तुला और मीन राशि वाले भूलकर भी ना करें ये काम, आइए जानते हैं आज के राशिफल के बारे में

मेष- आज का दिन प्रसन्नता कम न होने दें, साथ ही अपने आप-पास के लोगों में भी प्रसन्नता का माहौल बना कर रखें. बैंक से संबंधित रुक हुए कार्य पूरे होगें. ऑफिस में अपने काम को लेकर सजग रहना होगा हो होगा तो वहीं दूसरी ओर डाटा मजबूत रखें. स्टेशनरी से संबंधित कारोबार करने वालों को लाभ मिलने की पूर्ण संभावना दिख रही है. सेहत की बात करें तो सांसों से संबंधित परेशानियों का सामना करना पड़ सकता है, यदि आप अस्थमा के रोगी हैं, तो उससे संबंधित दवाई खाना व व्यायाम करना न भूलें. बहन यदि विवाह योग्य हैं, तो उसके विवाह की बात चल सकती है।

वृष- आज के दिन आप हल्का और सकारात्मक महसूस करेंगे, अपने कार्यों को पूरा करने के लिए आपको लचीला बनना पड़ेगा, साथ ही कुछ समय के लिए स्वंय को पानी की तरह निरंतर चलाएं मान बना कर रखें. कर्मक्षेत्र की बात करें तो आज स्थितियां संतोषजनक रहेगी लेकिन कार्य को लेकर थोड़ा भार महसूस कर सकते हैं. व्यापारी वर्ग को नियम और कानून के साथ व्यापार करना चाहिए अन्यथा दिक्कतें होने की आशंका है. स्वास्थ्य की दृष्टि से दाँतों से संबंधित परेशानियों का सामना करना पड़ सकता है, इसलिए इसकी साफ-सफाई पर विशेष ध्यान दें. घरेलू कलह को अधिक तूल न दे, वरना बात ज्यादा बिगड़ सकती है।

मिथुन- आज के दिन दूसरों से अहम् का टकराव नुकसान पहुंचाने वाला होगा, इसलिए सौम्य व्यवहार रखें, खासकर महिला वर्ग से विवाद न होने पाएं. वहीं महिला पक्ष को किसी के विवाद में बोलने से बचना चाहिए. ऑफिस और घर दोनों के काम को बैलेन्स बना कर चलें, अपने अनुसार तय कर लें जो कार्य अधिक महत्वपूर्ण हो उनको वरीयता दें. पार्टनरशिप में बिज़नेस करने वाले पार्टनर की बातों पर भरोसा रखें, कहीं कारणों से एक दूसरे का विश्वास खो सकते हैं. मानसिक तनाव इतना न लें कि स्वास्थ्य पर इसका असर पड़े. संतान यदि शिशु है तो उनका विशेष ध्यान रखें, मौसम से संबंधित दिक्कतें हो सकती हैं।

कर्क- आज के दिन छोटे-छोटे निवेशों से फायदा होने की संभावना है, साथ ही निवेश भी करें. दिनचर्या यदि बिगड़ी हुई है तो समय उपयुक्त है उसे ठीक कर लें. बॉस यदि आपके मन-मुताबिक कार्य नहीं देते हैं, तो दिल छोटा न करें, बल्कि समय कि मांग को समझते हुए धैर्य रखना चाहिए. बड़े व्यापारी वर्ग कल की भांति आज भी धन की शुद्धता पर पैनी निगाह बनाएं रखें. अनैतिक कार्यों से धन कमाने से बचें, अन्यथा आप पर कानूनी कार्यवाही हो सकती है. हेल्थ की बात करें तो योग, ध्यान और संतुलित खान-पान को अपनाएं. बड़ी बहन के साथ आपका ताल-मेल बना रहे यह अति आवश्यक है।

सिंह- आज के दिन आजीविका के प्रति आप अधिक एक्टिव रहने वाले हैं, वहीं दूसरी ओर ग्रहों की एनर्जी भी आपको अच्छे रिजल्ट दिलाने वाली चल रही है. ऑफिशियल स्थितियों की बात करें उच्च पद पर स्थित लोगों को कार्य को पूर्ण करने में सहयोगियों का साथ मिलेगा. खुदरा व्यापारियों को मुनाफा हाथ लगेगा, साथ ही आज नया माल अच्छे दामों में मिलने की पूर्ण संभावना है. हेल्थ में कल की ही भांति आज भी डायबटीज़ की प्रॉब्लम देने वाले ग्रह एक्टिव चल रहें हैं इसलिए उनको परहेज करने में कोई भी लापरवाही नहीं बर्तनी है. मां के साथ समय व्यतीत करें उनका सानिध्य आपके लिए सुखमय होगा।

कन्या- आज के दिन उन कार्यो में सफलता मिलने की संभावना है, जिसको पूर्ण करने के लिए कई समय से प्रयासरत थे. पिछली चिंताओं की धुंध छटने वाली है. ऑफिशियल कार्यों को पूर्ण करने के साथ-साथ नयी टेक्निक भी समझनी होगी. जो व्यापारी व्यापार में बदलाव करना चाहते हैं, उनको सोच-विचार कर निर्णय तक पहुँचना चाहिए. युवा वर्ग को नौकरी के लिए आज अधिक प्रयास करना होगा, सफलता हाथ लग सकती है. सेहत में छोटी-छोटी चीजों में प्रसन्न रहें, ठहाके लगाएं, चिंता के घेरे से खुद को निकालना होगा. घर में पानी से संबंधित कोई कार्य यदि पेंडिंग चल रहा है, तो उसे जल्द ही ठीक करा लें।

तुला- आज का दिन कठोर तप के बाद ही लाभ तक पहुंच पाएंगे, हो सकता है जो कार्य सरलता पूर्वक हो जाते थे उनमें भी मुश्किलों का सामना करना पड़ जाएं. इसलिए समय को बिल्कुल बर्बाद न करते हुए कार्य को करने में मन लगाना है. नौकरी पेशा से जुड़े लोगों को आज बॉस की बातों का पालन करना चाहिए उनके द्वारा दिए गए कार्यों को प्राथमिकता दें. बड़े व्यापारियों के लिए दिन सचेत रहने वाला है, अचानक मुश्किलें सामने आ सकती है. महिलाओं के लिए समय अच्छा है, आजीविका के क्षेत्र में यश प्राप्त होगा. स्वास्थ्य सामान्य रहने वाला है. परिवार के साथ समय व्यतीत करना चाहिए।

वृश्चिक- आज के दिन राजा का सम्मान करें अब वह ग्रह, देश या फिर घर का ही मुखिया क्यों न हो, सुबह जल्दी उठे और सूर्य भगवान को अर्घ्य दें. घर से निकलने से पहले पिता व घर के बड़ों के चरण स्पर्श करना न भूले. ऑफिस में बेहतरीन काम से अपनी स्थिति को काफी मजबूत करेंगें, टीम को लीड करने का मौका भी मिल सकता है. गैर कानूनी तौर पर बिजनेस करने वाले सावधान हो जाएं, सरकार द्वारा आर्थिक दंड मिलने की आशंका है. आज भी चेस्ट कंजेक्सन को लेकर अलर्ट रहें. पारिवारिक वातावरण सामान्य रहेगा, वहीं दूसरी ओर मित्रों से बात कर आनंद पूर्ण फील करेंगे।

धनु- आज की दिन चिंता और भार को किनारे करना होगा. जितना अधिक सोचेंगे उतना ही सिर पर भार को महसूस होगा, प्रभु पर भरोसा रखें सब ठीक हो जाएंगा. ऑफिशियल कार्य में सजग रहते हुए गुणवत्ता पर भी ध्यान दें, छोटी सी सजगता बड़े नुकसान से बचाएंगी. कपड़ों के व्यापारियों को अच्छा मुनाफा हाथ लगेगा. जो शेयर मार्केट से संबंधित बिजनेस करते हैं, उनको सोच-समझ कर पैसा लगाना चाहिए, क्योंकि बड़े निवेश करने का समय नहीं चल रहा है. सेहत की बात करें तो ऊँचे स्थान से गिर कर चोट लगने की आशंका है, इसके प्रति अलर्ट रहें. घर में छोटे बच्चों के साथ समय व्यतीत करें।

मकर- आज के दिन आकस्मिक खर्चों का सामना करना पड़ सकता है, इसको देखते हुए अनावश्यक व्यय से बचें. सुख-सुविधाओं में बड़े खर्च न करें. कर्मक्षेत्र से जुड़े लोग रुके हुए कार्य में नई ऊर्जा के साथ पुनः लगना होगा, इस ओर सफलता मिलने की पूर्ण संभावनाएं दिखाई दे रही है. खान-पान का व्यापार करने वालों को गुणवत्ता पर विशेष ध्यान देना चाहिए, अन्यथा ग्राहकों से अनबन हो सकती है. स्वास्थ्य की दृष्टि से मादक पदार्थ का सेवन करने वाले अलर्ट हो जाएं, नहीं तो गंभीर बीमारी के शिकार हो सकते हैं. परिवार में गंभीर बातें करने से बचना चाहिए, बल्कि मौज-मस्ती के साथ वातावरण प्रफुल्लित रखना होगा।

कुंभ- आज के दिन तीखी वाणी बनते कामों में अड़ंगा लगा सकती है, यदि कार्य बनने में समय लग रहा हो तो धैर्य रखें. कर्मक्षेत्र में कल की भांति आज भी मेहनत करने के बजाय नए तरीके और प्लानिंग के साथ कार्य करने से आपको लाभ होगा, सहकर्मियों से तीखा न बोलें. जो व्यक्ति नए व्यापार करने का विचार कर रहे हैं, उनको कुछ समय के पश्चात व्यापार प्रारम्भ करना चाहिए. विद्यार्थी वर्ग पढ़ाई में बिल्कुल भी लापरवाही न करें. गर्भवती महिलाओं को स्वास्थ्य के प्रति अलर्ट रहने की आवश्यकता है, डॉक्टर द्वारा बताए गए नियमों का पालन करें. कुल से शुभ समाचार प्राप्त होगा, जो सुखद अनुभूति कराएगी।

मीन- आज के दिन घर की सुख-सुविधाओं से संबंधित सामान खरीद सकते हैं, वहीं दूसरी ओर घर में कहीं गंदा पानी स्टोर न हो इसको लेकर अलर्ट रहें. ऑफिशियल कार्यों के लिए दिन सामान्य रहेगा. प्रबंधन से जुड़े लोगों को कुछ कठिनाइयों का सामना करना पड़ेगा. व्यापारियों को सरकार द्वारा चलाएं गए नियमों का पालन करना चाहिए, अन्यथा दण्डात्मक कार्यवाही हो सकती है. विद्यार्थियों को वर्तमान समय में कठोर मेहनत करनी चाहिए, भविष्य में सफलता अवश्य मिलेगी. आंखों से संबंधित परेशानियों का सामना करना पड़ेगा. यातायात नियमों का पालन करें, बड़ी दुर्घटना होने की आशंका है. जीवनसाथी के साथ बिगड़े संबंधों को सुधारने का प्रयास करें।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *