कृभको किसानों को उन्नत करने के लिए प्रयासरत, लिब्बरहेड़ी सहकारी गन्ना विकास समिति में रबी फसल संगोष्ठी का आयोजन

नारसन । आज के लिब्बरहेड़ी सहकारी गन्ना विकास समिति लिo मंगलौर के सभागार में कृभको द्वारा एक रबी फसल संगोष्ठी का आयोजन किया गया, कार्यक्रम में मुख्य अतिथि विधायक हाजी सरवत करीम अंसारी ने कहा कि इस प्रकार की गोष्ठियों का आयोजन समय-समय पर होते रहना चाहिए। जिससे किसानों को अपनी फसल कम लागत पर तैयार करने में सुविधा मिले तथा किसानों की आय बढ़ सके। उन्होंने किसानों से आह्वान करते हुए कहा कि हमें रसायनिक उर्वरकों का प्रयोग कम कर जैविक उर्वरकों का प्रयोग करना चाहिए। जिससे कि बढ़ती बीमारियों पर लगाम लग सके।

 

कृभको के प्रतिनिधि सुरेंद्र सिंह ने कहा कि कृभको द्वारा इस प्रकार की गोष्ठियां करने का उद्देश्य किसानों में जागरूकता पैदा करना है। कृभको के मुख्य राज्य विपणन प्रबंधक गजेंद्र कुमार ने कहा कि कृभको किसानों को उन्नत करने के लिए प्रयासरत है। कृषि विज्ञान केंद्र धनौरी के प्रभारी पुरुषोत्तम कुमार ने रबी फसलों की उन्नत उत्पादन तकनीकी पर विस्तार से प्रकाश डाला। शस्य विज्ञान के प्रवक्ता डाo शिवकुमार ने गन्ने की फसल की नवीनतम प्रजातियों के बारे में जानकारी दी। समिति के अध्यक्ष प्रतिनिधि सुशील राठी ने किसानों से लंबे समय तक टिकाउ खेती करने के लिए समय-समय पर अपने खेतों की मिट्टी की जांच कराने की अपील की तथा सभी का आभार व्यक्त किया।

इस अवसर पर विधायक सरवत करीम अंसारी, सुशील राठी, सुरेंद्र सिंह, ब्लाक प्रमुख प्रतिनिधि कविंद्र चौधरी, गन्ना परिषद के अध्यक्ष बृजपाल सिंह, राजदीप सिंह, मोयउद्दीन अंसारी, सईद अहमद, अनिल कुमार, अभिषेक पंवार, पुरुषोत्तम कुमार, शिवकुमार, सतेंद्र सहरावत, पारुल कुमार, अनिल सिंह, मोहित चौधरी, बिट्टू चेयरमैन सहित गन्ना किसान मौजूद रहे!

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *