चाइनीज मांझे के खिलाफ हरिद्वार पुलिस ने अभियान छेड़ा, जिले भर में अभियान चलाकर करीब एक कुंतल चाइनीज मांझा जब्त करते हुए दुकानदारों के चालान काटे

हरिद्वार । चाइनीज मांझे के खिलाफ हरिद्वार पुलिस ने अभियान छेड़ दिया है। एसएसपी प्रमेंद्र सिंह डोबाल के निर्देश पर सड़क पर उतरी हरिद्वार पुलिस ने जिले भर में अभियान चलाकर करीब एक कुंतल चाइनीज मांझा जब्त करते हुए दुकानदारों के चालान काटे हैं। हिदायत दी कि भविष्य में चाइनीज मांझा बेचा तो कड़ी कार्रवाई की जाएगी। पुलिस की कार्रवाई से चाइनीज मांझा विक्रेताओं में अफरा तफरी का माहौल बना हुआ है।

चाइनीज मांझे से आमजन से लेकर पशु पक्षियों की जान जोखिम में आ रही है। आमजन इसकी चपेट में आकर बुरी तरह से घायल होते है, यही नहीं कई पशु पक्षियों की जान भी चली जाती है। एसएसपी प्रमेंद्र सिंह डोबाल ने चाइनीज मांझे की ब्रिकी पर पूरी तरह से रोक लगाने के निर्देश दिए थे। इसके तहत जिले भर के थाने कोतवाली की पुलिस सड़क पर उतर आई। ज्वालापुर क्षेत्र में पुलिस ने चेकिंग अभियान में तीन दुकानदारों से चाइनीज मांझा लिया। पुलिस ने चार बंडल मांझे को कब्जे में लेकर नष्ट करते हुए दुकानदारों का चालान कर दिया। उधर, नगर कोतवाली क्षेत्र में एक दुकान से मांझा बरामद हुआ। पुलिस ने 20 बंडल मांझे के नष्ट कर दिए। वहीं दूसरी तरफ पथरी क्षेत्र में दो दुकानदारों के कब्जे से पांच बंडल मांझा बरामद कर नष्ट कर दिया। लक्सर क्षेत्र में तीन दुकानदारों के चालान, झबरेड़ा क्षेत्र में एक दुकानदार का चालान व 20 बंडल मांझा नष्ट किया। कलियर क्षेत्र में दो दुकानदारों का चालान कर 10 बंडल मांझा नष्ट किया। रुड़की कोतवाली क्षेत्र में एक दुकानदार का चालान कर 50 किलो चाइनीज मांझा नष्ट किया गया है।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *