचार्य पंडित रजनीश शास्त्री के साथ जानते हैं आज के राशिफल के बारे में

मेष : आज पारिवारिक सुख में कमी का योग है। कारोबार बेहतर होगा। वाहन चलाने को लेकर सावधा रहें। स्वास्थ्य पर ध्यान देने की जरूरत है। आज किसी पारिवारिक विवाद का हिस्सा न बनें।

वृष : आज अपनी बातों को प्रभावशाली ढंग से रखने में सफल रहेंगे। जमीन या मकान खरीदने का प्लान बनेगा। धन लाभ व धन हानि की संभावना बन रही है। मन-मष्तिष्क को नियंत्रण में रखें।

मिथुन : कारोबार से जुड़े लोगों को आज लाभ होगा। अपनी सेहत का ध्यान रखें। किसी से भी बहस करने से बचें। नए कार्य में हाथ न डालें। सेहत को लेकर परेशानी हो सकती है।.

कर्क : आज पराक्रम और साहस बढ़ा रहेगा। मान-सम्मान का योग है। आज शिक्षा में सफलता मिलेगी। आर्थिक पक्ष मजबूत होगा। परिवार में सुख-शांति रहेगी। वाणी पर संयम बनाकर रखें।

सिंह : आज पिता से वैचारिक मतभेद हो सकता है। नए वाहन खरीदने का योग है। बैंकिंग से सम्बद्ध लोग सफल रहेंगे। अपने सीनियर्स का सम्मान करें। किसी समस्या में खुद को न शामिल करें।

कन्या : आज लाभ के योग बन रहे हैं। यदि मीडिया जगत से जुड़े हैं तो सम्मान मिल सकता है। आर्थिक लाभ का योग बन रहा है। बिना विचार किए कुछ न बोलें। आज अपने क्रोध और वाणी पर नियंत्रण रखें।

तुला : आज अचानक धन लाभ होगा। मन विचलित रह सकता है। शिक्षा में नवीन अवसरों की प्राप्ति होगी। स्वास्थ्य का बहुत अधिक ध्यान रखने की आवश्यकता है। वाहन चलाने में लापरवाही न बरतें।

वृश्चिक : आज पारिवारिक सुख में कमी और जीवनसाथी से मतभेद हो सकता है। जॉब में किसी बात को लेकर तनाव हो सकता है। आपकी आर्थिक स्थिति सामान्य रहेगी। धन के मार्ग में रुकावटें आएंगी।

धनु : आज छात्र प्रतियोगी परीक्षाओं में सफल होंगे। पारिवारिक जीवन सुखद रहेगा। कारोबार से जुड़े लोगों के लिए अच्छे लाभ का योग हैं । ज्यादा पाने की लालच में कोई गलत कदम न उठाएं।

मकर : उच्च अधिकारियों से संपर्क बढ़ेगा। किसी भी बहस या टकराव से बचें। खर्च में वृद्धि होगी।अपने मातहत कार्य करने वाले लोगों को लेकर लापरवाह न रहें। सेहत का खायाल रखें।

कुंभ : विद्यार्थियों के लिए दिन उत्तम फलदायी रहेगा। आज का दिन सुखद रहेगा। स्वास्थ्य, नौकरी, शिक्षा और यात्राओं के लिए समय अनुकूल है। वाहन चलाते समय विशेष सावधानी बरतें।

मीन : आज किसी स्त्री के सहयोग के कारण लाभ होगा। आज आपके परिश्रम को उचित सम्मान मिलेगा। कारोबार करने वालों की आय में बढ़ोतरी होगी। भाई-बहनों का सहयोग मिलेगा। खानपान को लेकर गंभीर रहें।

पर हमसे जुड़ने के लिए यहाँ क्लिक  करे , साथ ही और भी Hindi News (हिंदी समाचार ) के अपडेट के लिए हमे पर फॉलो करे

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *