डॉ. श्यामा प्रसाद मुखर्जी ने तपस्या के साथ बलिदान देकर भारत मां की सेवा की, करौंदी में भाजपाइयों ने मनाया डॉ. श्यामा प्रसाद मुखर्जी का बलिदान दिवस

भगवानपुर । क्षेत्र के करौंदी गांव में भाजपा किसान मोर्चा के जिला उपाध्यक्ष प्रदीप चौहान के कैंप कार्यालय पर भाजपा कार्यकर्ताओं ने भारतीय जनसंघ के संस्थापक, राजनीतिज्ञ, महान शिक्षाविद, प्रखर राष्ट्रवादी चिंतक डॉ. श्यामा प्रसाद मुखर्जी का बलिदान दिवस श्रद्धा के साथ मनाया। सभी ने डॉ. श्यामा प्रसाद मुखर्जी के चित्र पर पुष्प अर्पित कर उन्हें श्रद्धासुमन भेंट किए।

जिला पंचायत सदस्य संजय कुमारी उर्फ संजना चौहान ने कहा कि डॉ. श्यामा प्रसाद मुखर्जी ने अपना पूरा जीवन भारत मां की धरती के लिए समर्पित कर दिया था। डॉ. मुखर्जी नेअपना पूरा जीवन अखंड भारत बनाने के लिए समर्पित कर दिया। प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी व गृह मंत्री अमित शाह ने जम्मू-कश्मीर से धारा 370 और 35A हटाने के बाद उनके सपना साकार किया है। भाजपा किसान मोर्चा के जिला अध्यक्ष सत्येंद्र प्रधान और जिला उपाध्यक्ष प्रदीप चौहान ने कहा कि डॉ. श्यामा प्रसाद मुखर्जी ने कहा था कि एक देश में दो विधान, दो प्रधान और दो निशान नहीं चलेंगे। उन्होंने तत्कालीन प्रधानमंत्री जवाहरलाल नेहरू से कहा था या तो मैं संविधान की रक्षा करूंगा नहीं तो अपने प्राण दे दूंगा। डॉ. श्यामा प्रसाद मुखर्जी जम्मू-कश्मीर गए थे, वहां उन्हें शेख अब्दुल्ला की सरकार ने गिरफ्तार कर लिया था। उन्होंने कहा था मैं इस देश का सांसद हूं, मुझे अपने देश में कहीं जाने से आप कैसे रोक सकते हैं। उन्हें गिरफ्तार किया गया और गिरफ्तारी के कुछ ही दिनों बाद ही उनकी मृत्यु हो गई थी। इस मौके पर आईटी प्रभारी मोहित यादव, तरुण चौहान, राहुल चौहान, मंदाकिनी चौहान, मांगेराम सैनी, अक्षित चौहान, अनिल कुमार, मनोज कुमार आदि मौजूद रहे।

पर हमसे जुड़ने के लिए यहाँ क्लिक  करे , साथ ही और भी Hindi News (हिंदी समाचार ) के अपडेट के लिए हमे पर फॉलो करे

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *