हरिद्वार: 60 करोड़ की ठगी का आरोपी बिल्डर और महिला सहयोगी गिरफ्तार, बहादराबाद थाने में धोखाधड़ी समेत प्रभावी धाराओं के 45 से अधिक दर्ज हैं मुकदमे

हरिद्वार । भूखंड बेचने के नाम पर आमजन से साठ करोड़ की रकम ठग चुके ऑक्टागन बिल्डर्स प्राइवेट लिमिटेड के निदेशक गैंग लीडर कुलदीप नंदराजोग और उसकी गैंग की महिला सदस्य को बहादराबाद पुलिस ने गैंगस्टर एक्ट के तहत गिरफ्तार कर लिया। आरोपी बिल्डर के खिलाफ बहादराबाद थाने में धोखाधड़ी समेत प्रभावी धाराओं के 45 से अधिक मुकदमे दर्ज हैं। बहादराबाद पुलिस ने दोनों आरोपियों को कोर्ट में पेश किया, जहां से उन्हें जेल भेज दिया गया।

सोमवार को जिला पुलिस मुख्यालय कैंपस में एसएसपी प्रमेंद्र सिंह डोबाल ने पत्रकारों को बताया कि हरिद्वार-दिल्ली हाईवे पर आवासीय भूखंड बेचने के नाम पर ऑक्टागन बिल्डर्स प्राइवेट लिमिटेड के निदेशक कुलदीप नदराजोग ने आमजन से पिछले कई साल में साठ करोड़ से अधिक की रकम ठगी थी। बकौल एसएसपी एक ही भूखंड को कई बार बेचा जा चुका है और कई आमजन को भूखंड तक नहीं मिल सके है। एक ही भूमि को अलग-अलग नाम से बेचने की भी बात सामने आई थी। पिछले दस साल में बिल्डर्स के खिलाफ उपभोक्ताओं ने धोखाधड़ी समेत प्रभावी धाराओं में मुकदमा दर्ज कराए थे। एसएसपी ने बताया कि गैंग लीडर कुलदीप, उसका रिश्तेदार सतपाल, अंजली त्यागी, संजीव गुप्ता, सौरभ गांधी आमजन से धोखाधड़ी को अंजाम देते थे। आरोपियों के खिलाफ बहादराबाद थाने में 45 और यूपी में तीन मुकदमे दर्ज हैं।एसएसपी ने बताया कि मौजूदा समय में गैंग आमजन से भूखंड के नाम पर रकम लेने में जुटा था। पिछले दिनों गैंग के खिलाफ गैंगस्टर एक्ट के तहत कार्रवाई की गई थी। उसी के तहत कार्रवाई करते हुए गैंग लीडर कुलदीप नंदराजोग पुत्र सतपाल निवासी D-3 नोएडा गौतमबुद्धनगर यूपी, गैंग की सदस्य अंजली त्यागी पुत्री चमन सिंह त्यागी निवासी 90 जी अनुकंपा अपार्टमेंट अभयखंड इंद्रापुरम गाजियाबाद यूपी को उनके स्थानीय कार्यालय शांतरशाह से गिरफ्तार कर लिया। एसएसपी ने बताया कि 650 बीघा भूमि में आवासीय भूखंड विकसित करने का दावा किया गया था। आरोपी को दस माह जेल में रहने के बाद ही कुछ समय पूर्व जमानत मिली है। इस दौरान एसपी सिटी स्वतंत्र कुमार सिंह, सीओ निहारिका सेमवाल, प्रभारी निरीक्षक रविंद्र शाह मौजूद रहे।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *