सम्राट पृथ्वीराज चौहान की जीवनी से युवा लें प्रेरणा, बहादराबाद में धूमधाम से मनाई गई पृथ्वीराज चौहान की जयंती, सम्राट की प्रतिमा पर दीप जलाकर किया नमन्

बहादराबाद । क्षत्रिय समाज के तत्वावधान में सम्राट पृथ्वीराज चौहान की जयंती भेल तिराहे पर धूमधाम से मनाई गई। सम्राट की प्रतिमा पर दीप जलाकर उन्हें नमन किया गया। वक्ताओं द्वारा सम्राट के जीवन चरित्र पर प्रकाश डाला गया।
बिजनौर महासभा के अध्यक्ष डॉ.एचके सिंह ने कहा कि सम्राट पृथ्वीराज चौहान शब्दभेदी बाण चलाने में निपुण थे। देश की एकता और अखंडता के लिए जीवन पर्यंत संघर्ष करने और प्राण निछावर करने वाले सम्राट पृथ्वी चौहान थे। कहा कि सम्राट पृथ्वीराज चौहान से नई पीढ़ी को देश प्रेम और मातृभूमि की रक्षा के लिए सदैव तत्पर रहने की प्रेरणा मिलती है। उन्होंने कहा कि समाज को पृथ्वीराज चौहान के व्यक्तित्व और कृतित्व को व्यापक बनाने में सहायक होंगे। इस दौरान अध्यक्षता क्षत्रिय समाज के अध्यक्ष राजेंद्र सिंह चौहान ने की तथा संचालन अधिवक्ता उत्तम सिंह चौहान ने किया। इस अवसर पर भेल श्रमिक नेता राजवीर सिंह चौहान, नरेंद्र सिंह चौहान, अधिवक्ता राजकुमार चौहान, बाबू दयानंद सिंह चौहान, डॉ.पूरन सिंह चौहान, हितेश चौहान, रवि चौहान, मोहित चौहान, रोहित चौहान, पवन चौहान, पूर्व राज्य मंत्री सुशील चौहान, डॉ.जयपाल सिंह चौहान, रेशु चौहान, अर्जुन चौहान, नीरज प्रधान, सुखपाल सिंह चौहान, वीरेंद्र बोरी आदि के साथ सैकड़ों युवा भी कार्यक्रम में शामिल हुए।

पर हमसे जुड़ने के लिए यहाँ क्लिक  करे , साथ ही और भी Hindi News (हिंदी समाचार ) के अपडेट के लिए हमे पर फॉलो करे

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *