शासन व जनता के बीच सेतु का काम करता है पत्रकार, हिंदी पत्रकारिता दिवस के उपलक्ष्य में देवभूमि प्रेस क्लब भगवानपुर द्वारा कार्यक्रम का आयोजन

भगवानपुर । कस्बा भगवानपुर स्थित एक होटल में पत्रकारिता दिवस के उपलक्ष में समारोह का आयोजन किया गया। जिसमें जिलाध्यक्ष शोभाराम प्रजापति ने कहा कि पत्रकारिता का कार्य चुनौतीपूर्ण ही नहीं बल्कि काफी कठिन है। इस कार्य को अपनाना आसान नहीं है। क्षेत्र के कुछ चुनिंदा लोग ही होते हैं जो पत्रकारिता से जुड़कर देश की सेवा करना चाहते हैं। इस मौके पर प्रेस क्लब भवन का निर्माण कराए जाने पर भी जोर दिया गया। जिस पर मौजूदा जनप्रतिनिधियों ने इस मुद्दे पर कुछ निर्णय लिए जाने का भरोसा भी दिलाया।

सोमवार सुबह भगवानपुर के होटल रॉयल इन में देवभूमि प्रेस क्लब भगवानपुर के सौजन्य से पत्रकारिता दिवस के उपलक्ष में एक कार्यक्रम आयोजित किया गया। जिसमें
जिला अध्यक्ष शोभाराम प्रजापति खानपुर विधायक उमेश कुमार शर्मा भगवानपुर विधायक ममता राकेश , नगर पंचायत अध्यक्ष प्रतिनिधि सुबोध राकेश ,पूर्व विधायक देशराज कर्णवाल, डॉ. जिशान अली., प्रधानाचार्य संजय कुमार गर्ग समेत कई जनप्रतिनिधियों ने भाग लिया. जिला अध्यक्ष शोभाराम प्रजापति ने कहा कि पत्रकारिता एक चुनौतीपूर्ण कार्य है ।इस मिशन से जुड़े लोग काफी मुश्किल से गुजरते हैं। लेकिन उसके बावजूद भी लंबे समय तक अपनी निजी समस्याओं को बिना बताए आगे बढ़ते रहते हैं। ऐसे पत्रकार बंधु बधाई के पात्र हैं। भगवानपुर विधायक ममता राकेश ने कहा कि पत्रकार बंधुओं को भी सरकार से कुछ विशेष सहायता अवश्य मिलनी चाहिए। जिसके लिए उन्होंने बीमा कराए जाने पर भी जोर दिया।
खानपुर विधायक उमेश कुमार शर्मा ने भी कहा कि पत्रकार की लेखनी बदलाव अवश्य लाती है ।उसको निडर होकर काम करने की जरूरत है। उन्होंने बताया कि निडर पत्रकारों को ही कई बार असहाय रहकर काम भी करना पड़ता है। कई बार मुश्किल की घड़ी में उनके साथ कम व्यक्ति ही दिखाई पड़ते हैं। कई बार तो उन्हें अकेले ही मुश्किल घड़ी का सामना करना पड़ता है।पत्रकारिता जगत से जुड़े ऐसी कोई लोगों के कई उदाहरण भी दिए।
नगर पंचायत अध्यक्ष प्रतिनिधि सुबोध राकेश ने कहा कि ग्रामीण क्षेत्र में काम करने वाले पत्रकार ज्यादा चुनौती का सामना करते हैं।उन्होंने भगवानपुर क्षेत्र में प्रेस क्लब के लिए स्थाई भूमि उपलब्ध कराने के लिए नगर पंचायत स्तर पर प्रस्ताव किए जाने की जानकारी भी दी। प्रधानाचार्य संजय कुमार गर्ग ने कहा कि अंग्रेजों के समय काल में भी आंदोलन की भूमिका में कलम की एक महत्ता रही है ।राष्ट्र निर्माण में कलमकार लोगों की एक अहम भूमिका है ।समाजसेवी पत्रकार बंधुओं का सम्मान बनाए रखने की अपील भी की।
डॉक्टर जीशान अली ने भी पत्रकार पत्रकारिता से जुड़े लोगों को संदेश दिया कि पत्रकारिता कार्य करना एक मिशन है जो समाज की कुरीतियों के खिलाफ होता है । उनको उजागर करने के लिए अपने परिवार की परवाह नहीं करता उन्होंने सरकारी तंत्र से भी पत्रकार बंधुओं के साथ सूचना आदान-प्रदान करते समय सौहार्दपूर्ण व्यवहार किए जाने की अपील की। भगवानपुर ज्वाइंट मजिस्ट्रेट आशीष कुमार मिश्रा ने कहा कि पढ़े-लिखे युवा पत्रकारिता के माध्यम से अपने विचार भी व्यक्त कर रहे हैं । ज्यादा अध्ययन करने से ही पत्रकारिता कार्य में निपुणता आती है। ज्ञान और पहचान बढ़ने से ही युवाओं को अच्छे बुरे, मान-सम्मान, यश अपयश की पूरी जानकारी होती है। समारोह में पहुंचे अतिथियों का प्रेस क्लब के पदाधिकारी व सदस्यों ने पुष्पगुच्छ पुष्पगुच्छ व सम्मान प्रतीक देते हुए उनका जोरदार स्वागत किया।
कार्यक्रम की अध्यक्षता केपी सिंह ने की। कार्यक्रम का संचालन संजय पाल ने किया। इस मौके पर सुदेश कांत शर्मा ,जितेंद्र सैनी, विजेंद्र सैनी, अनिल त्यागी लियाकत कुरेशी , कुक्कूशर्मा, राजेश सैनी आशु मलिक, राहुल चौहान रजनी सहगल,प्रीति अग्रवाल मुकेश सैनी, भगवानपुर अधिवक्ता एसोसिएशन के अध्यक्ष नरपाल आर्य, एडवोकेट अनुभव चौधरी, एडवोकेट तरुण बंसल, एडवोकेट मुकुल चौधरी, रूप चौधरी, प्रवीण कुमार सिंधु ,उदय सिंह सैनी, प्रमोद चौधरी ,डॉक्टर सौरभ , रोहिताश सैनी, अनीश गॉड, भगवती प्रसाद, गगन बंसल अनेक लोग मौजूद रहे

पर हमसे जुड़ने के लिए यहाँ क्लिक  करे , साथ ही और भी Hindi News (हिंदी समाचार ) के अपडेट के लिए हमे पर फॉलो करे

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *