कर्क राशि वालों को सफलता प्राप्त होगी, मिथुन राशि वालों का आज का दिन सामान्य है साथ ही आपकी मानसिक प्रसन्नता बने रहने की संभावना है, जानें क्या कहती है आपकी राशि

मेष- आज के दिन अज्ञात भय के कारण मन परेशान हो सकता है, लेकिन इसको लेकर परेशान होने की आवश्यकता नहीं है. कार्यक्षेत्र में बॉस के साथ महत्वपूर्ण विषयों पर चर्चा होगी साथ ही आपको कोई नई ज़िम्मेदारी भी सौंप सकते है. व्यापारी वर्ग को अपने नये समान को डिस्पले में लगाने से अच्छे परिणाम प्राप्त होंगे. विद्यार्थियों को अपना सारा ध्यान अपनी पढ़ाई पर लगाना होगा. सेहत की बात करें तो आज सिर दर्द जैसी समस्या हो सकती है हो सके तो थोड़ा रिलेक्श करें. जीवनसाथी के साथ सम्बन्ध मधुर होंगे साथ ही ससुराल पक्ष से कोई शुभ समाचार मिल सकता है. वाहन संभालकर चलाएं चोट-चपेट का थोड़ा डर रहने वाला है।

वृष- आज शारीरिक एवं मानसिक शांति के साथ आरोग्य सुख की भी प्राप्ति होगी. ऑफिस कि बात करें तो आपके सहयोगी आपके कार्य में मदद करेंगे जिससे की सभी कार्य सरलता से पूर्ण हो जाएंगे. बिजनेस करने वालों के सामने फाइनेंशियल समस्यायें खड़ी हो सकती है इसलिए हो सके तो धन को सही जगह पर ही निवेश करें. हेल्थ में जो लोग जल्द ही किसी एलर्जी की चपेट में आ जाते हैं, वह आज सचेत रहें. परिवार में आपको महत्वपूर्ण भूमिका निभानी पड़ सकती है. घर में अतिथियों का आगमन होगा वहीं दूसरी ओर उनको घुमाने-फीराने की जिम्मेदारी आपके कंधों पर आ सकती है।

मिथुन- आज का दिन सामान्य है साथ ही आपकी मानसिक प्रसन्नता बने रहने की संभावना है. ऑफिस में बॉस आपके कार्य की सरहाना करेंगे साथ ही आपको सैलरी में इंक्रीमेंट या प्रमोशन लेटर भी मिल सकता है. मेडिकल का व्यापार करने वालों के लिए दिन अधिक मुनाफा वाला हो सकता है. विद्यार्थियों को भ्रम की स्थिति रह सकती है दोस्तों के साथ घूमना फिरना पढ़ाई को डिस्टर्ब करने वाला होगा. सेहत में कफ प्रधान रोगियों को स्वास्थ्य का विशेष ध्यान देना होगा. किसी खास को अपने दिल कहने के लिए दिन उपयुक्त हैं उनकी ओर से पॉजटिव रिप्लाई मिल सकता है. जीवनसाथी के साथ कहीं घूमने जाने का प्लान कर सकते है।

कर्क- आज के दिन आपकी मानसिक स्थिति अच्छी रहेगी जिससे आपको कार्य करने में मन लगेगा और आपको सफलता भी प्राप्त होगी. ऑफिस में टीम वर्क के साथ कार्य करने से कार्य में सरलता एवं सहजता का अनुभव होगा. व्यापारी वर्ग को डिजिटल मार्केटिंग व अन्य नये- नये क्षेत्रो में व्यापार बढ़ाने का अवसर प्राप्त होगा जो आपके लिए उपयुक्त रहेगा. स्वास्थ की बात करें तो लिवर से संबंधित दिक्कत हो सकती है ,हैपेटाईट कम हो सकता है और अगर वजन ज्यादा है या वजन बढ़ रहा तो वजन कम करने की ओर प्रयास करने होगें. पारिवारिक वातावरण सामान्य रहेगा,सन्तानों से मान-सम्मान एवं आर्थिक सहयोग मिल सकता है।

सिंह- आज के दिन बिना बात के मन थोड़ा उदास हो सकता है लेकिन प्रसन्नता को बनाए रखना ही आपकी पहली प्रायॉरटी होनी चाहिए. नौकरी संबंधित जो समस्याएं चल रहीं थी, उनके सुलझने व उनमें राहत मिलने की संभावना है. व्यापार करने वालों के लिए शुभ है यदि आप विदेश अथवा विदेशी कम्पनियों के साथ व्यापार करना चाहते हैं, तो उस दृष्टि से भी समय अनुकूल है. सेहत की बात करें तो जिन लोगों को पेट संबंधित समस्या अक्सर रहती है उन्हें अपने खान-पान में बहुत नियंत्रण रखने की आवश्यकता है. मित्रों के साथ कहीं धार्मिक यात्रा पर जाने का प्रोग्राम बना सकते है।

कन्या- आज के दिन अपने मन को संयमित एवं नियंत्रित करके रखना होगा जिससे कि मन विलासता की ओर आकर्षित न हो. नौकरी करने वालों को गम्भीरतापूर्वक अपने दायित्वों एवं कर्तव्यों का समय पर पालन करना चाहिए. नौकरी के स्थायित्व की दृष्टि से समय उपयुक्त नहीं चल रहा है. व्यापारी वर्ग को पूर्व में किए गए निवेश से लाभ होने की संभावना है, साथ ही अगर आप निवेश करने के लिए योजनाएं बना रहें है तो कर सकते है. हेल्थ की बात करें तो जिन लोगों को शुगर की बीमारी है वह अपने खान-पान को लेकर सतर्क रहें शुगर बढ़ सकता है. जीवनसाथी का स्वास्थ्य भी कुछ कमजोर रहेगा।

तुला- आज का दिन आपके लिए मिश्रित फलदायक है आज आपके योग्यता, प्रयासों, एवं परिश्रम का अपेक्षानुरूप प्रतिफल की प्राप्त न होने से मन कुछ उदास रह सकता है. ऑफिस में सतर्क रहते हुए अपने कार्य को करते रहे अपने सहकर्मियों पर भी अधिक भरोसा न करें नहीं तो वह आपको घात पहुंचा सकते है. बिजनेस से जुड़े लोगों को काफी अच्छे क्लाइंट्स मिलेंगे साथ ही कोई बड़ी डील भी पक्की हो सकती है. विद्यार्थियों को अपने नोट्स को संभाल कर रखना होगा. स्वास्थ्य में आपको आलस्य का त्याग करना चाहिए व जिन लोगों को बी.पी की समस्या है उनको अधिक सचेत रहने की आवश्यकता है. पारिवारिक वातावरण कूल रहेगा।

वृश्चिक- आज के दिन यदि आपके मन-मुताबिक चीजें नहीं होती हैं तो दिल छोटा न करें, बल्कि समय कि मांग को समझते हुए धैर्य रखना चाहिए.ऑफिस में हो सके तो अपने कार्य पर ही ध्यान दे बेवहज की बातों से सहकर्मियों के साथ अहम् का टकराव हो सकता है. सोने-चांदी का व्यापार करने वालों को लाभ होने की संभावना दिख रही है. गर्भवती महिलाओं को आज अपनी सेहत का विशेष ध्यान रखना चाहिए साथ ही अपना रूटिन चेकअप भी करा लें अन्यथा छोटी समस्या बड़ी हो सकती है. माता-पिता के साथ रिश्तों में तनाव बढ़ने से परेशानियों का सामना करना पड़ सकता है।

धनु- आज के दिन मन में हर चीज पाने की इच्छा प्रबल है और कहीं न कहीं भाग्य भी आपके ही साथ है उसे प्राप्त करने के लिए मेहनत बढ़ानी होगी. आज आप समय पर अपने कार्य को पूरा करने में सफल रहेंगे जिससे कार्यक्षेत्र में आपके मान-सम्मान एवं प्रतिष्ठा में वृद्धि होगी. विदेशी व्यापार से जुड़े लोगों को उच्च आर्थिक लाभ प्राप्त होगा. जो विद्यार्थी प्रतियोगी परीक्षा की तैयारी कर रहें है उनमें सफलता मिलने के योग बन रहे हैं. सेहत की बात करें तो अपने पैरों की केयर करें व खान पान में मोटे अनाज का सेवन करें. भाइयों और प्रियजनों के साथ सम्बन्ध प्रगाढ़ होंगे।

मकर- आज के दिन आपको प्रसन्नता के साथ रहना होगा साथ ही अपने आप-पास के लोगों में भी प्रसन्नता का माहौल देना होगा. कार्यक्षेत्र में नियम एवं क़ानूनों का पूर्ण रूप से पालन करें, साथ ही दूसरों पर अधिक विश्वास आपको परेशानी में डाल सकती है.कंप्यूटर का कारोबार करने वालों के लिए दिन अच्छा है, वहीं दूसरी ओर बिजनेस को बढ़ाने के लिए लिया हुआ ऋण को चुकाने की योजना बनानी चाहिए. स्वास्थ्य की बात करें तो सीढ़ियों पर चढ़ते समय ध्यान दें गिर कर चोट लगने की आशंका है.पारिवारिक जिम्मेदारियां बढ़ेगी, तथा उनके निर्वाह हेतु मानसिक रूप से चिन्ता भी रहेगी. जीवनसाथी और बच्चों के साथ मूवी देखने जा सकते हैं।

कुम्भ- आज के दिन मनोरंजन में समय व्यतीत होगा .कार्यक्षेत्र में कार्य को नियमबद्ध तरीके से करें साथ ही अगर आप ऑफिस प्रायः लेट पहुंचते है तो टाईम पर जाएं नहीं तो नियमों के उल्लंघन से आपको दंड मिल सकता है. मिठाई से संबंधित व्यापार करने वालों को लाभ मिल सकता है, और ग्राहकों कि संख्या में वृद्धि भी होगी. जो महिलाएं ब्यूटी ट्रिटमेंट लेने की सोच रहीं है उनके लिए दिन उपयुक्त है. सेहत की बात करें तो आज अचानक स्वास्थ्य में गिरावट हो सकती है.परिवार में सुख-शांति का वातावरण बना रहेगा. परिवार के साथ किसी मांगलिक कार्यक्रम में हिस्सा ले सकते हैं।

मीन- आज के दिन परिस्थितियों का पूरी तरह लाभ उठा पाने में आप सफल नहीं रहेंगे. जो लोग नौकरी की खोज में है तो उनके लिए समय अनुकूल है. आपको अच्छी नौकरी मिल सकती है इसके लिए प्रयास करते रहिए सफलता अवश्य मिल सकती है. व्यापारियों को अपने ग्राहकों से बातचीत संभल कर रहेगा अन्यथा विवाद हो सकता है. हेल्थ में आपको भारी सामान उठाने से बचना चाहिए नसों में खिचाव प पीठ दर्द की समस्या हो सकती है.ननिहाल से कोई अच्छी खबर सुनने को मिल सकती है जिससे सुन कर मन आनंदित होगा. घर की कीमती वस्तुओं को संभाल कर रखें व मिसप्लेस होने की आशंका है।

पर हमसे जुड़ने के लिए यहाँ क्लिक  करे , साथ ही और भी Hindi News (हिंदी समाचार ) के अपडेट के लिए हमे पर फॉलो करे

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *