उत्तराखंड बोर्ड 12वीं की परीक्षाएं आज से शुरू, इसके बिना परीक्षार्थियों को केंद्र में नहीं मिलेगा प्रवेश

देहरादून । उत्तराखंड बोर्ड ऑफ स्कूल एजुकेशन की ओर से आज, 16 मार्च को 12वीं बोर्ड (Board Exam 2023) परीक्षा शुरू की जा रही है. परीक्षार्थियों को एग्जाम शुरू होने से 30 मिनट पहले तक ही केंद्र में प्रवेश दिया जाएगा। आधिकारिक कार्यक्रम के अनुसार उत्तराखंड इंटरमीडिएट परीक्षा हिंदी और कृषि हिंदी (केवल भाग II) विषयों से शुरू होगी और एक ही पाली में आयोजित की जाएगी।

12वीं की परीक्षाएं 16 मार्च से शुरू होकर 6 अप्रैल 2023 तक चलेगी. परीक्षा का समय 3 घंटे का होगा. एग्जाम सुबह 10 बजे से दोपहर 1 बजे तक चलेगा.उत्तराखंड बोर्ड परीक्षा 2023 में लगभग 2 लाख छात्रों के शामिल होने की उम्मीद है. इस साल, 1,32,115 छात्रों ने कक्षा 10 की परीक्षा के लिए नामांकन किया है, जबकि 1,27,324 छात्रों ने इंटरमीडिएट परीक्षा के लिए पंजीकरण कराया है।

यूके बोर्ड इंटर की परीक्षा देने वाले सभी छात्रों को सलाह दी जाती है कि वे परीक्षा केंद्र पर पहुंचने से पहले अपने बैग में अपने एडमिट कार्ड की एक हार्ड कॉपी रखें. बिना एडमिट कार्ड के परीक्षार्थियों को केंद्र में प्रवेश नहीं दिया जाएगा.
छात्रों को परीक्षा शुरू होने से कम से कम आधा घंटा पहले तक ही केंद्र में प्रवेश दिया जाएगा.
निर्धारित ड्रेस कोड का पालन सभी परीक्षार्थियों को करना होगा. स्कूल यूनिफॉर्म में परीक्षा के लिए उपस्थित होना अनिवार्य है
किसी भी इलेक्ट्रॉनिक उपकरण/गैजेट को परीक्षा केंद्र/हॉल में लाने की अनुमति नहीं है.
छात्रों को प्रश्नपत्र पढ़ने का समय आवंटित किया जाएगा.

पर हमसे जुड़ने के लिए यहाँ क्लिक  करे , साथ ही और भी Hindi News (हिंदी समाचार ) के अपडेट के लिए हमे पर फॉलो करे

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *