रामनगर में प्रियंका गांधी ने किया चुनावी जनसभा को संबोधित, कहा-मोदी जी ने अग्निवीर जैसी योजना लाकर युवाओं की आशाओं को तोड़ दिया

 

रामनगर । उत्तराखंड में लोकसभा चुनाव के लिए पहले चरण में प्रदेश की पाचों लोकसभा सीट पर वोट डाले जाएंगे। चुनाव प्रचार जोरों पर है, बीजेपी और कांग्रेस ने अपनी पूरी ताकत चुनाव प्रचार में झोंक दी है। शनिवार को रामनगर में प्रियंका गांधी ने नैनीताल लोकसभा सीट के अंतर्गत रामनगर में चुनावी जनसभा को संबोधितकिया। प्रियंका गांधी ने कहा उत्तराखंड से मेरे परिवार का काफी पुराना रिश्ता है। यहां पर हमारे बचपन के कुछ यादें हैं, मेरे पिता, भाई, बेटे और मैंने भी यहां से पढ़ाई की है। हमें जब भी छुट्टी मिलती, मैं अपने बच्चों के साथ यहां घूमने आती। मैं अपना सौभाग्य मानती हूं कि आज मैं यहां रामनगर आई हूं। प्रियंका गांधी ने बीजेपी और पीएम मोदी पर निशाना साधते हुए कहा- मोदी जी नहीं हम सब उत्तराखंड, हिमाचल प्रदेश को देवभूमि कहते हैं। लेकिन जब उसी देवभूमि हिमाचल में भीषण आपदा आई तो वहां न मोदी जी दिखे और न ही BJP का कोई कार्यकर्ता। वहां कांग्रेस के नेता, मंत्री और खुद CM राहत पहुंचा रहे थे। मोदी सरकार ने राहत का पैसा आजतक नहीं दिया। मोदी जी के लिए देवभूमि केवल चुनाव के समय होती है, क्योंकि ये उनकी आदत बन गई है और सच्चाई बहुत दूर हैं।
प्रियंका ने आगे कहा हिंदू धर्म में आस्था का सबसे बड़ा प्रमाण ‘त्याग’ होता है। मैंने 19 साल की उम्र में अपने पिता का शव अपनी मां के सामने रखा है। मैं शहादत और त्याग को समझती हूं। ये मेरे परिवार को कितनी भी गालियां दें, मेरे शहीद पिता का अपमान करें लेकिन हम चुप रहते हैं, क्योंकि ये हमारे संघर्ष को नहीं समझते। हम चुप रहते हैं, क्योंकि इस देश के लिए आस्था और सच्ची श्रद्धा हमारे दिल में है।
अग्निवीर योजना पर सवाल उठाते हुए प्रियंका गांधी ने कहा- PM मोदी ने यहां पर अपने भाषण में सैनिकों की बात की, लेकिन अग्निवीर योजना कौन लाया? हजारों युवा सेना में जाने के लिए कई सालों तक मेहनत करते हैं, क्योंकि उनमें देशभक्ति की भावना होती है। उनको उम्मीद होती है कि वह नौकरी में रहकर देश के साथ-साथ अपने माता-पिता की भी सेवा करेंगे। लेकिन मोदी जी ने अग्निवीर जैसी योजना लाकर युवाओं की आशाओं को तोड़ दिया। प्रियंका गांधी ने अंकिता भंडारी हत्याकांड पर भी बीजेपी सरकार पर निशाना साधा। प्रियंका ने कहा कि अंकिता भंडारी के हत्यारों को बचाने का काम किसने किया, ये आपको नहीं भूलना है और अपने वोट की ताकत से जवाब देना है।कांग्रेस नेता प्रियंका ने कहा- PM मोदी यहां पर पर्यटन की बात करते हैं, लेकिन यहां की सच्चाई बरोजगारी, महंगाई और पेपर लीक है। ये सब किसके राज में हो रहा है? 10 साल में मोदी जी ने क्या किया। आखिर कांग्रेस को कितना दोष देंगे। मोदी जी कहते हैं- कांग्रेस ने इतने वर्षों में कुछ नहीं किया। अगर कांग्रेस ने कुछ नहीं किया तो ये IIT, IIM, AIMS, ISRO जैसे संस्थान देश में कैसे आए। PM मोदी कहते हैं कि सब भ्रष्ट हैं, बस वही पाक-साफ है। खुद की तारीफ खुद ही करते हैं। ED, CBI, IT का इस्तेमाल करके नेताओं को अपनी पार्टी में लाने और सरकार गिराने में इतने व्यस्त हैं कि रोजगार, महंगाई की बात भूल गए। फिर इलेक्टोरल बॉन्ड में खुलासा हुआ तो चंदा लो-धंधा लो वाली बात सामने आ गई। अब आप बताइए कि भ्रष्ट कौन है?

पर हमसे जुड़ने के लिए यहाँ क्लिक  करे , साथ ही और भी Hindi News (हिंदी समाचार ) के अपडेट के लिए हमे पर फॉलो करे

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *