सीमित संख्या के साथ एक जुलाई से शुरू होगी चारधाम यात्रा, मुख्यमंत्री तीरथ सिंह रावत मंत्रिमंडल की बैठक में लिया गया फैसला

देहरादून । आज सचिवालय में कैबिनेट की बैठक हुई। मंत्रीमंडल ने नेता प्रतिपक्ष इंदिरा हृदेश को श्रद्धांजलि दी। इस दौरान दो मिनट का मौन रखा गया। शासकीय प्रवक्ता *सुबोध उनियाल ने कैबिनेट में लिए गए निर्णयों की जनाकारी दी।
बता दें कि हाईकोर्ट नैनीताल की सख्ती के बावजूद सरकार एक जुलाई से चारधाम यात्रा करने को अडिग है। यह जरूर है कि सरकार यात्रा के दौरान कोविड 19 के मानकों के पालन की निगरानी के लिए एक-एक वरिष्ठ अधिकारी को नियुक्त करने जा रही है। पूर्व से तय कार्यक्रम के अनुसार स्थानीय लोगों के लिए जिलास्तर पर यात्रा एक जुलाई से शुरू हो जाएगी। हाईकोर्ट ने सरकार को यात्रा स्थगित करने या उसकी नई तारीख तय करने के आदेश दिए थे। इस मामले को कैबिनेट में लाकर निर्णय लेने और 28 जून को कोर्ट को जानकारी देने को भी कहा है।शुक्रवार को सीएम तीरथ सिंह रावत की अध्यक्षता में हुई कैबिनेट बैठक में यह निर्णय किया गया।

इन फैसलों पर लगी मुहर
चार धाम यात्रा को लेकर भी लिया फैसला, सीमित संख्या के साथ चार धाम यात्रा 1 जुलाई से खुलेगी। स्थानीय जनपद वासियों के लिए खोली जाएगी चारधाम यात्रा।

चारों धामों के लिए नियुक्त किए जाएंगे वरिष्ठ अधिकारी। कोविड निगेटिव रिपार्ट यात्रा के लिए अनिवार्य होगी।
तीर्थ पुरोहितों को लगाई जाएगी वैक्सीन भागीरथी और अलकनंदा नदी के किनारे के तटों को बाढ़ मैदान परि क्षेत्र कैबिनेट ने किए घोषित कोविड की दूसरी लहर के बाद कंपनियों में काम करने वाले श्रमिकों के ओवर टाइम करने पर वेतन भुगतान सुनिश्चित करने के निर्देश दिए गए, श्रमिकों से हफ्ते में 6 दिन ही काम करवाया जाएगा। सेलाकुई में ऑक्सीजन प्लांट में बिजली की समस्या को देखते हुए अंडर ग्राउंड बिजली लाइन बिछाने को मंजूरी।

पर हमसे जुड़ने के लिए यहाँ क्लिक  करे , साथ ही और भी Hindi News (हिंदी समाचार ) के अपडेट के लिए हमे पर फॉलो करे

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *