राजकमल काॅलेज में तीन दिवसीय वार्षिक खेलकूद प्रतियोगिता का हुआ आगाज

 

बहादराबाद । राजकमल साइंस एंड मैनेजमेंट काॅलेज बहादराबाद में वार्षिक खेलकूद प्रतियोगिता का आगाज हुआ। यह तीन दिवसीय खेलकूद प्रतियोगिता 04 से 06 अप्रैल तक चलेगी। जिसमें छात्र – छात्राएं काफी उत्साह के साथ बढ़-चढ़ कर भाग ले रहे है। राजकमल कॉलेज के प्राचार्य डॉ. राघवेंद्र चौहान ने खेलकूद प्रतियोगिता का उद्घाटन किया। उन्होंने कहा कि स्वस्थ शरीर में ही स्वस्थ मस्तिष्क का विकास होता है, लेकिन आज के इस तकनीकी युग में युवा वर्ग मोबाइल में व्यस्त होकर खेल-कूद के प्रति उदासीन हो रहे हैं। जिसके कारण युवाओं में शारीरिक और मानसिक रोग बढ़ रहे हैं। इसलिए बच्चों को प्रारंभ से ही शिक्षा के साथ खेलने की स्वाभाविक प्रकृति को एक सुनिश्चित दिशा देकर अपने संपूर्ण व्यक्तित्व के विकास पर ध्यान देना चाहिए। आज राष्ट्रीय एवं अंतरराष्ट्रीय स्तर पर खेल क्षेत्र में महिलाओं की काफी भागीदारी बढ़ी है। अनेक महिला खिलाड़ियों ने राष्ट्रीय व अंतरराष्ट्रीय स्तर पर बेहतर प्रदर्शन कर देश का गौरव बढ़ाया है।
मनीष चौहान प्रबंधक अशोका इंटरनेशनल एकेडमी अम्बुवाला ने कहा कि खेलकूद प्रतियोगिता से प्रतिस्पर्धा की भावना से हम सभी में चुनौतियों से निपटने का गुण विकसित होता है। मैदान में रहने से मिट्टी से जुड़ाव होता है खेल कूद प्रतियोगिताएं आत्मसंयम के साथ संघर्ष करना सिखाता है। खिलाड़यों को खेलों में हिस्सा लेकर अपनी खेल प्रतिभा का प्रदर्शन करना चाहिए। तथा कालेज में हो रहे खेलकूद प्रतियोगिता का आयोजन की सराहना की।
खेल संयोजक विनीत कुमार ने कहा कि शिक्षा के साथ खेल को जीवन में अहम बताया। तथा इस तरह के आयोजनों से छात्रों की सहभागिता और समन्वय की भावना का विकास होता है। तथा साथ ही खेलकूद हमें अनुशासित रहना सिखाता है। खेलकूद से बच्चे शारीरिक और मानसिक सुदृढ़ होते है।
खेलकूद प्रतियोगिता में निर्णायक के रूप में डॉ. दीपा, आस्था यादव, नैन्सी चौहान, अजय कुमार, अंजलि सैनी, काजल राजपूत आदि मौजूद थे।
इस मौके पर श्रीमती राजेश देवी सचिव राजकमल कॉलेज, तथा महाविद्यालय के प्रबंध समिति सदस्य दुष्यंत प्रताप, नितिन चौहान आदि छात्र- छात्राएं मौजूद रहे।

पर हमसे जुड़ने के लिए यहाँ क्लिक  करे , साथ ही और भी Hindi News (हिंदी समाचार ) के अपडेट के लिए हमे पर फॉलो करे

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *