प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी द्वारा जो महिम एक पेड़ मां के नाम चलाई जा रही है वह स्वागत योग्य: डाॅ. योगेश सिंघल, हरेला पर्व पर मोहिनी देवी डिग्री काॅलेज में वृक्षारोपण कार्यक्रम का आयोजन

रुड़की । मोहिनी देवी डिग्री कालेज मे हरेला पर्व महोत्सव पर वृक्षारोपण कार्यक्रम किया गया जिसमे कालेज के महानिदेशक डाॅ. योगेश सिंघल ने कालेज परिसर में हरेला पर्व पर वृक्षारोपण कार्यक्रम में पधार कर वृक्षारोपण किया तथा पर्यावरण बचाओ वृक्ष लगाओ की शिक्षा सभी शिक्षकों एवं विधार्थीयो को दी। उन्होने कहा कि हम सब को मिलकर यह प्रयास करना चाहिए कि हम अपनी धरा को हरा भरा रख सके उसके लिए अपने जीवन में कम से कम 10 वृक्ष जरुर लगाए। उन्होने कहा कि हमारे देश के यशस्वी प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी जी द्वारा जो महिम एक पेड़ मां के नाम चलाई जा रही है वह स्वागत योग्य है। कालेज के निदेशक अक्षय सिंघल ने कहा कि कालेज परिवार प्रति वर्ष हरेला पर्व पर वृक्षारोपण करता चला आ रहा है इसके लिए पूरी कालेज प्रबंध समिति प्रंशशा की पात्र है। कालेज की प्राचार्य डॉ. मनीषा सिंहल ने कहा कि अब वह समय आ गया है जब हमें वृक्षारोपण कार्यक्रम को युद्ध स्तर पर करना होगा। उन्होने कहा कि सभी शिक्षको एवं विद्यार्थियों को अपने जीवन में कम से कम 10 पेड़ अवश्य लगाने चाहिए।

कालेज के शिक्षक मोहित कुमार ने कहा कि हमें वृक्षारोपण कार्यक्रम करते रहना चाहिए और यह ध्यान देना चाहिए कि हम ऐसे वृक्ष लगाए जो छायेदार हो फलदार हो कालेज के शिक्षक डाॅ. जय कुंवर ने कहा कि हमे वृक्षो की तब तक सुरक्षा करनी चाहिए जब तक वह स्वयं अपनी सुरक्षा करने में सक्षम हो जाए कालेज की शिक्षिका श्रीमति नजमा ने कहा कि हमारा कर्तव्य बैठता है कि हम धरती पर लगे सभी पेड़ों का संरक्षण करें। इस अवसर कालेज के सभी शिक्षको एवं विधार्थीयो ने वृक्ष लगाए।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *