भगवानपुर के इस मंदिर में माथा टेकने से हो जाती है हर मनोकामना पूर्ण, रोजाना शाम को लग जाती है श्रद्धालुओं की भीड़

भगवानपुर । भगवानपुर के प्राचीन हनुमान मंदिर की विशेष मान्यता है। इनके दर से आज तक कोई खाली हाथ नहीं लौटा। मान्यता है कि सच्चे मन से अगर आराधना की जाए तो हर मनोकामना पूर्ण हो जाती है।

कस्बे स्थित प्राचीन हनुमान मंदिर की स्थापना वर्ष 1994 की गई। मंदिर के पुजारी नीरज शर्मा उर्फ भूरा पंडित ने बताया कि प्राचीन हनुमान मंदिर में दूर दूर से श्रद्धालु माथा टेकने आते हैं। हनुमानजी ने उनकी मनोकामना भी पूर्ण की है।
बता दें कि प्राचीन हनुमान मंदिर में वर्ष 2022 में खाटू श्याम जी की भी मूर्ति स्थापित की गई है। इस मंदिर की विशेषता है कि यहां रोजाना शाम को श्रद्धालुओं की भीड़ उमड़ी है।

हनुमान जन्मोत्सव को होगा कार्यक्रम का आयोजन, हवन, छप्पन भोग, कीर्तन का कार्यक्रम

भगवानपुर । हनुमान जन्मोत्सव को लेकर प्राचीन हनुमान मंदिर में कार्यक्रम का आयोजन किया। पंडित भूरा पंडित और एडवोकेट तरुण बंसल ने बताया कि 6 अप्रैल को हनुमान जन्मोत्सव पर मंदिर में अनेक कार्यक्रम आयोजित किए जाएंगे। जिसमें हवन, छप्पन भोग और कीर्तन शामिल है। उन्होंने सभी श्रद्धालुओं को आमंत्रित कर विनम्र आग्रह किया कि प्रसाद ग्रहण करने जरुर पहुंचे। एडवोकेट तरुण बंसल ने कहा कि कलयुग में हनुमानजी भक्तों की सभी मनोकामनाएं तुरंत ही पूर्ण करते हैं। किसी को बड़ी समस्याओं का सामना करना पड़ता है जो अधिक समय तक रहती हैं। जिसके कारण आपको अपना जीवन बोझिल लगने लगता है। इन समस्याओं से हनुमान जी आपको मुक्ति दिला सकते हैं।

पर हमसे जुड़ने के लिए यहाँ क्लिक  करे , साथ ही और भी Hindi News (हिंदी समाचार ) के अपडेट के लिए हमे पर फॉलो करे

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *