धनगर प्रमाण पत्र नहीं तो वोट भी नहीं, ऑल इंडिया धनगर समाज महासंघ की बैठक में संवैधानिक अधिकारों को प्राप्त करने की बाधाओं को दूर करने की हुई चर्चा

रुड़की । ऑल इंडिया धनगर समाज महासंघ उत्तराखंड की एक बैठक ग्राम खटका रुड़की में संपन्न हुई हरिद्वार जिले के विभिन्न गांवों से आए लोगों ने बैठक में प्रतिभाग किया। जिसमें सभी धनगर समाज के बंधुओं ने धनगर वंशीय लोकमाता देवी अहिल्याबाई होल्कर के सामने दीप प्रज्वलित एवं पुष्प अर्पित कर बैठक का शुभारंभ किया गया। बैठक की अध्यक्षता बिहारीलाल धनगर ने की।

समाज के सामाजिक राजनीतिक शैक्षिक आदि विषय पर चिंतन किया और धनगर समाज के संवैधानिक अधिकारों को प्राप्त करने में आ रही बाधा को दूर करने के लिए विचार विमर्श किया गया और आगे की रणनीति तय की।
धनगर समाज के प्रदेश अध्यक्ष ब्रह्मपाल सिंह धनगर समाज ने लोगों से धनगर प्रमाण पत्र हेतु आवेदन करने पर जोर दिया। इसी विषय में समाज के प्रबुद्ध जनों द्वारा अपने अपने विचार साझा किए गए और धनगर समाज में जन जागरुकता लाने और धनगर प्रमाण पत्र के लिए सरकार को घेरने के लिए रणनीति तैयार की गई और समाज रहित प्रत्येक गांव और प्रत्येक घर में देवी अहिल्याबाई होलकर जी की प्रतिमा व प्रत्येक घर पर धनगर निवास प्लेट लगाने के लिए आग्रह किया गया
इस अवसर पर आल इण्डिया धनगर समाज महासंघ के जिलाध्यक्ष पवन पाल धनगर ने कहा कि धनगर हमारा संवैधानिक अधिकार है हम इसे लेकर रहेंगें और जो प्रतिनिधि हमे धनगर प्रमाण पत्र दिलाएगा तो हम उसी को वोट करेंगे अन्यथा हम चुनाव का पूर्ण रूप से बहिष्कार करेंगे। इस मौके पर धनगर समाज के वरिष्ठ एवं कनिष्ठ लोगों में राष्ट्रीय उपाध्यक्ष तेलूराम प्रधान, प्रदेश अध्यक्ष ब्रह्मपाल सिंह धनगर, पूर्व प्रदेश अध्यक्ष जगपाल धनगर, प्रदेश महासचिव अनिल धनगर, जिलाध्यक्ष पवन पाल धनगर, नकली राम धनगर, ओमपाल धनगर, विजेंद्र धनगर, भूषण पाल धनगर, महक सिंह धनगर, दीपक धनगर, प्रवीण धनगर, ऋषि पाल धनगर, आनंद धनगर, रमेश धनगर, ईश्वर चंद्र धनगर, सुनील धनगर, बाबू धनगर, मुकेश धनगर, कृष्ण पाल धनगर, जसवीर धनगर, अनिल धनगर तेजपाल धनगर, डॉक्टर जयंत धनगर, राजकुमार धनगर आदि समाज के सैकड़ों गणमान्य लोग उपस्थित रहे।

पर हमसे जुड़ने के लिए यहाँ क्लिक  करे , साथ ही और भी Hindi News (हिंदी समाचार ) के अपडेट के लिए हमे पर फॉलो करे

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *