ज्योतिषाचार्य पंडित रजनीश शास्त्री: सिंह राशि वाले बिजनेस को लेकर रहें सावधान, जानें अन्‍य राशियों का हाल

मेष

मेष राशि वालों को आज पेशेवर तरीके से काम करना चाहिए और व्यापार में सतर्क रहना चाहिए। अत्यधिक विश्वास और बुरी संगति से भी बचें। परिवार का सहयोग मजबूत है, इसलिए प्यार बढ़ाने के लिए समारोहों में जाएँ। गले में खराश से बचने के लिए आज बच्चों को बहुत अधिक आइसक्रीम और कोल्ड ड्रिंक से बचना चाहिए।

वृषभ

भले ही वर्तमान नौकरी में रुचि न हो, तब तक जारी रखें जब तक नई नौकरी न मिल जाए। व्यवसाय में दयालु शब्द ग्राहक संबंधों को मजबूत करेंगे। प्रेम संबंधों में युवाओं के लिए आज एक सकारात्मक दिन की उम्मीद की जा सकती है। परिवार में बुजुर्गों की सेवा करने से समृद्धि आती है। स्वास्थ्य में सावधानी, खांसी-जुकाम से बचें।

मिथुन

मिथुन राशि वालों को समस्याओं से बचने के लिए अपने बॉस का सम्मान करना चाहिए। खाद्य कारोबारियों को लाभ होगा, लेकिन नशीली दवाओं का सेवन करने वालों को नुकसान हो सकता है। युवाओं को प्रतियोगिताओं के लिए कड़ी मेहनत करनी होगी। आज परिवार के बुजुर्ग सदस्यों के स्वास्थ्य का ख्याल रखें।

कर्क

कर्क राशि के जातकों को सहयोगियों से ईर्ष्या का सामना करना पड़ सकता है, इसलिए किसी को नुकसान पहुंचाने से बचें और रिश्तों में पारदर्शिता बनाए रखें। युवाओं को अनावश्यक चोट से बचने के लिए सतर्क रहना चाहिए। आज तनाव होने पर परिवार के सदस्यों की मदद करें।

सिंह

दिन भर गलतियों से बचने के लिए कार्यालय की राजनीति से बचें और काम पर ध्यान केंद्रित करें। व्यावसायिक शेयरों से सावधान रहें और बिक्री विचारों पर विचार करें। युवाओं को उच्च शिक्षा के अवसर मिल सकते हैं। प्रेमियों को लाभ का अनुभव हो सकता है। अपनी मां के स्वास्थ्य का ख्याल रखें और उनके साथ समय बिताएं।

कन्या

कन्या राशि वालों को अधिक मेहनत करनी पड़ सकती है, लेकिन वेतन कम होने पर नए अवसर मिलेंगे। चोरी से बचने के लिए व्यावसायिक वित्त को लेकर सतर्क रहें। युवाओं को उच्च अधिकारियों के दबाव का सामना करना पड़ सकता है। पारिवारिक रिश्तों को प्राथमिकता दें. आज बेहतर स्वास्थ्य के लिए तले हुए भोजन से बचें।

तुला

इस राशि के जातकों को आज दूसरों के काम निपटाने में भी काम का बोझ बढ़ सकता है। दिन चढ़ने के साथ-साथ अन्य शहरों सहित कारोबार का विस्तार आपके लिए फायदेमंद हो सकता है। युवा चिंतित महसूस कर सकते हैं, लेकिन शांत रहना बेहतर है। घर में बदलाव करने से पहले बड़ों की राय लें।

वृश्चिक

वृश्चिक राशि वाले लोग छोटी-छोटी बातों पर परेशान न हों और अनावश्यक ऑफिस गॉसिप से बचें। दवा व्यापारियों के लिए दिन अच्छा रहेगा, वहीं अन्य लोगों को सतर्क रहना चाहिए। आत्म-सुधार पर ध्यान दें और समझदारी से समय व्यतीत करें। पारिवारिक मामलों में अपने पिता से मार्गदर्शन लें। जंक फूड और मांसाहार से परहेज करते हुए स्वस्थ आहार बनाए रखें।

धनु

नौकरी संकट के दौरान कड़ी मेहनत करें और अपना व्यवहार सुधारें। नया बिजनेस पार्टनर जोड़ने से पहले सभी पहलुओं पर सावधानी से विचार करें। विद्यार्थियों को पढ़ाई पर ध्यान देना चाहिए, क्योंकि वे याद की हुई सामग्री भूल सकते हैं। जरूरतमंद परिवार के सदस्यों की मदद करें।

मकर

मकर राशि के व्यक्तियों को महत्वपूर्ण बैठकों के लिए अच्छी तैयारी करनी चाहिए और अपने संगठनों के प्रति वफादार रहना चाहिए। व्यापारियों को क्रोध से बचना चाहिए क्योंकि लाभ और हानि व्यापार का हिस्सा हैं। युवाओं को खर्चों से सावधान रहना चाहिए. आज मां के स्वास्थ्य का ख्याल रखें।

कुंभ

कुंभ राशि के जिन लोगों ने नया काम शुरू किया है, उन्हें अपने समय की कद्र करनी चाहिए। व्यवसायियों को विवादों से बचने के लिए साझेदारों के साथ अच्छे संबंध बनाए रखने चाहिए। युवाओं को दोस्तों से बातचीत से खुशी मिलेगी। सभी के सहयोग से परिवार में सुखद माहौल बनाएं।

मीन

यदि मीन राशि के जातकों के पास नौकरी नहीं है, तो वे आज विस्तार के लिए अपने संपर्कों के माध्यम से व्यवसाय के अवसर तलाश सकते हैं। युवाओं को सक्रिय रूप से प्लेसमेंट की तलाश करनी चाहिए, ऑफर का इंतजार नहीं करना चाहिए। पारिवारिक विवाद सुलझाए. नियमित योग और ध्यान से स्वास्थ्य बनाए रखें।

पर हमसे जुड़ने के लिए यहाँ क्लिक  करे , साथ ही और भी Hindi News (हिंदी समाचार ) के अपडेट के लिए हमे पर फॉलो करे

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *