निर्माणाधीन फोरलेन को लेकर केंद्रीय सड़क परिवहन मंत्री से मिले चैंपियन, मिला आश्वासन महाकुंभ शुरू होने से पहले तैयार हो जाएगा फोरलेन

रुड़की । खानपुर विधायक कुंवर प्रणव सिंह चैंपियन दिल्ली जाकर केंद्रीय सड़क परिवहन मंत्री नितिन गडकरी से मिले हैं। इस दौरान उन्होंने केंद्रीय सड़क परिवहन मंत्री के समक्ष निर्माणाधीन दिल्ली हरिद्वार फोरलेन का मामला उठाया है। जिसमें उन्होंने केंद्रीय सड़क परिवहन मंत्री नितिन गडकरी को बताया है कि फोरलेन का रुड़की बाईपास का निर्माण का कार्य काफी धीमी गति से चल रहा है। इससे क्षेत्र के नागरिकों को काफी परेशानी हो रही है। उन्होंने कहा कि यदि फोरलेन चालू हो गया होता तो रुड़की शहर में जाम की समस्या भी पूरी तरह समाप्त हो गई होती। लेकिन फोरलेन के निर्माण में घोर लापरवाही बरती जा रही है। जिस कारण क्षेत्र के नागरिकों में रोष है । खानपुर के भाजपा विधायक कुंवर प्रणव सिंह चैंपियन ने केंद्रीय सड़क परिवहन मंत्री नितिन गडकरी को बताया कि फोर लेन का कार्य जल्द पूरा ना होने के कारण क्षेत्र का विकास भी बाधित हो रहा है। उन्होंने केंद्रीय सड़क परिवहन मंत्री को बताया है कि फोरलेन चालू होने के साथ ही रुड़की बाईपास के अगल-बगल औद्योगिक गतिविधियां भी तेज हो जाएंगी। जिसका लाभ क्षेत्र की जनता को मिलेगा। पर्यटन की दृष्टि से भी फोर लाइन का कार्य जल्द पूरा होना जरूरी है। यदि फोन लेना कार्य जल्द पूरा नहीं होगा तो इससे महाकुंभ में आने-जाने वाले श्रद्धालुओं को जाम जैसी समस्या से भी जूझना पड़ सकता है। उन्होंने कहा कि निर्माणाधीन फोरलेन में जो भी तकनीकी दिक्कतें आ रही है। उसे संबंधित अधिकारियों को समय रहते सुलझाना चाहिए। ताकि फोर लेन का निर्माण समय से हो सके। केंद्रीय सड़क परिवहन मंत्री ने खानपुर के भाजपा विधायक कुंवर प्रणव सिंह चैंपियन को आश्वासन दिया है कि फोरलेन का काम काफी तेजी से होगा । कोशिश महाकुंभ से पहले ही मार्ग को चालू कराए जाने की है। उन्होंने कहा कि इस संबंध में नेशनल हाईवे अथॉरिटी ऑफ इंडिया के अधिकारियों को निर्देशित किया गया है और उन्हें हिदायत दी गई है कि जिस कंपनी को यह कार्य सौंपा गया है। उससे हर दूसरे दिन प्रगति रिपोर्ट ली जाए। ताकि फोर लेन का कार्य समय से हो सके ।केंद्रीय सड़क परिवहन मंत्री ने खानपुर के भाजपा विधायक कुंवर प्रणव सिंह चैंपियन को पुरकाजी- लकसर मार्ग के चौड़ीकरण का भी आश्वासन दिया है। खानपुर विधायक ने उनके समक्ष इस मार्ग को फोरलेन बनाए जाने का भी प्रस्ताव रखा है । जिसमें खानपुर वाया लक्सर हरिद्वार हम नगरी तक यह मार्ग फोर लेन हो। ताकि श्रद्धालुओं को आवागमन में सहूलियत हो सके। इस बीच खानपुर के भाजपा विधायक कुंवर प्रणव सिंह चैंपियन की केंद्रीय सड़क परिवहन मंत्री से अन्य मसलों पर भी चर्चा हुई। खानपुर विधायक कुंवर प्रणव सिंह चैंपियन ने दिल्ली वाया सहारनपुर देहरादून तक प्रस्तावित एक्सप्रेस-वे की प्रक्रिया तेज होने पर केंद्रीय सड़क परिवहन मंत्री नितिन गडकरी को बधाई भी दी।

अंडरपास का निर्माण रोके जाने का आग्रह


लंढौरा । विधायक कुंवर प्रणव सिंह चैंपियन ने केंद्रीय मंत्री नितिन गडकरी से मिलकर राष्ट्रीय राजमार्ग संख्या 58 से रुडकी बाईपास (निर्माणाधीन) मार्ग पर बनाए जा रहे अंडरपास का निर्माण रोकने का भी आग्रह किया है। खानपुर विधायक कुंवर प्रणव सिंह चैंपियन ने केंद्रीय मंत्री नितिन गडकरी को पत्र देकर बताया कि राष्ट्रीय राजमार्ग संख्या 58 पर मंगलौर थाना कोतवाली के पास से एक बाईपास रोड फोर लाइन पीरपुरा, बिझौली, भगवानपुर चंदनपुर आदि की भूमि से होकर राष्ट्रीय राजमार्ग संख्या 58 कोर कॉलेज पर जाकर निकल रहा है। जिसका निर्माण कार्य प्रारंभ हो चुका है। भगवानपुर चंदनपुर की भूमि पर एक रास्ता चक मार्ग जो भगवानपुर चंदनपुर तथा लंढौरा की भूमि के मध्य किसानों के खेतों में आने जाने देने के लिए निर्माणाधीन बाईपास से पहले चला जाता है। जो बिझौली से लंढौरा तक बना हुआ है । जिसके लिए अंडर पास (पुलिया का निर्माण) प्रारंभ कर दिया गया है। जबकि इसके पास मात्र 560 मीटर की दूरी पर दूसरा अंडरपास बनाया गया है। इतनी कम दूरी पर एक और अंडरपास का निर्माण उचित नहीं है। क्षेत्रीय किसान भी उक्त स्थान पर अंडरपास का विरोध कर रहे हैं। उन्होंने केंद्रीय मंत्री नितिन गडकरी से अंडरपास निर्माण को रोकने का अनुरोध किया है।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *