पेयजल व सीवर की समस्याओं के समाधान को कांग्रेस कार्यकर्ताओं ने किया प्रदर्शन, कहा समय पर निस्तारण न होने पर करेंगें आंदोलन

देहरादून । पेयजल व सीवर की समस्याओं के समाधान किये जाने के साथ ही जल मूल्य वृद्धि को वापस लिये जाने की मांग को अनुसूचित जाति विभाग के प्रदेश अध्यक्ष एवं पूर्व विधायक राजकुमार व कांग्रेसजनों ने अधिशासी अभियंता जल संस्थान के कार्यालय पर प्रदर्शन किया और अधिशासी अभियंता को ज्ञापन सौंपकर शीध्र ही समस्याओं के समाधान की मांग की और कहा कि जल्द ही कार्यवाही न होने पर आंदोलन को तेज किया जायेगा। यहां अनुसूचित जाति जनजाति विभाग के प्रदेश अध्यक्ष व पूर्व विधायक राजकुमार के नेतृत्व में कार्यकर्ता अधिशासी अभियंता जल संस्थान के कार्यालय में इकटठा हुए और समस्याओं के समाधान की मांग को लेकर प्रदर्शन कर अधिशासी अभियंता को ज्ञापन सौंपकर शीघ्र कार्यवाही किये जाने की मांग की गई। इस अवसर पर ज्ञापन मे अनुसूचित जाति विभाग के प्रदेश अध्यक्ष एवं पूर्व विधायक राजकुमार ने कहा कि आम जनता पेयजल और सीवर को लेकर बहुत परेशानी में है । विभाग द्वारा पेयजल, सीवर आदि के टैक्स लगातार बढ़ाये जा रहे हैं परन्तु आम जनता को कोई सुविधायें उपलब्ध नहीं हो पा रही हैं । इस अवसर पर पूर्व विधायक राजकुमार ने कहा कि कोरोना काल में जब किसी के पास कोई काम-धंधा नहीं बचा है तब भी यह टैक्स कम नहीं हुए हैं, मलिन बस्तियों एवं अन्य क्षेत्रों में टैक्स काफी बड़ कर आ रहा है यह टैक्स कम किया जाए और पूर्व विधायक ने कहा कि कई क्षेत्रों में बरसात में सीवर लाइनें चोक होने के कारण गन्दा पानी सड़कों पर फैल रहा है जिसका रख-रखाव तथा सफाई नहीं हो पा रहा है। सीवर लाईने जो क्षतिग्रस्त हैं उन्हें ठीक किया जाए और जिन क्षेत्रों में सीवर लाईने नहीं है वहां लाइने डालवायी जाए ।
ज्ञापन में कहा गया कि भाजपा सरकार के राज मे कई क्षेत्रों में पेयजल की आपूर्ति लम्बे समय से बाधित है तथा कई क्षेत्रों में बहुत कम समय पेयजल की सप्लाई हो रही है साथ ही गरीब व असहाय जनता जिन हैंडपम्प व सरकारी नल कों से अपनी पानी की पूर्ति करती थी उन्हें भी हटाया जा रहा है जिस कारण गरीब व असहाय जनता बहुत ही परेशानी में है ।
उन्होंने कहा कि गरीबों व राहगीरों के लिए लगाये गये स्टैंड पोस्टों न किसी भी दशा में न हटाया जाये और तमाम मलिन बस्तियों के निवासी इन्ही पानी के स्टेण्ड पोस्ट से अपना पानी का काम चलाते है और अनेकों राहगीरों को भी इनसे निःशुल्क पानी पीकर अपनी प्यास भुजाते है और साथ ही सीवर लाईन डालने का कार्य अभी पूरा नहीं हो पाया है ओर जिससे जगह जगह बडे बडे गढऐ व रास्ता खराब हो गया है। जस कारण क्षेत्रवासियों को भारी परेशानियों का सामना करना पड़ रहा है।
ज्ञापन में कहा गया कि पेयजल टैक्स तथा अन्य समस्या को जल्द ठीक किया जाए अन्यथा कांग्रेस को फिर से धरना प्रदर्शन करना पड़ेगा। इस अवसर पर पूर्व विधायक राजकुमार, महानगर अध्यक्ष लालचंद शर्मा, पार्षद डॉ विजेंद्र पाल, देविका रानी, रीता रानी, मुकेश सोनकर, निखिल कुमार, सविता सोनकर, अर्जुन सोनकर, प्रकाश नेगी, उदवीर सिंह पंवार, प्रीति देवी, गुड्डी देवी, जगमोहन सिंह, पंकज कुमार, श्रवण कुमार, अभिनव जोली, मुकेश, निखिल आहूजा, अमीचंद सोनकर, अजय बेनीवाल, आदि अन्य कार्यकर्ता मौजूद थे।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *