ज्योतिषाचार्य पंडित रजनीश शास्त्री: आज मेष राशि वालों को फंसा हुआ धन मिल सकता है तो वहीं कुंभ राशि वाले किसी साजिश के शिकार हो सकते हैं, जानें आज का राशिफल

मेष

आज आप अपने विरोधियों और गुप्त शत्रुओं पर विजयी रहेंगे। आपका रुका हुआ पैसा आपको वापस मिल सकता है। आप काम में अच्छा प्रदर्शन करेंगे। प्रेमी युगलों और एकल लोगों के लिए विवाह के बारे में निर्णय लेने के लिए आज का दिन महत्वपूर्ण है।

वृषभ

आज अच्छा दिन है। पिछले सप्ताह की चुनौतियाँ समाप्त हो गई हैं। आप अपनी स्थगित परियोजनाएं शुरू कर सकते हैं। आपको अपनी मेहनत का फल मिलेगा, जिससे आपका आत्मविश्वास बढ़ेगा। आपके व्यवसाय में लाभ होगा, जिससे आपकी आर्थिक स्थिति मजबूत होगी। निर्यात और आयात, फैशन और डेयरी उत्पादों में काम करने वाले लोग अच्छा करेंगे।

मिथुन

आज आप सुस्त महसूस कर सकते हैं और स्वास्थ्य संबंधी समस्याएं हो सकती हैं। ज़्यादा काम करने से आप थक सकते हैं और आपके घरेलू सौहार्द पर असर पड़ सकता है। सामाजिक या पारिवारिक समारोहों में देर होने से बचें। नये व्यवसाय में निवेश न करें, हानि हो सकती है। लव बर्ड्स को विवादों से बचना चाहिए।

कर्क

आज आप अपने आस-पास के लोगों के प्रति विनम्र रह सकते हैं। आपके बोलने का तरीका समस्याओं को सुलझाने में आपकी मदद कर सकता है। आप अपने खर्च पर नियंत्रण रखने में सक्षम हो सकते हैं, जिससे आपकी बचत बढ़ सकती है। आप अपने घर के नवीनीकरण के लिए रचनात्मक चीज़ों पर पैसा ख़र्च कर सकते हैं।

सिंह

आज आप पर चंद्रमा की कृपा है। आप अपने व्यवसाय के लिए नई योजनाएँ बना सकते हैं और आपके सहकर्मी उन्हें लागू करने में आपकी मदद कर सकते हैं। आपको अपना फंसा हुआ पैसा वापस मिल सकता है, जिससे आपकी तरलता बढ़ेगी। हालाँकि, आप शाम को उदास महसूस कर सकते हैं, जिससे आपकी नींद प्रभावित हो सकती है।

कन्या

आज आप अपने विरोधियों और छुपे हुए शत्रुओं पर नियंत्रण रखेंगे। कानूनी मामलों में फैसले आपके पक्ष में हो सकते हैं। आपके वरिष्ठ आपकी मेहनत से खुश हो सकते हैं और आपको नई ज़िम्मेदारियाँ या पदोन्नति मिल सकती है। एकल लोगों को अपना जीवनसाथी मिल सकता है।

तुला

आज आप खुश हो सकते हैं और रचनात्मक सामान खरीदने की योजना बना सकते हैं जो आपकी जीवनशैली को बेहतर बना सकता है। आप दोस्तों और परिवार पर पैसा खर्च कर सकते हैं। आप संपत्ति में निवेश कर सकते हैं। सिंगल लोगों को कोई अच्छा साथी मिल सकता है और प्रेमी युगल अपने खास पलों का आनंद उठा सकते हैं।

वृश्चिक

आज आप मानसिक शांति की तलाश में हो सकते हैं। चंद्रमा का आशीर्वाद आपको ध्यान केंद्रित करने में मदद कर सकता है। प्रॉपर्टी या संपत्ति में निवेश करने से बचें। जीवनसाथी के प्रति विनम्र रहें और अहंकार के टकराव से बचें। बिजनेस पार्टनर के साथ विवाद सुलझ सकते हैं।

धनु

आज आपको परिवार में अपने बोलने के तरीके पर नियंत्रण रखना चाहिए। खुली बातें करने से पारिवारिक सौहार्द प्रभावित हो सकता है। सामाजिक प्रतिष्ठा बनाए रखने के लिए बेकार चीज़ों पर पैसा ख़र्च करने से बचें। धन सुरक्षित रखें. अपने कान, दाँत और गले का ख्याल रखें।

मकर

आज का दिन आपके लिए अच्छा है. आपका स्वास्थ्य और ऊर्जा अच्छी है। आप अपने काम और घरेलू जीवन का आनंद ले सकते हैं। स्वस्थ साझेदारी से आपके व्यवसाय को लाभ होगा। नौकरी चाहने वालों को उपयुक्त नौकरी मिल सकती है। प्रेमी जातकों को स्वाभिमान के मुद्दों पर चर्चा करने से बचना चाहिए।

कुंभ

आज आप अपने शब्दों में सावधानी बरतें। जोखिम भरी संपत्तियों में निवेश करने या दूसरों को पैसा उधार देने से बचें। आप साजिश का शिकार हो सकते हैं। तनाव दूर करने के लिए ध्यान और योग करें।

मीन

आज आप नकारात्मक विचारों का शिकार हो सकते हैं। आपकी अधीरता और अहंकार आपको निर्णय लेने से रोक सकता है। आपको अपने करियर में आगे बढ़ने के लिए अपने बड़ों के आशीर्वाद की आवश्यकता हो सकती है। मृत संपत्तियों में निवेश करने से बचें। प्रेमी जातकों को पिछले बुरे पलों पर चर्चा करने से बचना चाहिए।

पर हमसे जुड़ने के लिए यहाँ क्लिक  करे , साथ ही और भी Hindi News (हिंदी समाचार ) के अपडेट के लिए हमे पर फॉलो करे

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *