परियोजना को सर्व सहमति और सहभागिता के साथ धरातल पर उतारा जाएगा, हरिद्वार शहर में पॉड टैक्सी परियोजना को लेकर की गई बैठक

 

हरिद्वार । हरिद्वार शहर में पीआरटी (पॉड टैक्सी परियोजना) को लेकर व्यापार मण्डल, गंगा सभा व अखाडा परिषद के पदाधिकारियों के साथ मेला नियंत्रण कक्ष हरिद्वार में जिलाधिकारी धीराज सिंह गर्ब्याल की अध्यक्षता में बैठक सम्पन्ंन हुई। बैठक में व्यापार मण्डल के पदाधिकारियों द्वारा पीआरटी परियोजना के संरेखण को लेकर अपत्तियां दर्ज करायी गयी जबकि गंगा सभा के पदाधिकारियों द्वारा परियोजना के प्रारम्भ स्थल से लेकर अन्त तक की विस्तृत जानकारी को पारदर्शिता के साथ प्रस्तुत करने की बात कही। अखाड़ा परिषद के सदस्य द्वारा पीआरटी के कारण शोभा यात्रा व शाही स्नान में किसी प्रकार की अड़चन नहीं आने की बात कही।
जिलाधिकारी ने सभी पक्षों को सुनने के बाद आगामी 11 दिसम्बर को एक बैठक के अयोजन की बात कही, जिसमें सभी पक्षों (स्टैक होल्डर) के अधिकतम दो-दो प्रतिनिधियों की उपस्थिति हीं स्वीकार्य होगी, उन्होंने कहा कि नगर क्षेत्र में तीर्थ यात्रियों की सुविधा व स्थानीय व्यवसायियों के हितों के दृष्टिगत पीआरटी जैसी विकासपरक परियोजनाओं को सभी स्टेक होल्डर की सर्व सहमति और सहभागिता के साथ धरातल पर उतारा जायेगा।
बैठक में व्यापार मंण्डल के अध्यक्ष संजय नैयर ने कहा कि वे पीआरटी परियोजना के पक्ष में हैं लेकिन वे शहर की बीचों-बीच से संरेखण में बदलाव के भी पक्षधर हैं। जबकि गंगा सभा के अध्यक्ष नितिन गौतम ने कहा कि पॉड टैक्सी परियोजना के प्रारम्भिक स्थल से लेकर अन्त तक की विस्तृत जानकारी को आगामी बैठक में पारदर्शिता के प्रस्तुत किया जाये, ताकि वस्तुस्थिति स्पष्ट हो सके। अखाडा परिषद के सदस्य राम रतन गिरी ने कहा कि वे पीआरटी परियोजना के पक्षधर है बशर्ते शाही स्नान व शोभा यात्रा के दौरान किसी प्रकार की अड़चन पैदा न हो।
बैठक में एसपी सीटी स्वतंत्र कुमार सिंह, नगर आयुक्त वरुण चौधरी, एडीएम प्रशासन प्यारेलाल शाह, सचिव एचआरडीए उत्तम सिंह चौहान, सीटी मजिस्ट्रेट प्रेमलाल, एसडीएम मनीष कुमार सिंह, पुलिस उपाधीक्षक ट्रैफिक राकेश रावत आदि उपस्थित थे।

पर हमसे जुड़ने के लिए यहाँ क्लिक  करे , साथ ही और भी Hindi News (हिंदी समाचार ) के अपडेट के लिए हमे पर फॉलो करे

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *