राष्ट्रीय पिछड़ा वर्ग आयोग के अध्यक्ष हंसराज गंगाराम अहीर ने ली आरक्षण रोस्टर की जानकारी

हरिद्वार । राष्ट्रीय पिछड़ा वर्ग आयोग के अध्यक्ष हंसराज गंगाराम अहीर ने गुरुवार को डामकोठी पर बीएचईएल और जिला प्रशासन के अधिकारियों के साथ बैठक कर आरक्षण रोस्टर के विषय में जानकारी ली। बैठक के दौरान हंसराज गंगाराम अहीर ने आरक्षण रोस्टर को नियमानुसार लागू करने के निर्देश दिए।

हंसराज गंगाराम अहीर ने अधिकारियों से विभिन्न क्षेत्रों में पिछड़े वर्ग के प्रतिनिधित्व के सम्बन्ध में जानकारी ली। उन्होंने बीएचईएल के अधिकारियों से पूछा कि बीएचईएल हरिद्वार यूनिट में कुल कितने कार्मिक हैं, उनमें से कुल कितने पिछड़े वर्ग के हैं, आरक्षण के रोस्टर का पालन हो रहा है कि नहीं, कार्मिकों के ए,बी,सी तथा डी ग्रुप में पिछड़े वर्ग के कार्मिकों की कितनी संख्या है, कार्मिकों को दिलाये जाने वाले प्रशिक्षण के संबंध में जानकारी ली।
इस पर अधिकारियों ने बताया कि कार्मिकों की कुल संख्या में से 973 कार्मिक बीएचईएल में पिछड़े वर्ग के हैं तथा आरक्षण के रोस्टर का प्रारम्भ से ही पालन किया जाता है। समय-समय पर आवश्यकतानुसार सभी को प्रशिक्षण भी दिया जाता है। अधिकारियों ने सीएसआर मद में जन कल्याण के क्षेत्र में बीएचईएल द्वारा किये जा रहे कार्यों के सम्बन्ध में भी जानकारी साझा की। अध्यक्ष ने समाज कल्याण विभाग द्वारा संचालित की जा रही विभिन्न योजनाओं के बारे में भी जानकारी ली। इस दौरान हंसराज गंगाराम से बीएचईएल वेल्फेयर एसोसिएशन के पदाधिकारियों ने भी शिष्टाचार भेंट की। इस अवसर पर डीएम विनय शंकर पाण्डेय, मुख्य विकास अधिकारी प्रतीक जैन, एसडीएम पूरण सिंह राणा, एसपी सिटी श्री स्वतंत्र कुमार सिंह, ईडी बीएचइएल पीवी झा, जीएम पीके श्रीवास्तव, प्रोवेशन अधिकारी अविनाश भदौरिया, ललित कुमार, शिया शरण यादव, विमलेश कुमार, घनश्याम यादव आदि मौजूद रहे।

पर हमसे जुड़ने के लिए यहाँ क्लिक  करे , साथ ही और भी Hindi News (हिंदी समाचार ) के अपडेट के लिए हमे पर फॉलो करे

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *