रुड़की: फसल को हुए नुकसान का मुआवजा देने की एवज में किसान से रिश्वत ले रहा था लेखपाल, विजिलेंस ने रंगे हाथ किया गिरफ्तार

रुड़की/ लक्सर । फसल को हुए नुकसान का मुआवजा देने की एवज में ग्रामीण से साढ़े सात हजार रुपये की रिश्वत लेते हुए विजिलेंस टीम ने बसेड़ी गांव स्थित चकबंदी कार्यालय पर चकबंदी लेखपाल वीरपाल सिंह को रंगे हाथ गिरफ्तार कर लिया है। करीब छह घंटे तक चली कार्रवाई के बाद विजलेंस टीम आरोपित लेखपाल को अपने साथ देहरादून ले गई है। लक्सर तहसील क्षेत्र के डोसनी गांव निवासी धर्मदास ने पिछले दिनों वर्षाकाल में क्षेत्र में आई प्राकृतिक आपदा की बाबत चकबंदी लेखपाल से मिलकर बताया था कि बाढ़ से उसकी फसल को भारी नुकसान पहुंचा है। आरोप है कि मुआवजे की एवज में चकबंदी लेखपाल वीरपाल सिंह ने उससे रिश्वत की मांग की थी।

धर्मदास के मुताबिक चकबंदी लेखपाल ने उसका चेक बनाने की एवज में साढ़े सात हजार रुपये देने की मांग की थी। इस पर धर्मदास ने देहरादून स्थित विजिलेंस कार्यालय में शिकायत करते हुए बताया था कि हल्का लेखपाल द्वारा उसका चेक बनाने की एवज में उससे रिश्वत की मांग की जा रही है।
विजिलेंस टीम ने शुक्रवार को धर्मदास से मिलकर चकबंदी लेखपाल को रुपये देने की योजना बनाई। टीम ने साढ़े सात हजार रुपये पर पाउडर लगाकर धर्मदास को दे दिए। इसके बाद विजिलेंस टीम बसेड़ी गांव में स्थित चकबंदी कार्यालय के पास पहुंच गई। जैसे ही धर्मदास ने चकबंदी लेखपाल वीरपाल सिंह को साढ़े सात हजार रुपये की नगदी थमाई तो विजिलेंस टीम ने मौके पर ही वीरपाल सिंह को रुपयों के साथ रंगे हाथ गिरफ्तार कर लिया। इस दौरान करीब छह घंटे की कार्रवाई के बाद टीम आरोपित लेखपाल को देहरादून लेकर रवाना हो गई। सूत्रों के मुताबिक आरोपित चकबंदी लेखपाल वीरपाल सिंह के घर पर भी छानबीन की जा रही है।

पर हमसे जुड़ने के लिए यहाँ क्लिक  करे , साथ ही और भी Hindi News (हिंदी समाचार ) के अपडेट के लिए हमे पर फॉलो करे

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *