उत्तराखंड: पत्नी की हत्या के बाद युवक ने आत्महत्या का किया प्रयास, आरोपी पर परिवार की महिला से अवैध संबंध का आरोप

देहरादून । ट्रांजिट कैंप में एक युवक ने पत्नी की हत्या कर दी। इसके बाद आरोपी युवक ने खुदकुशी का प्रयास किया। पुलिस ने आरोपी युवक को गिरफ्तार कर लिया है। उसके खिलाफ हत्या और दहेज हत्या की रिपोर्ट दर्ज की गई है। मूल रूप से गांव कमुआ, हाफिजगंज, बरेली (यूूपी) निवासी शिशुपाल सिडकुल की वोल्टास कंपनी में नौकरी करता था। वह ट्रांजिट कैंप के आजाद नगर में किराए के कमरे में पत्नी रिंकी (30) और पुत्र यूवी के साथ रहता था। पड़ोसियों के मुताबिक बृहस्पतिवार रात करीब एक बजे शिशुपाल के पुत्र के रोने की आवाज आई। इससे पहले देर शाम शिशुपाल और पत्नी के बीच कहासुनी हो रही थी। पुत्र के रोने की आवाज पर पड़ोसियों ने उसके कमरे का दरवाजा खटखटाया, लेकिन कोई प्रतिक्रिया नहीं हुई। पड़ोसियों ने मकान मालिक सहित अन्य लोगों को बुलाया और दरवाजा तोड़ा तो रिंकी मृत अवस्था में पड़ी मिली, जबकि शिशुपाल अचेत हालत में लेटा हुआ था। सूचना पर पहुंची पुलिस ने शिशुपाल को जिला अस्पताल में भर्ती कराया। पुलिस के अनुसार होश आने पर शिशुपाल ने बताया कि उसने गला दबाकर पत्नी की हत्या कर दी। उसने खुद भी जान देने की कोशिश की लेकिन सफल नहीं हो सका। पड़ोसियों ने बताया कि शिशुपाल और रिंकी के बीच आए दिन कहासुनी हुआ करता थी। सूचना पर रिंकी के मायके वाले मौके पर पहुंचे। रिंकी के पिता ने शिशुपाल पर उनकी पुत्री की हत्या व दहेज मांगने का आरोप भी लगाया है। एसपी सिटी मनोज कत्याल का कहना है कि शिशुपाल के विरुद्ध आईपीसी की धारा 302 व 304-बी के तहत केस दर्ज कर उसे गिरफ्तार कर लिया गया है।
बता दें कि पिछले तीन सालों से शिशुपाल व रिंकी शहर में रह रहे थे। पड़ोसियों ने बताया कि रिंकी घर में पड़ोस के बच्चों को ट्यूशन पढ़ाती थी। दोनों के बीच आए दिन कहासुनी होती रहती थी। रिंकी के पिता जटपुरा पीलीभीत निवासी रामविलास ने बताया कि सास, जेठानी और उसका पति आए दिन दहेज के लिए उसे प्रताड़ित करते थे। ससुराली उससे दो लाख की रुपये मांग करते थे। रामविलास ने आरोप लगाया कि शिशुपाल का परिवार की ही एक महिला से अवैध संबंध है। रिंकी के विरोध करने पर शिशुपाल उसे पीटता था।
रामविलास ने बताया कि उसने बरेली के हाफिजगंज थाने में पिछले वर्ष 27 जनवरी को पुलिस से शिकायत भी की थी। इस साल 30 जनवरी को पीलीभीत के न्यूरिया थाने में भी शिशुपाल के खिलाफ तहरीर दी थी। रामविलास ने बताया कि शिशुपाल जब भी गांव से वापस आता था तो रिंकी से मारपीट करता था। बृहस्पतिवार शाम को भी शिशुपाल ने गांव से वापस आने के बाद रिंकी से झगड़ा शुरू कर दिया था और उसे मौत के घाट उतार दिया।

पर हमसे जुड़ने के लिए यहाँ क्लिक  करे , साथ ही और भी Hindi News (हिंदी समाचार ) के अपडेट के लिए हमे पर फॉलो करे

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *