ज्योतिषाचार्य पंडित रजनीश शास्त्री: मिथुन सहित ये राशियां अपने गुस्से को करें कंट्रोल, वरना बिगड़ जाएगा हर काम

मेष

आज आपको अच्छे स्वास्थ्य, फोकस और काम में प्रदर्शन का आशीर्वाद प्राप्त है। कानूनी मामलों में आपको महत्वपूर्ण जिम्मेदारियां और शुभ समाचार मिल सकते हैं। आप अपने विरोधियों और व्यावसायिक प्रतिद्वंद्वियों को नियंत्रित करने की संभावना रखते हैं।

वृषभ

आज आप अधिक बौद्धिक हो सकते हैं और बौद्धिक संपदा का मूल्य समझ सकते हैं। कार्यों को सुचारु रूप से पूरा करने के लिए अपने गुस्से पर नियंत्रण रखें। आसानी से कमा सकें और आराम से रह सकें। नये निवेश से पहले सावधान रहें। प्यार के लिए पैसे खर्च करें. प्रेमी पक्षी ख़ुशी के पलों का आनंद लेते हैं।

मिथुन

आज चंद्रमा नकारात्मक भाव में है. इसका मतलब है कि आप उदासी, क्रोध या चिंता जैसी नकारात्मक भावनाएं महसूस कर सकते हैं। आपको अपनी ज़िम्मेदारियां बोझ भी लग सकती हैं। आप कार्यों को पूरा करने में जल्दबाजी कर सकते हैं,जिसके कारण आपसे गलतियाँ हो सकती हैं। आपकी कार्यकुशलता धीमी हो सकती है, जिसका असर आपके रोजमर्रा के कामकाज पर पड़ सकता है।

कर्क

आज चंद्रमा सकारात्मक है जिसके कारण आपको भाई-बहन से शुभ समाचार सुनने को मिल सकता है। परिवार और दोस्तों के साथ समय बिताएं। रचनात्मकता के साथ घर या कार्यालय का नवीनीकरण करने की योजना बनाएं। परिवार के सदस्यों के साथ नई साझेदारी शुरू करें। अधीनस्थ परियोजनाओं में मदद करते हैं।

सिंह

आज आप नकारात्मक महसूस कर सकते हैं, अधूरे कार्यों में उलझ सकते हैं, मूड में बदलाव आपको परेशान कर सकता है, धैर्य की परीक्षा हो सकती है, मूर्खतापूर्ण गलतियाँ आपको भ्रमित कर सकती हैं। प्रेमी युगल भावनाओं में उलझ सकते हैं, जिसके परिणामस्वरूप अधिक अपेक्षाएं जीवनसाथी को प्रभावित कर सकती हैं। माता-पिता का ख्याल रखें।

कन्या

सकारात्मक चंद्रमा आज खुशी और मानसिक शांति लाएगा। दिन चढ़ने के साथ कुशलता से काम करें, व्यावसायिक निर्णयों में अधीनस्थ सहयोग करेंगे। भाई-बहनों और नेटवर्क के साथ नए उद्यम की योजना बनाएं। उत्साह बनाए रखने के लिए आराम करें।

तुला

आज चंद्रमा आपके लिए नकारात्मक है और आप अपनी जिम्मेदारियों से भी अलग महसूस कर सकते हैं। आज बेकार चीजों पर अधिक खर्च न करें। विरोधियों और प्रतिद्वंद्वियों पर नजर रखें, दस्तावेजों पर हस्ताक्षर करने से पहले ध्यान से पढ़ें।

वृश्चिक

चंद्रमा सकारात्मक है, पारिवारिक और व्यावसायिक जीवन का आनंद लें। लोगों के प्रति विनम्र रहें, कार्य को सुचारू रूप से पूरा करने में मदद करें। कमाई के नए स्रोत खोजें, बचत बढ़ाएं। आज घर या ऑफिस के नवीनीकरण की योजना बनाएं।

धनु

सकारात्मक चंद्रमा आपको काम का आनंद, कड़ी मेहनत का पुरस्कार और सामाजिक सम्मान का आशीर्वाद देता है। अधिक काम करने से आप थक सकते हैं, काम के बोझ के कारण पारिवारिक कार्यक्रम छूट सकता है। माता-पिता की स्वास्थ्य संबंधी समस्याएँ ठीक हो गईं।

मकर

सकारात्मक चंद्रमा आज आपको काम में संतुष्टि, यात्रा योजना और आंतरिक शांति का आशीर्वाद देता है। आपके लक्ष्य हासिल करने के लिए बुजुर्ग आपका मार्गदर्शन कर सकते हैं। अपने स्वास्थ्य का विशेष ध्यान रखें, विशेषकर पेट और आंखों से संबंधित समस्याओं का ध्यान रखें।

कुंभ

आज आप सुस्त और घबराहट महसूस कर सकते हैं। आज अपना दिमाग ठंडा रखें, अहंकार से बचें और किसी भी कीमत पर धैर्य रखें। आज आप अपने किसी मित्र से पैसे वसूलने की उम्मीद न रखें। साहसिक पर्यटन से बचें। विद्यार्थियों, मन लगाकर पढ़ाई करो।

मीन

सकारात्मक चंद्रमा आपको अच्छी भावनाओं, घरेलू सद्भाव और प्रभावशाली मुलाकात का आशीर्वाद देता है। कार्यस्थल पर अच्छा प्रदर्शन, पदोन्नति और संपत्ति विवाद का निपटारा होगा। स्वास्थ्य की दृष्टि से आज आपको अपने माता-पिता में से किसी एक पर ध्यान केंद्रित करना पड़ सकता है।

पर हमसे जुड़ने के लिए यहाँ क्लिक  करे , साथ ही और भी Hindi News (हिंदी समाचार ) के अपडेट के लिए हमे पर फॉलो करे

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *