पटाखे निर्धारित स्थल पर ही बिके और बाजारों में अतिक्रमण न हो, दीपावली पर्व को लेकर व्यापार मंडल व प्रशासन की महत्वपूर्ण बैठक हुई

रुड़की । ज्वाइंट मजिस्ट्रेट कार्यालय में आज दीपावली पर्व को लेकर प्रशासन और व्यापार मंडल के महत्वपूर्ण बैठक हुई। इसमें विशेष रूप से अतिक्रमण एवं पटाखे की बिक्री को लेकर वार्तालाप की गई। ज्वाइंट मजिस्ट्रेट आशीष कुमार मिश्रा ने प्रांतीय उद्योग व्यापार मंडल एवं प्रांतीय उद्योग व्यापार प्रतिनिधि मंडल के पदाधिकारियों के साथ दीपावली के त्यौहार के मध्य नजर फुटकर विक्रेताओं के द्वारा किए गए अतिक्रमण को लेकर बैठक आयोजित की गई। जिसमें अतिक्रमण न करने संयमित रूप से समान बाहर निकलना आने जाने वाले ग्राहकों को असुविधा न हो। इसके लिए व्यवस्थित तरीके से दुकान लगाना इत्यादि पर चर्चा हुई।


दीपावली पर पटाखे की बिक्री के लाइसेंस दीपावली से 7 दिन पूर्व ही बना दिए जाएंगे तथा नेहरू स्टेडियम रामनगर और लाल कुर्ती में पटाखे की बिक्री पूर्व वर्षों की भांति ही होगी। पटाखा विक्रेताओं से अधिकारियों ने अपनी अस्थाई दुकान पर अग्नि समन का सारा साधन उपलब्ध रखेंगे। जिससे कोई परेशानी ना हो। व्यापार मंडल पदाधिकारियों ने प्रशासन के अधिकारियों के अनुरोध किया है दीपावली के अवसर पर व्यापारियों को अस्थाई अतिक्रमण के विषय में न कहा जाए। क्योंकि पिछले कुछ दिनों से ऑनलाइन व्यापार ज्यादा बढ़ रहा है इस कारण बाजार में व्यापारी अपने आप को ठगा सा महसूस करते हैं।

दीपावली के अवसर पर अतिक्रमण के विषय में कोई बातचीत ना हो। बाजार में ट्रैफिक की व्यवस्था को प्रशासन पुलिस अधिकारियों के साथ मिलकर सुव्यवस्थित करने का प्रयास करें। ऐसा अनुरोध किया गया है। बैठक में अपर उप जिलाधिकारी युक्ता मिश्रा, यातायात,अग्निशमन और पुलिस के अधिकारी मौजूद रहे। बैठक में नवीन गुलाटी, रामगोपाल कंसल, चौधरी धीर सिंह रोड,अरविंद कश्यप,कमल चावला, आकाश गोयल, भारत कपूर, दीपक अरोड़ा आदि उपस्थित रहे।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *