हरिद्वार में अंतरराष्ट्रीय हिंदू परिषद के अध्यक्ष डॉ. प्रवीण तोगड़िया ने पत्रकार वार्ता को किया संबोधित, बोले-मथुरा-काशी में भी अयोध्या जैसा भव्य मंदिर बनेगा

हरिद्वार । अंतरराष्ट्रीय हिंदू परिषद के संस्थापक अध्यक्ष डॉ. प्रवीण तोगड़िया ने कहा कि वर्ष 1984 में राम मंदिर के लिए पहली धर्म संसद हमने की थी। धर्म संसद में तय किया गया था कि राम मंदिर का निर्माण होने के बाद मथुरा और काशी के मुद्दे को उठाया जाएगा। राम मंदिर का निर्माण हो गया है। अब मथुरा और काशी हमें चाहिए। मुझे विश्वास है कि मथुरा और काशी में भी अयोध्या जैसा भव्य मंदिर बनेगा। ज्ञानवापी का पूरा परिसर हिंदुओं को सौंपा जाना चाहिए। ये बातें तोगड़िया ने पत्रकारों से वार्ता के दौरान कहीं।

तोगड़िया ने रविवार को हरिद्वार प्रेस क्लब में पत्रकारों से वार्ता में कहा कि आठ फीट ऊंचे नंदी भगवान ज्ञानवापी में प्रतिदिन भगवान महादेव की पूजा की प्रतीक्षा कर रहे हैं। ज्ञानवापी में भगवान महादेव की पूजा रोज होनी चाहिए। हिंदुओं की आस्था का सम्मान रखते हुए मथुरा और काशी में मंदिर का निर्माण किया जाए। वार्ता के दौरान राष्ट्रीय सह संगठन मंत्री ईश्वरी, जिलाध्यक्ष विवेक कुमार वर्मा, क्षेत्रीय संगठन मंत्री सुभाष जोशी, जिला महामंत्री अरविंद पांडे आदि मौजूद रहे।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *