खानपुर में 2 महीनें में कराए 18.81 करोड़ के काम मंजूर: चैंपियन, खानपुर विधायक ने खंजरपुर से भंगेड़ी महावतपुर मार्ग के नवीनीकरण कार्य का शिलान्यास किया, मार्ग बनने से कई गांवों के लोगों को होगा लाभ

रुड़की / लंढौरा । खानपुर विधायक कुंवर प्रणव सिंह ने कहा कि किसी भी क्षेत्र का विकास सड़कों से शुरू होता है इसके साथ ही क्षेत्र में मूलभूत सुविधाओं की कमी न हो इसके लिए भी वह सदैव प्रयासरत हैं। बुधवार को विधायक चैंपियन ने खंजरपुर से भंगेड़ी महावतपुर जाने वाले मार्ग के नवीनीकरण कार्य का शिलान्यास फीता काटकर किया। इस मार्ग के बनने से कई गांवों की हजारों लोगों की आबादी को लाभ मिलेगा।
कुंवर प्रणव सिंह चैंपियन ने कहा कि उन्होंने क्षेत्र के विभिन्न गांवों में करोड़ो की लागत से बनने वाली सड़कों का शिलान्यास पिछले दिनों किया है इसके साथ ही क्षेत्र के लोगों को कोविड का उपचार सही से मिल सके इसके लिए भी अपनी निधि से उपकरण आदि सीएचसी और पीएचसी सेंटरों को दिए गए हैं। विधायक ने बताया कि यह सड़क भाजपा नेता सुबोध शर्मा और हाजी नूर हसन के प्रस्ताव पर स्वीकृत हुई है जो कि 17 लाख से अधिक लागत से बनेगी। सड़क खंजरपुर से भंगेड़ी महावतपुर जलालपुर मार्ग, केंद्रीय विधायल मार्ग से भंगेड़ी जलालपुर से दुर्गा कॉलोनी मार्ग का नवीनीकरण किया जाएगा। इसके साथ ही क्षेत्र की अन्य सड़कों का शिलान्यास भी विधायक द्वारा किया गया। जिला पंचायत सदस्य रानी देवयानी ने कहा कि उनके द्वारा मुख्यमंत्री से विशेष तौर पर क्षेत्र के विकास के लिए कहा गया था जिसके लिए मुख्यमंत्री की ओर से क्षेत्र के विकास के लिए सड़कों के निर्माण की निधि भी जारी की गई। जिससे कि क्षेत्र की लोगों के लिये का विकास कार्य हो रहा है। इस अवसर पर विधायक पुत्र दिव्य प्रताप सिंह, गोरखा समाज के अध्यक्ष जसवंत सिंह थापा हाजी नूर हसन सुबोध शर्मा परशुराम राणा,नूर आलम,जावेद अली देवी सिंह चौधरी,देवी सिंह बालियान,पूर्व प्रधान अफजाल,डॉ. रूद्र सिंह, आदित्य शर्मा ,रविंद्र राणा, आरिफ, मुरसलीन, आनंद सेठ, सतपाल, लीलानंद, रमेश चंद पाठक ,योगेंद्र नाथ तिवारी, मोहन जोशी ,विजयपाल ,संजय सिंह, अक्षय पुंडीर, जगमोहन,शंकर दत्त पांडे, बृजमोहन पांडे, कुर्बान वेदपाल बालियान शामिल रहे।

4.00 करोड़ ₹ के 11 विकास कार्य जो राज्य सेक्टर लोनिवि से स्वीकृत हैं। शिलान्यास व लोकार्पण जिनमें 4 नगरीय क्षेत्रों एवं 7 ग्रामीण क्षेत्रों के है , हमने आज किये।
1) आदर्श शिवाजी नगर , 29.50 लाख
2) राजविहार कॉलोनी , 71.50 लाख
3) भंगेड़ी जलालपुर मार्ग , 18.00 लाख
4) ढंढेरा लिंक मार्ग , 22.90 लाख
यह नगरीय क्षेत्र के मार्ग हैं
5) हज्जरपुर के मार्ग , 45.00 लाख
6) हस्तमौली लिंक मार्ग, 49.00 लाख
7) दल्लावाला जोगावाला मार्ग, 19.80 लाख
8) पुरणपुर मिर्ज़ापुर मार्ग, 47.50 लाख
9) बालावाली मिनी पुल, 75.00 लाख
10) कलसिया लिंक मार्ग, 13.00 लाख
11) नंदपुर लिंक मार्ग, 9.00 लाख
अभी डेढ़ महीने पहले हमनें 13 सड़क मार्ग , 9.00 करोड़ ₹ की लागत के शिलान्यास व लोकार्पण कर सम्मानित क्षेत्रवासियों को समर्पित किये थे। इस कोरोना महामारी में हमारे द्वारा ₹ 5.55 करोड़ के विकास कार्यों के शासनादेश भी कराए गए हैं। खानपुर विधानसभा के लिए हमनें 2 माह में ₹ 18.5 करोड़ के कार्य स्वीकृत कराए , जो कि कीर्तिमान है।

पर हमसे जुड़ने के लिए यहाँ क्लिक  करे , साथ ही और भी Hindi News (हिंदी समाचार ) के अपडेट के लिए हमे पर फॉलो करे

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *