कर्क, मकर और मीन राशि वाले भूलकर भी न करें ये काम, अन्य राशियों के लिए ऐसा रहेगा दिन, आइए जानते हैं

मेष- आज के दिन सुख-संसाधनों में वृद्धि होने की प्रबल संभावना है. रोजगार में पदोंनति के द्वार भी खुलेंगे, साथ ही नई नौकरी की तलाश कर रहें लोगों को मित्रों से रिफरेन्श मिल सकता है इस ओर प्रयास करें. आज व्यापारियों को अपने नये प्रोडेक्ट की सेल पर ध्यान देना चाहिए, साथ ही कंपटीशन की वजह से आज कुछ तनाव हो सकता है, परिस्थितियों से परेशान होकर अत्यधिक क्रोध करने से बचें. दिल के मरीजों को सावधानी रखनी होगी बिगड़ी दिनचर्या को ठीक करें. अपने दिल की बात को जीवनसाथी से साझा करें महत्वपूर्ण राय मिल सकती है. पिता के स्वास्थ्य में भी गिरावट की आशंका है।

वृष-आज के दिन आराम को पीछे छोड़ते हुए कार्य पर ध्यान केन्द्रित करना होगा. टीम को स्किल करने के लिए प्लानिंग करनी चाहिए. वहीं कार्य के प्रोग्रेस के लिए टीम की राय भी कारगर साबित होगी. बिजनेस करने वाले लोगों का यदि कई दिनों से सरकारी कार्य नहीं बन पा रहा है तो कुछ समय के लिए रुक जाना ही बेहतर होगा.विद्यार्थी वर्ग महत्वपूर्ण नोट्स संभाल कर कर रखें, खो सकता है. आंखों में कोई दिक्कत हो तो डॉक्टर से अवश्य संपर्क करें. किसी के भड़कावें में आकर परिवार के सदस्यों से विवाद न करें. हो सकता है कि गलत बात बताकर आपको क्रोधित कर दें।

मिथुन- आज के दिन पूरा ध्यान वाणी पर रखना होगा. इसी के माध्यम से कार्य बन सकते हैं या बिगड़ सकते हैं. ग्रहों के हिसाब से वाणी तीखी व दूसरों को चुभने वाली हो सकती है. ऑफिस में अधिनस्थों पर बेवजह का रूल लागू न करें, अन्यथा आपके पक्ष में विरोध हो सकता है. प्रोपर्टी डीलिंग का कार्य करने वालों को कानूनी दांव-पेच से बच रहना होगा. सरकारी कार्य में लापरवाही करने पर आर्थिक दंड भुगतना पड़ सकता है. हेल्थ में बदलते मौसम के कारण आपके स्वास्थ्य में गिरावट हो सकती है. बहन का स्वास्थ्य काफी समय से खराब हो तो डॉक्टर से अवश्य संपर्क करें।

कर्क- आज का दिन मिश्रित रहेगा जहां एक ओर पिछली ग़लतियों पर डांट मिलेगी तो वहीं दूसरी ओर अपनों का सहयोग व स्नेह प्राप्त होगा. आज आपको ऑफिस में काम करते समय होने वाली गलतियों पर भी निगाह रखनी चाहिए, लेकिन एक बात का ध्यान रखना है कि टीम में किसी की गलती पर बहुत अधिक क्रोधित न हों. जो लोग व्यापार कर रहें हैं उनको दूसरों की लापरवाही पर आर्थिक नुकसान उठाना पड़ सकता है. सेहत की बात करें बहुत ठंडी वस्तुओं का सेवन न करें, कोल्ड होने की आशंका है. जीवनसाथी की लगातार चली आ रही मांग को पूरा कर सकते हैं।

सिंह- आज के दिन मन बच्चों की भांती चंचल रहेगा जिससे कार्य करने की ऊर्जा मिलेगी, वहीं दूसरी ओर यह भी ध्यान रखना होगा कि जानबूझ कर कोई गलती न करें अन्यथा दूसरे के क्रोध का सामना करना पड़ सकता है. नौकरी में प्रोमोशन पाने के लिए आप कोई कोर्स करना चाहते हैं तो उसकी शुरूआत कर देनी चाहिए. व्यापारियों के लिए दिन सामान्य रहेगा. हेल्थ में यदि आपका वजन बढ़ रहा है तो अपने खान-पान में अधिक ऑयली व जंक फूड का सेवन बन्द कर दें. छोटे भाई -बहनों की संगत पर ध्यान देने की आवश्यकता है नहीं तो उनकी संगत बिगड़ सकती है।

कन्या- आज के दिन धन से संबंधित कुछ नुकसान हो सकता है इसलिए थोड़ा सतर्क रहने की आवश्यकता है. ऑफिस में कार्य के अच्छे प्रदर्शन के चलते बॉस आपसे प्रसन्न रहेंगे, साथ ही कोई नई जिम्मेदारी भी सौंप सकते हैं. व्यापार को बढ़ाने के लिए आपको प्रचार-प्रसार का सहारा लेना चाहिए, वहीं दूसरी ओर अगर आपने लोन के लिए अप्लाई किया है तो आज उस दिशा में कुछ सकारात्मक सूचना मिलेगी. अपनी दिनचर्या में योग को शामिल करें जो आपके शरीर को स्फूर्ती प्रदान करेगा जिससे आप स्वस्थ्य महसूस करेंगे. घर में चल रही आर्थिक परेशानियां आपको परेशान कर सकती हैं।

तुला- आज के दिन संवादहीनता से बचना चाहिए. जिनसे पिछले कुछ दिनों से कोई बात नहीं हो पा रही थी, उन लोगों से समय निकाल कर बात करें. ऑफिस में लोगों से विवाद होने पर बात को बहुत तूल न दें, वरना बात बिगड़ भी सकती है. लोहें का कारोबार करने वालों के लिए दिन मुनाफे से भरा हो सकता है. दिनचर्या पर ध्यान दें, नाश्ता या खाने का टाईम सही नहीं है तो आप जल्द ही इसे फिक्स करें, अन्यथा समय पर न लिया आहार आपको दिक्कत दें सकता है. परिवार में बड़ों के स्वास्थ्य को गंभीरता से लें अन्यथा छोटी बीमारी भी बड़ी बनते देर नहीं लगेगी।

वृश्चिक- आज का दिन आपके लिए प्रसन्नता से भरा है, इस प्रसन्नता को अपने सगें-संबंधियों के साथ बांटे, यदि आप उनके साथ समय व्यतीत करना चाहते हैं तो कर सकते हैं. ऑफिस में यदि कार्य आपके हिसाब से नहीं चल रहा है तो उसमें धैर्य रखना चाहिए. परिस्थितियों को समझने की कोशिश करें. व्यापारियों को अधिक मात्रा में माल डंप नहीं करना चाहिए अन्यथा आर्थिक नुकसान हो सकता है।

धनु- आज के दिन धैर्य रखते हुए जी-तोड़ मेहनत करनी है. यदि आपको कार्य के सिलसिले में कहीं जाने का मौका मिलता है तो अवश्य जाना चाहिए बिल्कुल समय बर्बाद न करें लेकिन अपनी सुरक्षा का सर्वप्रथम ध्यान रखना होगा. ठेकेदारी करने वालों के लिए दिन अधिक खर्चों से भरा हो सकता है. स्टूडेंट्स टीचर का सम्मान करें. फिसलन वाली जगहों से दूर रहें, क्योकिं गिर कर कमर में चोट लगने की आशंका है. खासकर जो महिलाएं गर्भवती है उनको अधिक सचेत रहने की आवश्यकता है. ज़मीन खरीदने व बेचने की प्लानिंग कर रहें हैं तो उस पर विचार किया जा सकता है।

मकर- आज के दिन शारीरिक, मानसिक और आर्थिक तीनों शक्ति को बचा कर रखना होगा बेवजह के तनाव से बचें वहीं दूसरी ओर ग्रहों की माने तो आत्मविश्वास में कमी न आने दें, मित्र व अपनों के सहयोग से महत्वपूर्ण काम बनने की संभावना है. सैलरी न बढ़ने पर नौकरी बदलाव को लेकर विचार कर रहें हैं तो थोड़ा धैर्य का परिचय दें सैलरी में वृद्धि होने की संभावनाएं दिख रही हैं. किताब या स्कूल से संबंधित कारोबार करने वालों को लाभ हो सकता है. हेल्थ में वायरल इंफेक्शन व रक्त इंफेक्शन होने की आशंका है. दांपत्य जीवन में कुछ तनाव हो सकता है।

कुंभ- आज गणपती बप्पा के दर्शन से दिन की शुरुआत करनी चाहिए. कर्मक्षेत्र में आपके उच्चाधिकारी काम में मीन मेख निकालेंगे, जिससे आपको निराशा होगी. शिक्षा से संबंधित जुड़े लोगों को प्रोमोशन मिलने की संभावना है. नये व्यापार को बढ़ाने के लिए आपको काफी स्ट्रगल करना होगा और उतना ही तपना भी पड़ेगा. गठिया रोगियों को दर्द का सामना करना पड़ सकता है साथ ही कमजोरी के चलते स्वास्थ्य में गिरावट भी आ सकती है. सगे-संबंधियों व मित्रों का हालचाल अवश्य लें. मकान बदलने से संबंधित कोई प्रयास कर रहे हैं तो उसमें कुछ समय के लिए रुकना होगा आगे और अच्छे अवसर प्राप्त होंगे।

मीन- आज के दिन सकारात्मक ऊर्जा की कमी नहीं है इसलिए अपने कर्मक्षेत्र में इसका सदुपयोग करना चाहिए. शेयर मार्केटिंग का काम करने वालों को सौदे करने से बचना चाहिए, अन्यथा भारी नुकसान का सामना करना पड़ सकता है. सोने-चांदी का व्यापार करने वालों के लिए दिन अच्छा है. गृहणियों को किचन में कार्य करते समय सावधान रहना होगा अग्नि दुर्घटना की आशंका है. स्वास्थ्य की बात करें तो व्यसन छोड़ना स्वास्थ्य एवं मानसिक स्थिति दोनों के लिए उत्तम रहेगा. आर्थिक संकट की स्थिति में निकट के व्यक्ति से आर्थिक लाभ लेना पड़ सकता है. किसी परिचित का स्वास्थ्य खराब हो तो उनका हाल चाल लें।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *