मेष, कन्‍या और कुंभ राशि के जातक स्वास्थ्‍य के प्रति रहें सचेत, मकर और वृष राशि वालों को शिक्षा के क्षेत्र में मिल सकती है सफलता, आइए ज्योतिषाचार्य पंडित रजनीश शास्त्री के साथ जानते हैं आज के राशिफल के बारे में

मेष: आज छात्रों के लिए अनुकूल समय है। नौकारी व व्यवसाय में लाभ हो सकता है। गृह निर्माण सम्बन्धी योजनाएं सफल होगी। बौद्धिक कार्यों में सफलता मिलेगी। मान-सम्मान की प्राप्ति होगी। सेहत का ध्यान रखें।

वृष : गृह निर्माण सम्बन्धित कार्यों को विस्तार देंगे। नौकरी में परिवर्तन की सम्भावना बन रही है। बातचीत में संयत रखें। मानसिक परेशानियां बढ़ सकती हैं। कार्यक्षेत्र में व्‍यवधान आ सकते हैं। शिक्षा में सफलता की प्राप्ति होगी। सामाजिक कार्यों में हिस्‍सा लेने से लाभ होगा।

मिथुन : व्यवसाय में सफलता मिलेगी। नवीन कार्य करने की योजना बना सकते हैं। आय में वृद्धि होगी। कार्यक्षेत्र में अनुकूल परिस्थितियां रहेंगी। मित्रों का सहयोग मिलेगा। क्रोध एवं आवेश से बचें। स्वास्थ्य बेहतर रहेगा। लोगों की मदद करने से स्‍वयं भी लाभ होगा।

कर्क : छात्रों के लिए आज का दिन संघर्षमय है। जॉब में प्रोमोशन के लिए अनुकूल समय है। किसी मित्र का आगमन हो सकता है। आत्मविश्वास भरपूर रहेगा। परिवार में सुख-शान्ति रहेगी। व्यवसाय में सफलता की प्राप्ति होगी। दिन दुखियों की सेवा करने से आत्‍म संतुष्टि मिलेगी।

सिंह : आज सफलता की प्राप्ति होगी। स्वास्थ्‍य का विशेष ध्यान रखें। परिवार की जिम्‍मेदारी बढ़ सकती है। स्‍वभाव में चिड़चिड़ापन रहेगा। माता को स्‍वास्‍थ्‍य विकार हो सकते हैं। पॉलिटिक्स से सम्बद्ध लोग सफल रहेंगे। धार्मिक कार्यों में भाग लेने से खुशी मिलेगी।

कन्या : कारोबार में सुधार होगा। आत्मविश्वास में वृद्धि होगी। परिवार की समस्याएं परेशान कर सकती हैं। नौकरी में परिवर्तन के योग बन रहे हैं। स्वास्थ्‍य के प्रति सचेत रहें। पारिवारिक जीवन सुखमय रहेगा। वाहन सुख में कमी आएगी। परोपकार के कार्यों मेंं भाग लें।

तुला : जॉब में नवीन अवसरों की प्राप्ति होगी। पारिवारिक जीवन सुखमय रहेगा। धन मिल सकता है। परिवार में हंसी-खुशी का माहौल रहेगा। नौकरी में अफसरों से मतभेद हो सकते हैं। मित्रों से लाभ होगा। समझदारी से कार्य करें। धार्मिक कार्यों में विशेष रूप से भाग लें।

वृश्चिक : आज किसी विशेष निर्णय में असमंजस सम्भावित है। नौकरी में इच्छा विरुद्ध कोई अतिरिक्त जिम्मेदारी मिल सकती है। अफसरों से वैचारिक मतभेद हो सकते हैं। नेत्र विकार संभावित है। व्यवसाय में बड़ा लाभ हो सकता है। गरीबों की मदद करने से आत्‍म संतुष्टि मिलेगी।

धनु : आज जॉब में नवीन अवसरों की प्राप्ति होगी। नौकरी में परिवर्तन के योग बन रहे हैं। स्वास्थ्‍य के प्रति सचेत रहें। मानसिक शान्ति रहेगी। पारिवारिक जीवन सुखमय रहेगा। वाहन सुख में कमी आएगी। धन का आगमन होगा। दान करने से लाभ होगा।

मकर : पॉलिटिक्स एवं शिक्षा से सम्बद्ध लोग सफल रहेंगे। कारोबार में परिवर्तन की सम्भावना बन रही है। सेहत का ध्यान रखें। क्रोध में कमी आएगी। नौकरी के क्षेत्र में कठिनाइयों का सामना करना पड़ सकता है। दूसरों के प्रति सहयोगात्‍म रुख रखें।

कुम्भ : आज शिक्षा के क्षेत्र में लाभ हो सकता हैं। मान-सम्मान में वृद्धि होगी। धैर्यशीलता में कमी आएगी। आत्‍मसंयम बनाकर रखें। जीवनसाथी से नोकझोंक हो सकती है। स्‍वास्‍थ्‍य के प्रति सचेत रहने की जरूस्‍त है। गरीबों को भोजन कराने से लाभ होगा।

मीन : व्यवसाय में थोड़ा संघर्ष है। जॉब में बड़ा लाभ हो सकता है। मित्र के सहयोग से नौकरी के अवसर मिल सकते हैं। आय में वृद्धि होगी। परिश्रम अधिक रहेगा। स्वभाव में चिड़चिड़ापन रहेगा। वाणी को संयम में रखें। एक दूसरे को समझने और समझाने की कोशिश करें लाभ होगा।

पर हमसे जुड़ने के लिए यहाँ क्लिक  करे , साथ ही और भी Hindi News (हिंदी समाचार ) के अपडेट के लिए हमे पर फॉलो करे

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *